ऑनलाइन डेट करना चाहते हैं तो जरूर ध्यान रखें ये 3 बातें, वरना पड़ जाएगा महंगा

By मेघना वर्मा | Published: November 30, 2019 04:23 PM2019-11-30T16:23:44+5:302019-11-30T16:40:44+5:30

ऑनलाइन डेटिंग में आज के समय क्राइम भी बढ़ गया है। इसलिए जरूरी है कि आप सतर्कता बनाएं रखें। किसी भी तरह से सामने वाले को गलत ना महसूस कराएं।

tips for help you safe online dating in hindi | ऑनलाइन डेट करना चाहते हैं तो जरूर ध्यान रखें ये 3 बातें, वरना पड़ जाएगा महंगा

ऑनलाइन डेट करना चाहते हैं तो जरूर ध्यान रखें ये 3 बातें, वरना पड़ जाएगा महंगा

Highlightsअपनी प्रोफाइल को आप जितना साफ और क्लीयर रखेंगे उतना ही अच्छा होगा। ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अगर कोई पसंद आ जाए तो उससे बात करने में कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग कोई बड़ी बात नहीं है। इस टाइम पर बहुत से एप्प और साइट ऐसी है ऑनलाइन डेटिंग की सुविधा है। मगर कई बार ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने के चक्कर में कई बार गलतियां कर बैठते हैं। कई बार कईयों को इस चक्कर में मुसीबत का भी सामना करना पड़ता है। बहुत से लोगों को ऑनलाइ डेटिंग में कई मुसीबतें करना पड़ता है। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप सेफ ऑनलाइ डेटिंग कर सकते हैं। 

ऑनलाइन डेटिंग में आज के समय क्राइम भी बढ़ गया है। इसलिए जरूरी है कि आप सतर्कता बनाएं रखें। किसी भी तरह से सामने वाले को गलत ना महसूस कराएं। नीचे दिए गए टिप्स को आप फॉलो कर सकते हैं। 

1. प्रोफाइल फोटो हो आपका

बहुत से लोग सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाते हैं मगर उस पर अपना प्रोफाइल फोटो नहीं लगाते। इससे कोई भी आपकी प्रोफाइल पर आता है तो उसपर गलत इम्प्रेशन जाता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी प्रोफाइल पर अपनी फोटो लगाएं। 

2. शानदार प्रोफाइल

ऑनलाइन डेटिंग साइट पर प्रोफाइल बनाना मुश्किल होता है। मगर अपनी प्रोफाइल को आप जितना साफ और क्लीयर रखेंगे उतना ही अच्छा होगा। आपकी प्रोफाइल में आपका इंट्रोडक्शन कर दें। अपना परिचय में अपना काम और अपनी आदत जरूर लिखें। साथ ही ये बताएं कि आप अपने ड्रीम डेट में क्या खूबियां देखना चाहते हैं ये भी बताएं।

3. बातचीत में ना करें जल्दबाजी

ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अगर कोई पसंद आ जाए तो उससे बात करने में कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। किसी से भी बात की शुरुआत हैलो हाऊ आर यू पूछ कर ही करें। बातचीत को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएं। ध्यान रखें किसी से भी गलत बात या अभद्र बातें ना करें।
 

Web Title: tips for help you safe online dating in hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे