15 मई की सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर सूर्य ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है, जो कि सूर्य का शत्रु माना जाता है। इस लिहाज से यह ग्रहीय परिवर्तन कुछ राशियों के लिए बेहद अशुभ हो सकता है। 15 मई से 15 जून तक सूर्य वृषभ राशि में रहेंगे और 15 जून को राशि परिवर्तन मिथुन राशि में चले जाएंगे। इस बीच यह राशि परिवरतन किन चार राशियों के लिए सबसे अधिक नुकसानदेह होगा, आइए जानते हैं: 

1) वृषभ राशि

शत्रु ग्रह शुक्र की राशि होने से सूर्य का वृषभ राशि के लग्न भाव में आना इस राशि वालों को कई सारे नुकसान देकर जाएगा। एक महीने का यह समय चुनौतीपूर्ण होगा। सूर्य क्रोध को भी बढ़ाता है। वृषभ राशि के लोगों का गुस्सा चानक बढ़ सकता है। कई परिस्थितयों में वे आक्रामक भी हो सकते हैं। क्रोध को नियंत्रण में रखना होगा नहीं तो बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

2) मिथुन राशि

सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से वे मिथुन राशि के द्वादश भाव में प्रवेश करेंगे। इससे इस राशि के लोग विदेश यात्रा कर सकते हैं। मगर यह ग्रहीय परिवर्तन मिथुन राशि वालों को आर्थिक संकट में डाल सकता है। अचानक अनचाहे खर्चे बढ़ सकते हैं। इसलिए पैसा खर्च करने से पहले सौ दफा सोच लें। इस एक महीने में कहीं भी धन निवेश ना करें। स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखने। मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 कामों को करने वाले व्यक्ति से नाराज हो जाते हैं शनिदेव, क्रूर दृष्टि से बचाव के लिए करें ये तीन काम

3) तुला राशि

यदि आपकी राशि तुला है तो सूर्य का यह गोचर आपके लिए भी नुकसानदेह सिद्ध हो सकता है।। यह क्रोध को बढ़ाएगा और मानसिक तनाव देगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए कार्यक्षेत्र में अपने से ऊपर के पड़ पर बैठे लोगों से सोच समझकर बात करें। किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें। सूर्य के दोबारा राशि बदलने तक किसी से भी धन उधार ना लें। ऐसा करना आपको लंबे समय के लिए नुकसान में डाल सकता है। 

4) कुंभ राशि

सूर्य का कुंभ राशि के चतुर्थ भाव में गोचर हो रहा है। इससे इनकी शादीशुदा जिन्दगी में परेशानियां आ सकती हैं। ना केवल इन्हें सूर्य के गोचर का नुकसान होगा, बल्कि इनके जीवनसाथी को भी कई जगहों पर नुकसान मिलेगा। दोनों में झगड़े बढ़ सकते हैं और रिश्ते में खटास आ सकती है। इसलिए गोचर के दौरान धैर्य बनाए रखना होगा। आपकी गलती हो या उनकी, रिश्ते को निभाने के लिए क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए चलना होगा। 


Web Title: Sun transit in Taurus on 15 May 2019, know effect on all zodiac signs
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे