शनि जयंती 2018: तीन कारणों से बन रहा है दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों को होगा सबसे बड़ा फायदा

By गुलनीत कौर | Published: May 15, 2018 09:07 AM2018-05-15T09:07:24+5:302018-05-15T09:07:24+5:30

Shani Jayanti 2018: सिंह राशि वालों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। व्यापार जगत के लोगों को कुछ लाभ हो सकता है, परंतु नौकरीपेशा लोग इस दौरान सतर्कता बनाए रखें।

Shani Jayanti 2018: Bhomvati amavasya, vat savitri vrat, know astrological effect on zodiac signs | शनि जयंती 2018: तीन कारणों से बन रहा है दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों को होगा सबसे बड़ा फायदा

Shani Jayanti 2018| शनि जयंती 2018

15 मई, दिन मंगलवार को कमर्फल दाता शनिदेव को समर्पित शनि जयंती है। इसी दिन भौमवती अमावस्या, वटसावित्री व्रत और सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है। शनि जयंती के मंगलवार के दिन होने से भी इसे शुभ बताया जा रहा है। इन सभी संयोगों के कारण ही इस बार शनि जयंती पर महायोग बन रहा है जिसे बेहद शुभ माना जा रहा है। किन्तु इन दुर्लभ संयोगों का ज्योतिष की सभी राशियों पर कैसा प्रभाव होगा, आइए जानते हैं राशि अनुसार: 

मेष राशि

शनि अमावस्या पर मेष राशि के लोगों को शुभ फल मिल सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन और व्यापार में किसी नए काम पर सफलता मिलने की संभावना है। शनि अमावस्या के शुभ संयोग से परिवार में भी शांति रहेगी। 

वृष राशि

इस समय वृष राशि के लोग शनि की ढैय्या के शिकार हैं। बीते कुछ समय से इस राशि के लोग तमाम दिक्कतों का सामना कर रहे हैं लेकिन शनि जयंती आपके लिए भी शुभ हो सकती है। किन्तु दूर की यात्रा करने से बचें।

मिथुन राशि

इस राशि वालों के लिए शनि देव शुभ संयोग ला रहे हैं। अगर लंबे समय से किसी विवादित या कानूनी मामले में उलझे हुए हैं। तो शनि जयंती के बाद आपकी रुकावटें दूर हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अगर आप के अंदर मौजूद हैं ये आदतें, तो बरसती है शनिदेव की कृपा

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए भी शनि जयंती शुभ दिन हो सकता है। किस्मत आपके पक्ष में होगी। रुके हुए काम बनेंगे। व्यापार में अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है। 

सिंह राशि

जहां अन्य राशियों के लिए शनि जयंती शुभ है, वहीं सिंह राशि वालों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। व्यापार जगत के लोगों को कुछ लाभ हो सकता है, परंतु नौकरीपेशा लोग इस दौरान सतर्कता बनाए रखें। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि

वृष के बाद कन्या राशि के लोग भी शनि की ढैय्या के शिकार हैं। जिसके चलते इस राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। यह अवसर इनके लिए शुभ भी हो सकता है और कुछ मायनों में अशुभ भी साबित होगा।

यह भी पढ़ें: शनिवार को करें इन मंत्रों का जाप, शनि की साढ़ेसाती से हो जाएंगे मुक्त

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए शनि जयंती शुभ संयोगों के साथ आई है। नौकरी में प्रमोशन, व्यापार में उन्नति और विदेश यात्रा, विभिन्न लाभ पाएंगे। अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। 

वृश्चिक राशि

इस राशि वालों के लिए बुरा समय आ गया है। परेशानियां पहले से और अधिक बढ़ सकती हैं। पानी की तरह धन का बहना, मानसिक चिंता और निर्णय लेने में परेशानी जैसी दिक्कतें सामने आएंगी।

धनु राशि

शनि देव इस समय धनु राशि में ही विराजमान हैं। साथ ही सी राशि वालों की शनि साढ़ेसाती भी चल रही है, इसके बावजूद भी शनि जयंती धनु राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लाएगी। तनाव कम होगा, आय में वृद्धि हो सकती है और पारिवारिक सुख पाएंगे। 

मकर राशि

कुछ समय पहले ही मकर राशि में शनि की साढ़ेसाती आरंभ हुई है। दिक्कतें आगे चलकर धीरे-धीरे बढ़ सकती हैं इसलिए अभी से सोच समझकर हर फैसला लें।

यह भी पढ़ें: शनि देव हैं आपसे नाराज तो अपनाएं ये उपाय, इस मंत्र का करें जाप

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए भी शुभ समय आया है। व्यापार और नौकरी दोनों में लाभ मिल सकता है। अपना खुद का घर लेने का सपना भी जल्द ही साकार होगा। 

मीन राशि

इस राशि के लोगों के लिए शनि शुभ साबित होंगे। समाज में मां-सम्मान, रूतबा, आय में वृद्धि, आदि शुभ समाचार मिल सकते हैं। कानूनी मसलों में भी जीत की संभावना है। 

English summary :
Shani Jayanti 2018, Bhomvati amavasya, vat savitri vrat: know astrological effect on zodiac signs


Web Title: Shani Jayanti 2018: Bhomvati amavasya, vat savitri vrat, know astrological effect on zodiac signs

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे