Samudrika Shastra gyan: A woman waist hold the secrets of her life | समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसी कमर वाली महिलाएं होती हैं वफादार और भाग्यशाली
फोटो- सोशल मीडिया

समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर का हर अंग कोई न कोई गहरा राज अपने अंदर समेटे हुए होता है। जिस तरह से हाथ की रेखाएं भविष्य का संकेत देती हैं, उसी प्रकार शरीर के अंग आपके राज खोलते हैं। ऐसा माना जाता है कि स्त्रियों को समझना असंभव ही है। किसी को समझने के लिए उसे जानना बहुत जरूरी है लेकिन कई बार जान-पहचान होने के बाद भी स्त्रियों को समझना मुश्किल ही होता है। 

पतली और सुंदर कमर न सिर्फ किसी भी स्त्री के व्यक्तित्व को निखारती है बल्कि यह उसके अच्छे भाग्य को भी दर्शाती है। समुद्रशास्त्र के हिसाब से, कमर की बनावट को देखकर किसी भी महिला के व्यक्तित्व और स्वभाव को भी जाना जा सकता है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार लड़कियों की कमर भी भविष्य बताती है। वैसे तो हर लड़की की कमर की साइज़ और लड़की का स्वभाव अलग होता है लेकिन आप उससे महिला के स्वभाव या का पता लगा सकते हैं। चलिए जानते हैं कि लड़कियों की मोटी या पतली कमरकिस तरह उनके कई राज खोलती है। 

घड़े के आकार की कमर वाली महिलाएं
ऐसा माना जाता है कि जिन महिलाओं की कमर का आकार घड़े जैसा होता है उन्हें काफी संघर्षों के बाद ही सुख मिलता है। ऐसी महिलाओं के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होती है। ये महिलाएं घर संभालने के साथ-साथ नौकरी भी करती हैं।

दाहिनी ओर झुकी हुई कमर वाली महिलाएं
समुद्रशास्त्र के अनुसार, इस तरह की कमर वाली महिलाये सुंदर व भाग्यवान पुत्रों को जन्म देने वाली होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने पति के प्रति वफादार होती हैं।

पतली कमर वाली महिलाएं 
ऐसा माना जाता है कि पतली कमर वाली महिलाओं का स्वभाव सामाजिक और धार्मिक होता है। ऐसी कमर वाली महिलाएं राजसुख भोगने वाली होती हैं।

मोटी कमर वाली महिलाएं 
किसी महिला की कमर मोटी है तो ऐसी महिलाओं को धन प्रिय होता है। ऐसी महिलाएं धन के बारे में कोई समझौता नहीं करती साथ ही पति के लिए भाग्यशाली भी होती हैं।


Web Title: Samudrika Shastra gyan: A woman waist hold the secrets of her life
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे