पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन से पहले दी 'विषु' और 'बिहु' पर्व की बधाई, कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के लिए ट्वीट कर कही ये बात

By मेघना वर्मा | Published: April 14, 2020 09:09 AM2020-04-14T09:09:42+5:302020-04-14T09:17:51+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन अलग-अलग भाषा में ट्वीट किया और लोगों को बधाई दी। 

PM narendra modi wishes for Bohag Bihu and vishu festival, see his tweet and post | पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन से पहले दी 'विषु' और 'बिहु' पर्व की बधाई, कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के लिए ट्वीट कर कही ये बात

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन से पहले दी 'विषु' और 'बिहु' पर्व की बधाई, कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के लिए ट्वीट कर कही ये बात

Highlightsआज यानी 14 अप्रैल को असम में जहां बिहु पर्व मनाया जा रहा है।दक्षिण भारत में विषु का पर्व बड़ी धूम से मनाया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बस कुछ ही घंटों में देश को संबोंधित करने वाले हैं। कोरोना से जूझ रहे देश से आज(14 अप्रैल) वो सुबह 10 बजे बात करेंगे। वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने बिहु और विषु पर्व की लोगों को बधाई दी। अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन अलग-अलग भाषा में ट्वीट किया और लोगों को बधाई दी। 

पहला ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 'असमिया नव वर्ष की बहुत बधाई,' ये ट्वीट पीएम ने बंगला भाषा में किया वहीं दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने Puthandu की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, पुथंडू की सभी को शुभकामनाएं। खुशी और आशा है आने वाला साल खुशी और स्वास्थ से भरा हो।

तीसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने विषु पर्व की बधाई दीं। उन्होंने लिखा- सभी को विषु की बधाईयां। नया साल नई आशा और नई उम्मीद के साथ नई ऊर्जा लेकर आएगा। आशा है नया साल अच्छी सेहत साथ ले आएगा। इस समय देश में कोरोना की फैलती जड़ो के लिए सभी यही प्रार्थना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भी अपने ट्वीट में देशवासियों की अच्छी सेहत की आशा की है।

बता दें आज यानी 14 अप्रैल को असम में जहां बिहु पर्व मनाया जा रहा है वहीं दक्षिण भारत में आज विषु का पर्व मनाया जा रहा है। बिहु पर्व असम समुदाय के लोगों के लिए बेहद खास होता है। इसमें किसान, भगवान को अच्छी फसल के लिए शुक्रिया कहते हैं। 

वहीं दक्षिण भारत में विषु का पर्व बड़ी धूम से मनाया जाता है। बताया जाता है कि इस दिन श्रीकृष्ण ने नरकासुर का वध किया था। इसी के लिए हर साल ये पर्व मनाया जाता है। आज ही से नए वर्ष की शुरुआत भी होती है।  आज यानी 14 अप्रैल से बंगाली नववर्ष शुरू हो रहा है जिसे पोइला बैशाख कहा जाता है। ये वैसाख माह का पहला दिन होता है। 

इस नए साल पर बंगाली समुदाय एक-दूसरे को नए साल की मुबारकबाद शुभो नोबो बोरसो बोलकर देते हैं।  बंगाल में वैसाख के महीने को शुभ माना जाता है। इसलिए इसी से बंगाली समुदाय नए वर्ष की शुरूआत करता है। 

Web Title: PM narendra modi wishes for Bohag Bihu and vishu festival, see his tweet and post

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे