अंक ज्योतिष और विवाह: भाग्यांक से जानें कौन बनेगा आपका जीवनसाथी और कैसे कटेगा आपका वैवाहिक जीवन

By अनिल शर्मा | Published: September 1, 2021 04:45 PM2021-09-01T16:45:55+5:302021-09-01T17:00:14+5:30

भाग्यांक 9 के लोग बहुत दबदबा रखते हैं और वे हमेशा खेल पर राज करना चाहते हैं। वे भावुक भी होते हैं लेकिन अधिकांश समय उनकी भावनाओं को दूसरे नहीं समझ पाते हैं।

numerology and marriage how nmber affects love relationships and your partner destiny | अंक ज्योतिष और विवाह: भाग्यांक से जानें कौन बनेगा आपका जीवनसाथी और कैसे कटेगा आपका वैवाहिक जीवन

अंक ज्योतिष और विवाह: भाग्यांक से जानें कौन बनेगा आपका जीवनसाथी और कैसे कटेगा आपका वैवाहिक जीवन

Highlightsभाग्यांक 9 के लोग बहुत दबदबा रखते हैं और वे हमेशा खेल पर राज करना चाहते हैंभाग्यांक 6 के लोग आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व वाले होते हैं भाग्यांक 3 के लोग बहुत ही व्यावहारिक और आत्ममुग्ध होते हैं।

विवाह और अंक ज्योतिष: ज्योतिषों के मुताबिक वैवाहिक जीवन और रिश्तों पर संख्या का काफी प्रभाव पड़ता है। प्रत्येक अंक किसी न किसी ग्रह ऊर्जा के साथ प्रतिध्वनित होता है। लिहाजा वे हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। हम आज आपको बताएंगे कि जन्मतिथि और 
जीवन पथ संख्या की गणना कैसे की जाती है। 

एक 'कैरेक्टर नंबर' आपके दिन की संख्या का एकल अंकों का योग है, यानी जिस दिन आपका जन्म हुआ था। उदाहरण के लिए, यदि आपकी जन्मतिथि 14 है, तो आपकी जन्म संख्या 1+4=5 है। एक 'भाग्य संख्या' आपकी पूर्ण जन्म तिथि का एक अंक का योग है। उदाहरण के लिए, आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14/4/2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 3 प्राप्त होता है, इसलिए 3 आपका भाग्यांक है।

भाग्यांक 1 वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी:  यह अंक सूर्य का प्रतीक है। भाग्यांक 1 वाले लोग बहुत भावुक होते हैं और आसानी से प्रभावित नहीं होते हैं। वे व्यावहारिक हैं और कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानना चाहेंगे। उन्हें आमतौर पर अपने बचपन के दोस्तों से शादी करते देखा जाता है। उनके लिए सबसे अच्छा संयोजन संख्या 2,4,6 है और सबसे खराब संख्या 7,8, 9 है।

भाग्यांक 2 वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: ऐसे लोग भावुक और संवेदनशील होते हैं। वे अपने प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जब प्यार, शादी और रिश्तों की बात आती है तो वे अपने दिल की सुनते हैं। यह उन्हें वैवाहिक जीवन में कष्टों के प्रति संवेदनशील भी बनाता है। 
भाग्यांक 2 के लोगों में अत्यधिक मिजाज होता है। ये लोग अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सीक्रेट होते हैं। उनके लिए सबसे अच्छा संयोजन नंबर 1, 3, 6 है और सबसे खराब 5 और 8 है।

भाग्यांक 3 पर जन्म लेने वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: भाग्यांक 3 के लोग बहुत ही व्यावहारिक और आत्ममुग्ध होते हैं। ये खुद से किसी और से ज्यादा प्यार करते हैं और यही वजह है कि ये अपने पार्टनर पर हावी होना पसंद करते हैं। वे बहुत रोमांटिक नहीं होते हैं और आमतौर पर प्यार और शादी से जुड़े फैसले लेने में अपने दिल की बात नहीं मानते हैं। वे महत्वाकांक्षी लोग हैं और शीर्ष पर रहना पसंद करते हैं, यह उनके व्यक्तिगत संबंधों में भी परिलक्षित होता है। उनके लिए सबसे अच्छा संयोजन संख्या 2,6,9 है और सबसे खराब संयोजन 1,4 है।

भाग्यांक 4 पर जन्म लेने वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: अंक 4 के लोग यौन सुख के लिए विवाह के बाहर अधिक संबंध रखते हैं। हालांकि, यह सभी के लिए सच नहीं है, 22 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अपने पार्टनर के प्रति अधिक वफादार होते हैं। सबसे ज्यादा नंबर 4 लोगों का दबदबा है। वे अपने पार्टनर के प्रति प्रतिबद्ध रहते हैं। अंक 4 के लोग क्रोधी होते हैं जो उनकी शादी और प्रेम जीवन को प्रभावित करते हैं। उनके लिए सबसे अच्छा संयोजन संख्या 1,2,7,8 है और सबसे खराब संख्या 4 ही है।

भाग्यांक 5 पर जन्म लेने वालों के लिए शादी की भविष्यवाणी: 5 अंक वाले लोगों के लिए सेक्स का बहुत महत्व होता है। वे अपनी सेक्स लाइफ में भी काफी एक्सपेरिमेंटल हैं। ये लोग बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं और शादी से पहले कई रिश्ते बनाते हैं। वे ऐसे लोगों को डगमगा रहे हैं जिनका कोई खास स्टैंड नहीं है। 5 और 8 अंक इनके लिए सर्वोत्तम हैं और अंक 2 सबसे खराब है।

भाग्यांक 6 अंक को जन्म लेने वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: अंक 6 के लोग आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व वाले होते हैं जो विपरीत लिंग के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। वे अपनी शादी के बाहर संबंध रखते हैं और अगर वे अपने साथी से भावनात्मक रूप से जुड़े नहीं हैं, तो इससे कलह और अलगाव हो सकता है। यह अंक प्रेम और शांति का होता है। अंक 6 के लोग फोरप्ले और लवमेकिंग में अच्छे होते हैं। नंबर 6 के लोग सभी नंबरों के साथ मेल खाते हैं, इसलिए उनके लिए कोई सबसे खराब या सबसे अच्छा मैच नहीं है।

भाग्यांक 7 वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: भाग्यांक 7 के लोग बहुत ही रोमांटिक होते हैं और अपने पार्टनर को रोमांटिक डेट्स और गिफ्ट्स देकर सरप्राइज देना पसंद करते हैं। वे अपने करियर में सफल होने के लिए अपने निजी जीवन में खुश रहना चाहते हैं। वे शांति से प्यार करते हैं और तनावग्रस्त जीवन नहीं जीना चाहते हैं। उन्हें अपने साथी के साथ अधिक संवाद करने और जीवन में किसी भी तनाव से बचने के लिए चीजों को स्पष्ट और पारदर्शी रखने की आवश्यकता होती है। नंबर 2 उनके लिए सबसे अच्छा मैच है और नंबर 9 सबसे खराब है।

भाग्यांक 8 वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी: अंक 8 के लोगों का चरित्र मजबूत होता है, फिर भी वे अपने रिश्तों में भावुक होते हैं। ये सभी नंबरों में सबसे वफादार होते हैं और अपने पार्टनर का अनुसरण करते हैं। उन्हें कई बार गलत समझा जाता है और इसलिए अक्सर एक रिश्ते में पीड़ित होते हैं। अंक 8 की महिलाएं अपने विवाह में विशेष रूप से पीड़ित होती हैं।  8 वालों के लिए सबसे खराब संख्या 2 है, उन्हें हमेशा 2 के साथ विवाह गठबंधन से बचना चाहिए, हालांकि, वे 2 के साथ अच्छे दोस्त हो सकते हैं।

भाग्यांक 9 वालों के लिए विवाह की भविष्यवाणी: भाग्यांक 9 के लोग बहुत दबदबा रखते हैं और वे हमेशा खेल पर राज करना चाहते हैं। वे भावुक भी होते हैं लेकिन अधिकांश समय उनकी भावनाओं को दूसरे नहीं समझ पाते हैं। उनके लिए किसी भी प्रेम संबंध में सेक्स बहुत अहमियत रखता है। सेक्स उनकी सबसे बड़ी मांग है। ये अपने परिवार के प्रति बहुत केयरिंग होते हैं। अंक 2 और 6 इनके लिए सर्वोत्तम मेल हैं और अंक 1 और 9 सबसे खराब हैं।

Web Title: numerology and marriage how nmber affects love relationships and your partner destiny

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे