Happy Karwa Chauth: करवाचौथ में इन 3 तरीकों से आप भी कर सकती हैं लाखों की कमाई

By मेघना वर्मा | Published: October 17, 2019 12:17 PM2019-10-17T12:17:06+5:302019-10-17T12:17:06+5:30

Happy Karwa Chauth:कार्तिक मास की चतुर्थी तिथी को मनाया जाने वाला करवाचौथ इस बार बेहद खास होगा। इस बार व्रत की अवधि मात्र 13 घंटे 56 मिनट की रहने वाली है।

Karwa Chauth festival how to earn money at fast day, easy tips to earn money on karva chauth | Happy Karwa Chauth: करवाचौथ में इन 3 तरीकों से आप भी कर सकती हैं लाखों की कमाई

Happy Karwa Chauth: करवाचौथ में इन 3 तरीकों से आप भी कर सकती हैं लाखों की कमाई

Highlightsइस साल करवाचौथ 17 अक्टूबर को पड़ रही है। करवाचौथ के दिन विवाहित महिलाएं गौरी और गणेश की विधि-विधान से पूजा करती हैं।

करवाचौथ का व्रत पति और पत्नी के खूबसूरत रिश्ते को दिखाता है। इस साल करवाचौथ का व्रत 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। सुहागिन महिलाएं इस दिन अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। मगर क्या आप जानती हैं कि करवाचौथ के दिन कुछ जुगाड़ और टेम्प्रेरी कारोबार करके आप भी लाखों रुपये कमा सकती हैं। आज हम आपको ऐसे ही 3 आईडिया बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप भी करवाचौथ पर कमाई कर सकती हैं।

आप कु आज का दिन पति-पत्नी के खूबसूरत रिश्ते को दर्शाता है। इस त्योहार की तैयारियां महिलाओं ने पहले से ही शुरू कर दी थी। इस बार के करवाचौथ पर सालों बाद दुर्लभ संयोग पड़ रहा है। इस दिन हर सुहागर महिलाएं मेंहदी रचाकर, हाथों में सुहाग की चूड़ी पहन, 16 श्रृंगार करके और करवा थाली सजाकर मां करवा और चांद की आरधना करती हैं। 

सुहागिन महिलाओं की इन्हीं साजो-श्रृंगार से निकलता है आपके कारोबार का आईडिया। 

1. मेंहदी लगाने में हों एक्सपर्ट

ऐसी बहुत सी महिलाएं होती हैं जो मेंहदी लगाने में एक्सपर्ट होती हैं। करवाचौथ के दिन वो चाहें तो दूसरी महिलाओं को मेंहदी लगा सकती हैं। मेंहदी लगाने के लिए वह मार्केट के हिसाब से दाम लगा सकती हैं। चूंकी बाजार में करवाचौथ की मेंहदी लगावाने का रेट ढेड़ गुना बढ़ जाता है तो आप भी इसी हिसाब से 800 -900 चार्ज कर सकती हैं।

2. करावा थाली सजाने का ऑर्डर

करवाचौथ पर साजो-श्रृंगार के साथ करवा की थाली को सजाने का भी काफी प्रचलन चल पड़ा है। अब हर महिला चाहती है उसके साथ उसकी पूजा थाली भी सबसे अलग और स्पेशल लगे। आप चाहें तो घर बैठे मात्र कुछ लागत लगाकर करवा की थालियों को सजाने का काम कर सकती हैं। मार्केट में ये डिजाइनर करवा की थालियां सबसे ज्यादा बिकती हैं।

3. ज्वैलरी मेकिंग में बेस्ट

बहुत सी महिलाओं को पेपर ज्वैलरी डिजाइनिंजग का शौक होता है। आपको भी ये शौक है तो आप महिलाओं की ज्वैलरी डिजाइन कर सकती हैं। आजकल कॉन्ट्रास्ट ज्वैलरी मेकिंग भी कर सकती हैं। बाजार में इसकी भी खूब बिक्री होती है।

मात्र 13 घंटे 56 मिनट का होगा व्रत

कार्तिक मास की चतुर्थी तिथी को मनाया जाने वाला करवाचौथ इस बार बेहद खास होगा। इस बार व्रत की अवधि मात्र 13 घंटे 56 मिनट की रहने वाली है। वहीं बताया ये भी जा रहा है कि इस साल सुहागिनों को उनके व्रत का शुभ फल भी मिलेगा। 

English summary :
This year Karwa Chauth is fasting on Today. Suhagin women fast for their husband's long life on this day. But do you know that you can earn good amount by doing some juggling and temperament business on Karva Chauth day.


Web Title: Karwa Chauth festival how to earn money at fast day, easy tips to earn money on karva chauth

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे