Karva Chauth 2019: करवाचौथ पर हर पति को करना चाहिए ये 7 काम, जिंदगी पर आप पर लट्टू रहेंगी आपकी पत्नियां

By मेघना वर्मा | Published: October 16, 2019 07:11 AM2019-10-16T07:11:04+5:302019-10-16T07:11:04+5:30

करवा चौथ पर सुहागनों को नए कपड़े पहनने, श्रृंगार करने, शॉपिंग करने और मेहंदी काग्वाने का बहुत शौक होता है।

Karva Chauth 2019: | Karva Chauth 2019: करवाचौथ पर हर पति को करना चाहिए ये 7 काम, जिंदगी पर आप पर लट्टू रहेंगी आपकी पत्नियां

Karva Chauth 2019: करवाचौथ पर हर पति को करना चाहिए ये 7 काम, जिंदगी पर आप पर लट्टू रहेंगी आपकी पत्नियां

Highlightsइस बार करवाचौथ का व्रत 17 अक्टूबर को है।करवाचौथ के दिन विवाहित महिलाएं गौरी और गणेश की विधि-विधान से पूजा करती हैं।

करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए सबसे खास माना जाता है। खासकर उत्तर भारत के कुछ इलाकों में इसे बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इसदिन सभी सुहागनें अपने पति की लंबी आयु की कामना करते हुए निर्जला उपवास करती हैं। इस बार यह व्रत 17 अक्टूबर को है। सुहागनों के अलावा अच्छे वर को पाने की इच्छा से कुवारी लड़कियां भी यह व्रत करती हैं। 

करवा चौथ पर सुहागनों को नए कपड़े पहनने, श्रृंगार करने, शॉपिंग करने और मेहंदी काग्वाने का बहुत शौक होता है। लेकिन इस पर्व पर सजने-संवरने के अलावा उन्हें एक और बात का बेहद शौक होता है और वह है कि उनके पति इसदिन उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट दें। उनसे प्यार से पेश आएं और उनके लिए कुछ अलग करें।

चूंकी पत्नियां दिन भर अपने पति के लिए भूखी-प्यासी व्रत करती हैं तो पतियों का भी फर्ज बनता है कि वो उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट दें। तो इस बार अगर आपकी पत्नी यह व्रत कर रही है और आप उसकी खुशी के लिए कुछ करना चाहते हैं तो हम यहां आपको दे रहे हैं ऐसे ही 7 टिप्स। इन्हें ट्राई करें, ये जरूर काम करेंगे।

1. करवा चौथ पर अगर आपकी पत्नी व्रत कर रही है और अगर संभव हो तो अपनी पत्नी के साथ आप भी इस व्रत को रखें। आपकी वाइफ आपके इस रोमांटिक और केयरिं नेचर से इंम्प्रेस हो जाएंगी। 
2. करवाचौथ के दिन कोशिश करें कि पत्नियों से घर का कोई काम ना कराएं। इस दिन आप अपनी पत्नी की घर के कामों में मदद जरूर करें। 
3. घर पर ही उनके लिए 'स्पा' का इंतजाम करें। भूख से होने वाली उनकी थकान स्पा के जरिए कुछ कम हो जाएगी।


4. एक दिन के लिए अपने मोबाइल, लैपटॉप से दूरी बना लें और उन्हें पूरा टाइम दें। 
5. अगर इसदिन के लिए आपका कोई और प्लान बना हुआ था तो उसे तुरंत कैंसिल करें और अपनी पत्नी को यह एहसास दिलाएं कि आपके लिए उनसे इम्पोर्टेन्ट कोई और नहीं है।
6. उनकी सहेलियों को घर पर इन्वाइट करें और उनके लिए एक पार्टी का अरेंजमेंट करें।
7.अगर यह संभव नहीं तो उनके साथ कुछ गेम्स खेलें जैसे कि लूडो, बोर्ड गेम।

Web Title: Karva Chauth 2019:

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे