Independence Day 2020: जानें 15 अगस्त पर क्या कहती है भारत की कुंडली, ज्योतिष की नजर से आने वाला है अच्छा समय

By गुणातीत ओझा | Published: August 15, 2020 10:50 AM2020-08-15T10:50:14+5:302020-08-15T11:43:57+5:30

देश 15 अगस्त 2020 को 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। साल 1947 में आज ही के दिन हमारा देश आजाद हुआ था। यह आजादी न केवल अंग्रेजी शासन से मिली थी, बल्कि विदेशी सोच और सलीके भी यहीं से खत्म हुए थे।

Independence Day 2020: Read the horoscope analysis of 15 August 2020 new technology will come in the field of medicine | Independence Day 2020: जानें 15 अगस्त पर क्या कहती है भारत की कुंडली, ज्योतिष की नजर से आने वाला है अच्छा समय

स्वतंत्रता दिवस पर जानें भारत की कुंडली का विश्लेषण।

Highlightsदेश 15 अगस्त 2020 को 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है।साल 1947 में आज ही के दिन हमारा देश आजाद हुआ था।

देश 15 अगस्त 2020 को 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। साल 1947 में आज ही के दिन हमारा देश आजाद हुआ था। यह आजादी न केवल अंग्रेजी शासन से मिली थी, बल्कि विदेशी सोच और सलीके भी यहीं से खत्म हुए थे। इसके बाद रखी गई नए आजाद हिंदुस्तान की नींव। नींव एक ऐसा देश बनाने की जो भले ही सोने की चिड़िया न रहा हो पर दोबारा अपना वही रुतबा हासिल करने का माद्दा रखता हो। 15 अगस्त 1947 की सुबह हर मायने में नई थी। आजादी की हवा में सांस लेना तो नया था ही, साथ ही था हिंदुस्तानियत का जज्बा। अब सबकुछ हमारा था, हमेशा-हमेशा के लिए। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि 15 अगस्त 2020 की कुंडली देखें तो इस वर्ष देश में सभी क्षेत्रों में अच्छी उन्नति होगी और भारत विश्व के पटल पर सर्वोपरि बनकर उभरेगा। विज्ञान के क्षेत्र में नए आविष्कार होंगे। चिकित्सा के क्षेत्र में भी नई तकनीक आएगी व हमारा देश कई नए संशोधन के साथ आगे बढ़ेगा।

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि महिला वर्ग मध्यम उन्नति करेगी फिर भी कई क्षेत्रों में पुरुष वर्ग से वे आगे रहेंगी। बालकों का विकास होगा। विद्यार्थी वर्ग की नई तकनीकी में उन्नति होगी। भारत में वर्तमान सरकार को शासन चलाने में विरोधी पक्ष से तकलीफ आएगी व विरोध का सामना करना पड़ेगा, परंतु सूर्य व राहु की स्थिति से सरकार बहुत मजबूत रहेगी एवं अधिकतर फैसले देशहित में होंगे। व्यापार क्षेत्र में अच्छी उन्नति होगी। देश में आतंक पर लगाम लगेगी। धीरे-धीरे आंतरिक झगड़ों पर सुधार होगा। 

सोना, तुवर दाल, पीतल, पंच धातु, किशमिश, चारौली, मनुक्का, चना व लोहे में तेजी रहेगी। चांदी, चावल, साबूदाना, मूंग, मसूर, उड़द, तांबा, गेहूं के भावों में मंदी फिर तेजी रहेगी। अन्य वस्तुओं के भाव मध्यम बने रहेंगे। इस वर्ष रबी व खरीफ दोनों फसलें अच्छी रहेंगी। भारत के उत्तर के प्रदेशों में कष्ट रहेगा। प्राकृतिक प्रकोप से जन-धन की हानि हो सकती है। पूर्व के प्रदेशों में आंतरिक झगड़े रहेंगे। दक्षिण के प्रदेशों में देशविरोधी लक्षण दिखाई देंगे एवं पश्चिम के प्रदेशों में बाहरी ताकतों असर दिखाई देगा जिसका समर्थन स्थायी नागरिकों द्वारा होगा।

अनलॉक 3 की गाइडलाइन में बताया गया है कि 15 अगस्त को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्वतंत्रतता दिवस समारोह को लेकर भी गाइडलाइन के अनुसार समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मास्क पहनना अनिवार्य होगा, तभी इजाजत दी जाएगी।एडवायजरी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर सामूहिक आयोजनों से बचने की सलाह दी गई है इसमें कहा गया है कि आजादी का पर्व मनाने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाए। होम मिनिस्ट्री ने यह सलाह देश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर लिया है।

Web Title: Independence Day 2020: Read the horoscope analysis of 15 August 2020 new technology will come in the field of medicine

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे