Jyotish Upay: कमजोर सूर्य आपकी तरक्की का है रुकावट, परिवार में इस शख्स का करें आदर, बन सकते हैं बिगड़े काम

By गुणातीत ओझा | Published: October 27, 2020 09:23 PM2020-10-27T21:23:57+5:302020-10-27T21:23:57+5:30

ग्रहों का हमारे जीवन की गतिविधियों से सीधा कनेक्शन होता है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव ग्रहों के स्थान परिवर्तन और ग्रहों की चाल के कारण होता है।

astrology tips respect your father to strong your sun in kundali | Jyotish Upay: कमजोर सूर्य आपकी तरक्की का है रुकावट, परिवार में इस शख्स का करें आदर, बन सकते हैं बिगड़े काम

ग्रहों के राजा सूर्य के बारे में पढ़ें ये महत्वपूर्ण जानकारी।

Highlightsग्रहों का हमारे जीवन की गतिविधियों से सीधा कनेक्शन होता है।ज्योतिषशास्त्र की मानें तो हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव ग्रहों के स्थान परिवर्तन से होता है।

Jyotish Upay: ग्रहों का हमारे जीवन की गतिविधियों से सीधा कनेक्शन होता है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव ग्रहों के स्थान परिवर्तन और ग्रहों की चाल के कारण होता है। इन ग्रहों में सबसे महत्वपूर्ण होता है सूर्य। कुंडली में सूर्य का कमजोर होना अच्छा नहीं माना जाता। सूर्य के कमजोर होने से जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र में स्पष्ट कहा गया है कि जीवन में तरक्की पाने के लिए सूर्य का कुंडली में बलवान होना बहुत जरूरी है।

सूर्य का सीधा संबंध पिता से होता है

अगर बात करें सूर्य ग्रह को मजबूत करने के उपाय की तो इसका उपाय आपके घर में उपलब्ध है। सूर्य ग्रह का संबंध पिता से बताया गया है, तो वहीं चंद्रमा का संबंध माता से होता है। ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि मंगल छोटे भाई-बहनों को दर्शाता है। ऐसे अन्य ग्रहों का भी संबंध हमारे किसी न किसी रिश्ते से जुड़ा है। आइए जानते हैं ग्रह और इनका हमारे जीवन में रिश्तों से क्या कनेक्शन है।

पिता का सम्मान करना है बहुत जरूरी

सूर्य सीधे तौर पर पिता के साथ हमारे रिश्ते से जुड़ा है। अगर कोई व्यक्ति अपने पिता का सम्मान नहीं करता, बात-बात पर उनके साथ तकरार करता है और वैचारिक भिन्नता को अपने व्यवहार में लाकर उनके साथ अपने रिश्ते खराब कर लेता है, तो सीधे तौर पर वह अपने सूर्य को कमजोर करता है। कुंडली में सूर्य की स्थिति देखकर जातक के पिता के व्यक्तित्व को भी जाना जा सकता है। हो सकता है कि पिता सख्त हों, गुस्से वाले हों या फिर उनका व्यवहार रुखा हो। ऐसे में बेटा या बेटी अगर उन्हें सम्मान नहीं देता, खुद को उनसे दूर कर लेता है या अपमानित करता है तो वह खुद ब खुद अपना सूर्य खराब कर रहा होता है।

सूर्य के कमजोर होने से जीवन में आती है बाधा

इससे वह कई तरह की बीमारियों का शिकार हो सकता है, तरक्की नहीं कर सकता, हर वक्त तनाव में रह सकता है या फिर आर्थिक परेशानियों का शिकार रहता है। अक्सर लोग ज्योतिषियों के पास इन्हीं समस्याओं को लेकर जाते हैं। सूर्य को खुश करने के कई उपाय भी करते हैं, कोई सूर्य को जल चढ़ाता है तो कोई तांबे के बरतन में पानी पीता है तो कोई तांबे के कड़े पहनता है। लेकिन ये सारे उपाय तब तक असर नहीं डालते जब तक उसके रिश्ते अपने पिता से मधुर नहीं होते या जब तक वह अपने पिता का आदर नहीं करता।

Web Title: astrology tips respect your father to strong your sun in kundali

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे