शिव और शनि दोनों हो जाएंगे प्रसन्न, काले तिल के इस्तेमाल से करें ये 7 उपाय

By गुलनीत कौर | Published: July 29, 2018 09:26 AM2018-07-29T09:26:13+5:302018-07-29T09:26:13+5:30

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो काले तिल और काली उड़द दाल को एक काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान कर दें।

Astrological remedies with the use of black sesame seeds, kale til ke upay | शिव और शनि दोनों हो जाएंगे प्रसन्न, काले तिल के इस्तेमाल से करें ये 7 उपाय

शिव और शनि दोनों हो जाएंगे प्रसन्न, काले तिल के इस्तेमाल से करें ये 7 उपाय

हिन्दू शास्त्रों में अच्छा भविष्य पाने और बुरे वक्त को टालने के लिए कई उपाय मौजूद हैं। इन ज्योतिष उपायों को यदि समय रहते किया जाए तो विभिन्न परेशानियां आने से पहले ही टल सकती हैं। इसके अलावा अगर पहले से ही कुछ परेशानी चल रही हो तो उसे भी कम किया जा सकता है। आज हम आपको काले तिल के इस्तेमाल से किए जाने वाले ज्योतिष उपाय बताएंगे। इन उपायों को हर रूप में असरदार पाया गया है।

1. राहु-केतु-शनि से मुक्ति के लिए

अगर कुंडली में राहु, केतु या शनि जैसे पापी ग्रहों का स्थान अशुभ है या शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही है तो प्रत्येक शनिवार बहते जल में काले तिल प्रवाहित कर दें। कुछ ही दिनों में इनका असर दिखना शुरू हो जाएगा।

2. धन पाने के लिए

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या धन कमाने के बाद भी नहीं टिकता है, तो काले तिल और काली उड़द दाल को एक काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान कर दें। मान्यता है कि इस एक उपाय से धन से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है।

3. बुरा समय दूर करने के लिए

लंबे समय से परेशानियों का शिकार हैं, बुरा समय टल नहीं रहा है तो किसी भी शनिवार के दिन 'ॐ वासुदेवाय नमः' मंत्र का जप करते हुए पीपल के पेड़ की जड़ों में काले तिल मिले दूध को अर्पित करें। बुरा वक्त जल्द ही टल जाएगा।

सावन 2018: महिलाएं जरूर पहनें इस रंग के वस्त्र, चूड़ियां, किस्मत चमक जाएगी

4. रोग दूर करने के लिए

लंबे समय से किसी रोग की चपेट में हों या इलाज करने के बावजूद भी आराम ना मिल रहा हो तो एक लोटे में पानी भरकर उसमें काले तिल डालें और ह्सिव्लिंग पर 'ॐ नमः शिवाय' का जप करते हुए अर्पित करें। 

5. सफलता के लिए

किसी भी कार्य में सफलता पानी हो या तमाम कोशिशों के बावजूद भी काम ना बन रहा हो तो रास्ते में चलते हुए कहीं कोई काला कुत्ता दिखे तो उसके आगे काले तिल डालकर वहां से निकल जाएं। अगर वह काला कुत्ता उन तिल को खा लें तो समझ जाएं कि आपका काम जल्द बन जाएगा।

6. बुरी नजर दूर करने के लिए

बुरी नजर से बचने या बुरी नजर लग जाने पर उससे मुक्ति पाने के लिए नींबू और काले तिल का इस्तेमाल करें। नींबू को बीच से काटकर कटे हुए हिस्से पर काले तिल दबाकर लगा दें। इसके बाद नींबू पर काला धागा बाँध दें और फिर इस नींबू को नजरदोष से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से उल्टी दिशा में 7 बार वार दें। दोष दूर हो जाएगा।

7. धनवान बनने के लिए

ना केवल आर्थिक तंगी दूर करने, बल्कि धनवान बनना हो तो सप्ताह के किसी भी सोमवार को शाम के समय काले तिल के साथ बिल्व पत्र के पेड़ की जड़ों में कच्चा दूध, शहद, गुलाब और केसर चढ़ा दें। इसके बाद पेड़ के आगे घी का दीपक भी जला दें। कुछ सोमवार तक इस उपाय को करने से धन योग मजबूत हो जाता है। 

Web Title: Astrological remedies with the use of black sesame seeds, kale til ke upay

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे