कमाल है... हस्ताक्षर से भूत, भविष्य और वर्तमान बताते हैं पाली के पं. दिनेश दिनकर!

By प्रदीप द्विवेदी | Published: September 21, 2020 07:39 PM2020-09-21T19:39:15+5:302020-09-21T19:39:15+5:30

ज्योतिष शास्त्र वह रास्ता है, जो इंसान को उस भरोसे तक पहुंचाता है, जहां पहुंच कर इंसान को अहसास होता है कि वह तो मात्र जीवन की कहानी का एक पात्र है.

Amazing- Signature shows past future and present by Pt. Dinesh Dinkar of Pali | कमाल है... हस्ताक्षर से भूत, भविष्य और वर्तमान बताते हैं पाली के पं. दिनेश दिनकर!

dinesh dinkar

ज्योतिष शास्त्र वह रास्ता है, जो इंसान को उस भरोसे तक पहुंचाता है, जहां पहुंच कर इंसान को अहसास होता है कि वह तो मात्र जीवन की कहानी का एक पात्र है. उसकी कहानी पहले से लिखी हुई है, उसकी भूमिका यही है कि वह अपना किरदार कैसे निभाता है.

अपना भविष्य जानने की उत्सुकता हर व्यक्ति में होती है, लेकिन सही-सही भविष्य बताने वाले बहुत मुश्किल से मिलते हैं. खासकर, कहानी की तरह नहीं, एकदम गणित की तरह भविष्य बताना आसान नहीं है.

विज्ञान कहता है कि हस्ताक्षर के आधार पर मानव व्यवहार को जाना जा सकता है, लेकिन हस्ताक्षर के आधार पर भूत, भविष्य और वर्तमान जानना अपने आप में किसी चमत्कार से कम नहीं है.

वैसे तो ज्यादातर ज्योतिष जन्म पत्रिका, हस्तरेखाएं आदि देख कर भविष्य बताते हैं, लेकिन राजस्थान के पाली शहर के पं. दिनेश दिनकर हस्ताक्षर से गणना करके सटीक भूत, भविष्य और वर्तमान बताते हैं.

वे विश्व में अपनी तरह के एकमात्र ग्राफोलाॅजिस्ट हैं, जो ग्राफ पेपर पर सिग्नेचर लेकर उसके समय के हिसाब से गणना करते हैं और भविष्य बताते हैं. 
पं. दिनकर सबसे पहले ग्राफ पेपर पर लगातार दो हस्ताक्षर करवाते हैं और इस दौरान स्टाॅप वाच से हस्ताक्षर का समय नोट करते हैं. इस हस्ताक्षर के समय और ग्राफ पेपर पर हस्ताक्षर के उतार-चढ़ाव के आधार पर वे अपनी गणनाएं करते हैं.

गणना की प्रमाणिकता का सबूत यही है कि वे उस वक्त हस्ताक्षर करने वाले की उम्र, विवाह का वर्ष आदि सही-सही बता देते हैं. यदि जानना चाहें तो वे हस्ताक्षर के आधार पर व्यक्ति की कुल आयु भी बताते हैं. अभी तक वे बीस हजार से ज्यादा लोगों को हस्ताक्षर के आधार पर भूत, भविष्य और वर्तमान बता चुके हैं!

Web Title: Amazing- Signature shows past future and present by Pt. Dinesh Dinkar of Pali

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे