9 अगस्त राशिफलः आज पैसों से जुड़ा मामला आसानी से सुलझ जाएगा, जानें अपना राशिफल

By गुणातीत ओझा | Published: August 8, 2020 06:06 PM2020-08-08T18:06:41+5:302020-08-09T11:56:24+5:30

aaj ka rashifal today horoscope 8 august 2020 rashifal today astrology according to zodiac signs | 9 अगस्त राशिफलः आज पैसों से जुड़ा मामला आसानी से सुलझ जाएगा, जानें अपना राशिफल

जानें आज के राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि 
आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको मन शांत रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यावसायिक संदर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा, यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करते हैं।

वृषभ राशि 
बिजनेस के लिए समय अच्छा है। निवेश फायदेमंद रहेगा। स्टूडेंट्स को अच्छी खबर मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मन बन सकता है। लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। आपकी सेहत सामान्य रहेगी। बस थोड़ा-बहुत सिरदर्द हो सकता है। मतभेद कासामना भी करना पड़ सकता है। शांत और सहनशील रहें तो आपको फायदा भी होगा। 

मिथुन राशि 
आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। आज आपको घर के वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपनी बात दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। आज का दिन खुद में बदलाव लाने के लिए अच्छा दिन है। आगे बढ़ने के लिए आपको नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती हैं। 

कर्क राशि
आप अपने व्यवसाय और अन्य उपक्रमों से लाभ और लाभ प्राप्त करना जारी रखेंगे। आप अपने अधीनस्थों के सहयोग का आनंद लेंगे। साझेदारी भी स्थिर होगी। किसी भी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के बाद ही आप मौजूदा विरोधियों को मात देते हैं। परिवार के किसी सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है। आपके परिवार में तनाव हो सकता है। आपको अपने दिल की बजाय दिमाग से निर्णय लेने की आवश्यकता हो सकती है। 

सिंह राशि
व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। किसी को भी निवेश का लाभ मिल सकता है। अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन भी अच्छा रहेगा। छात्रों के लिए कड़ी मेहनत होगी। करियर में आगे बढ़ने का अच्छा मौका भी आपको मिल सकता है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की भी संभावना है। खर्चों पर नियंत्रण करंि आप अपनी मेहनत के फल से संतुष्ट नहीं होंगे। जरूरी चेकअप कराएं। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। 

कन्या राशि
आज पैसों से जुड़ा मामला आसानी से सुलझ जाएगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप किसी नई चीज से जुड़ाव महसूस करेंगे। आप अपने स्वभाव में धैर्य बनाए रखेंगे। आपको अपनी सभी समस्याओं का समाधान आराम से मिल जाएगा। साथ ही, आज आपका काम जरूर सफल होगा। आज दिन भर उत्साह और आत्मविश्वास बना रहेगा। आप मनोरंजन में भी कुछ समय व्यतीत करेंगे। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे, जिसका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। 

तुला राशि
आज आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे लेकिन कुल मिलाकर वे सकारात्मक रहेंगे। आपको दो से चार मुश्किलें हो सकती हैं। लेकिन आप अपने साहस और अपनी बुद्धिमत्ता से उन्हें दूर करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं। और समय पर कार्रवाई से उन्हें छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी, फिर भी आपको निवेश के मामले में उचित विचार करने की आवश्यकता होगी। कार्य स्थल पर तनाव न होने दें। आपको परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों से समय पर मदद मिलेगी। 

वृश्चिक राशि 
कार्यक्षेत्र की परेशानियां बढ़ सकती हैं। कुछ आवश्यक व्यावसायिक कार्य अधूरे रह सकते हैं। अधिकारियों से आपको सहयोग नहीं मिल पाएगा। अगर आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोचना बेहतर होगा। दूसरों के साथ संबंध भी तनावपूर्ण हो सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस में कुछ चुनौतियां हो सकती हैं। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। 

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ खास लाने वाला है। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। थोड़ी मेहनत करने से ही आपको सफलता मिलेगी। प्रेम जातकों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। रिश्तों में नयापन आएगा। वेब डिज़ाइनर्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कुछ अच्छी प्रेरणा लेंगे। आपको इससे फायदा होगा। दाम्पत्य जीवन में सुख बढ़ेगा। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। 

मकर राशि
आपके पास धन की वृद्धि होगी और स्थिति में सुधार होगा। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नया अधिग्रहण कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता सामाजिक रूप से बढ़ेगी और आप अपने बच्चों की प्रगति से खुश होंगे। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। पैसे का अनियमित प्रवाह आपको तनावपूर्ण बना सकता है। लेकिन इसे दूर करने के लिए, उधार लेना कम करें। 

कुंभ राशि
व्यापार में विवाद हो सकते हैं। आपकी मेहनत भी बढ़ सकती है। आज आप छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं। आज किसी काम में थोड़ा विलंब हो सकता है। पैसों के मामले में कोई बड़ा फैसला न लें। बेहतर होगा कि आप किसी अनुभवी से सलाह लें। हो सकता है कि आप अपनी बात ठीक से न कह पाएं। सेहत के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए दिन थोड़ा बेहतर रहेगा। आप मस्ती के मूड में रहेंगे। 

मीन राशि
आज आपको लाभ के कुछ अवसर मिलेंगे। जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। आज आपका काम जरूर पूरा होगा। केमिस्ट्री के छात्रों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। आज कुछ अनुभवी लोगों से बेहतर सलाह मिलेगी। घर पर मेहमानों का आगमन आपको प्रसन्न करेगा।

Credit: (अनीष व्यास, भविष्यवक्ता एवं ज्योतिषाचार्य,
पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान,
जयपुर, राजस्थान)

Web Title: aaj ka rashifal today horoscope 8 august 2020 rashifal today astrology according to zodiac signs

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे