10 अगस्त राशिफलः आज अचानक धन लाभ हो सकता है, जानें अपना राशिफल

By गुणातीत ओझा | Published: August 10, 2020 09:38 AM2020-08-10T09:38:24+5:302020-08-10T09:38:24+5:30

aaj ka rashifal today horoscope 10 august 2020 rashifal today astrology according to zodiac signs | 10 अगस्त राशिफलः आज अचानक धन लाभ हो सकता है, जानें अपना राशिफल

जानें आज के राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि
आपके धन में वृद्धि और आपके व्यवसाय की स्थिति को ऊपर उठाना संभव है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नया अधिग्रहण कर सकते हैं। आपके रिश्तेदारों के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं और आपके परिवार के सदस्य बहस में पड़ सकते हैं। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। धन का अनियमित प्रवाह हो सकता है। इससे आपको तनाव हो सकता है।

वृष राशि
आज आपको अचानक धन लाभ होगा। आज आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोचेंगे। जीवनसाथी आपके विचारों से सहमत होगा। आपका रिश्ता मजबूत होगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं। किसी पुराने काम से आपको फायदा हो सकता है। कई योजनाएं आज समय से पहले ही पूरी हो जाएंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सफलता मिलेगी। आप अपनी ऊर्जा से बहुत कुछ हासिल करेंगे। 

मिथुन राशि
आज आपमें से कुछ लोगों के लिए हलचल रहेगी। देरी और रुकावट भी कई बार चिंता का कारण होगी। धैर्य रखें क्योंकि समय उतना बुरा नहीं है जितना आप अभी देखते हैं। आप खुद को संगठित रखेंगे और साहस के साथ चीजों का सामना करेंगे। आप नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। मित्र सहयोग करेंगे और आपका पारिवारिक जीवन उत्साहजनक रहेगा। व्यावसायिक और आर्थिक दृष्टि से यात्रा लाभदायक रहेगी। प्रेम कुछ के जीवन में प्रवेश कर सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ तनाव संभव है।

कर्क राशि
आज शाम को आप घर पर पार्टी प्लान करेंगे। आज आप किसी बात को लेकर गलतफहमी में पड़ सकते हैं। घर के मुद्दे पर कोई राय देने से पहले आप कई बार विचार कर सकते हैं। किसी काम में भागदौड़ के कारण आप थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे। तुम्हे आराम की जरुरत है । संतान के साथ विवाद होने की भी संभावना है, लेकिन जीवनसाथी के साथ आपके संबंध ठीक रहेंगे। ऑफिस का माहौल भी अच्छा रहेगा। 

सिंह राशि
आज आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी मामला लंबित है, तो उसे सौहार्दपूर्वक हल करने का प्रयास करें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। कार्य-संबंधी यात्रा उत्तरार्ध में नए अवसर खोलेगी। दोस्त और परिवार आपको पूरा सहयोग देंगे।

कन्या राशि
आज किसी दोस्त की मदद से आपका काम बन जाएगा। अपने आत्मविश्वास की मदद से आप हर चीज़ में सफल रहेंगे। कला या किसी रचनात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। दांपत्य जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। कुछ नए दोस्त बनाने की संभावना है। आज भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। आपको उनका पूरा फायदा उठाना चाहिए। स्वास्थ्य के लिहाज से आप फिट रहेंगे। दफ्तर में अपनी राय व्यक्त करने का आपको पूरा मौका मिलेगा। आपकी योजना से वरिष्ठ बहुत प्रभावित होंगे। आपको व्यापार में लाभ होगा। 

तुला राशि
परिवार और संतान से सुख मिलेगा। आप उनके साथ किसी मनोरंजक स्थान पर जाएंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। जो आपको चोट पहुँचाता है उससे बात न करें। अचानक धन की वर्षा हो सकती है। क्या आय के नए स्रोत बनेंगे या आपको कोई लाभदायक सौदा मिलेगा। दूसरों पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। कोई आपको प्रपोज कर सकता है या आप किसी शिक्षण संस्थान में किसी को पसंद कर सकते हैं। अपच के कारण आपको स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भाई-बहन आपके काम में आपका साथ देंगे, जिससे आपका काम समय से पूरा हो जाएगा। आप भाग्यशाली होंगे आप आज मस्ती के मूड में होंगे। कुछ लोग आपके लिए खास साबित होंगे। उन पर आपका विश्वास मज़बूत होगा। आज किसी के सामने खुद को सही साबित करने के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी। इससे आपको फायदा होगा। 

धनु राशि
अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत सतर्क रहें, विशेष रूप से पीठ के निचले हिस्से से संबंधित रक्त समस्याएं बेहद परेशान कर सकती हैं। यदि आप लंबे समय से कर्ज को लेकर चिंतित हैं, तो आप इसे इस सप्ताह प्राप्त कर सकते हैं। यह समय विदेश यात्रा के लिए बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए यदि यह बहुत आवश्यक नहीं है, तो इसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। बच्चे, विशेषकर पुत्र के कारण कुछ मानसिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में किसी बात को लेकर जल्दबाजी न करें या इससे रिश्ते में समस्याएँ आ सकती हैं।

मकर राशि
आज आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। अधिक काम और कम लाभ, इस प्रकार की समस्या भी उत्पन्न होने की संभावना है। जितना ज्यादा आप किसी चीज के लिए कोशिश करेंगे, काम उतना ही बेहतर होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। साझेदारी के मामले में अपने प्रियजनों से सलाह लेने के बाद ही व्यवसाय करेंगे। पिता को घुटनों में तकलीफ हो सकती है। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। 

कुंभ राशि
आप गतिशील ऊर्जा और सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण होंगे। आप अपने हर काम में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और दिन भर व्यस्त रहेंगे। कुछ नए विकास आपको आय बढ़ाने के साथ-साथ और अधिक काम देंगे। आप अपने संचार कौशल और आत्मविश्वास से लोगों को जीत लेंगे। आप कुछ प्रभावी संपर्क स्थापित करेंगे जो भविष्य में लाभ के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे। आप आर्थिक रूप से सुरक्षित होंगे और भविष्य की आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। आपको अपने प्रियजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशि
किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए आज का दिन शुभ है। आप अपने आस-पास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। आपके साथ अच्छा अनुभव होने के कारण आपके साथी को आपसे कुछ सलाह मिलेगी। इससे आपको खुशी महसूस होगी। आज घर पर मेहमान आ सकते है । अधिकांश समय सभी के साथ बातचीत में व्यतीत होगा। बच्चे छुट्टी का आनंद लेंगे।  व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा शुभ होगी।

Credit: (अनीष व्यास, भविष्यवक्ता एवं ज्योतिषाचार्य,
पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान,
जयपुर, राजस्थान)

Web Title: aaj ka rashifal today horoscope 10 august 2020 rashifal today astrology according to zodiac signs

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे