21 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि वाले जातकों का कैसा होगा आज का दिन, पढ़िए अपना राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 21, 2019 08:32 AM2019-11-21T08:32:37+5:302019-11-21T08:32:37+5:30

मिथुर राशि वाले नई योजनाओं को अमल में लाने के लिए शुभ दिन है। नौकरीपेशा वालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सरकार की तरफ से परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलेगा। 

21 November Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 21 november 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign | 21 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि वाले जातकों का कैसा होगा आज का दिन, पढ़िए अपना राशिफल

21 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि वाले जातकों का कैसा होगा आज का दिन, पढ़िए अपना राशिफल

Highlightsवृश्चिक राशि वालों के सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होते हुए प्रतीत होंगे।तुला राशि वालों को गृहस्थ जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होगी।

मेष राशि

स्वभाव में उग्रता और जिद्दीपना पर संयम रखने की सलाह देते हैं। शारीरिक मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम के अंत में कम सफलता से निराशा पैदा होगी।

वृषभ राशि

आप हरेक कार्य दृढ़ आत्मविश्वास और अटल मनोबल के साथ करके उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। पिता या पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। सरकार से अथवा उनके साथ के आर्थिक व्यवहार से लाभ होगा।

मिथुन राशि

नई योजनाओं को अमल में लाने के लिए शुभ दिन हैं। नौकरीपेशा वालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सरकार की तरफ से परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलेगा। 

कर्क राशि

गलतफहमी और नकारात्मक व्यवहार आपके चित्त में ग्लानि का भाव पैदा करेंगे। स्वास्थ्य में विशेषरूप से आँख की तकलीफ होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। काम के सम्बंध में संतोष की भावना जगेगी। 

सिंह राशि

आज किसी भी काम के सम्बंध में आत्मविश्वास के साथ त्वरित निर्णय ले सकेंगे। पिता तथा बुजुर्गों के साथ सहयोग प्राप्त करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

आज आपके अहं के कारण तकरार होने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक चिंता के साथ आज का दिन व्यतीत होगा। स्वभाव में उत्तेजना से काम बिगड़ने की संभावना रहेगी।

तुला राशि

गृहस्थ जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। आय वृद्धि का योग है। आफिस, व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूल वातावरण रहेगा। पदोन्नति मिलने का संकेत मिलेगा।

वृश्चिक राशि

आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होते हुए प्रतीत होंगे। गृहस्थजीवन में आनंद और संतोष अनुभव होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।

धनु राशि

शरीर में थकान, ऊबन और बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। मन चिंता से व्याकुल रहेगा। प्रवास यात्रा स्थगित रखने की सलाह है। संतानों के विषय में चिंता उत्पन्न होगी।

मकर राशि

गणेशजी आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने और खान-पान पर ध्यान देने की सलाह देते हैं। अचानक धन खर्च होगा। चिकित्सा के पीछे खर्च होने की संभावना है।

कुंभ राशि

प्रणय, रोमान्स, प्रवास, पर्यटन और मनोरंजन आपके आज के दिन का एक हिस्सा बनकर रहेंगे। कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ कहीं भोजन करने जाने का अवसर आएगा। 

मीन राशि

दैनिक कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। घर में सुख- शांति का वातावरण रहेगा। स्वभाव में उग्रता रहेगी। जिससे वाणी और व्यवहार में संभलकर कार्य करने की सलाह है।

Web Title: 21 November Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 21 november 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे