05 December Rashifal: आज वृषभ राशि वाले लोगों का दांपत्य जीवन रहेगा अच्छा, पढ़ें अपना राशिफल

By रामदीप मिश्रा | Published: December 5, 2019 07:15 AM2019-12-05T07:15:07+5:302019-12-05T07:15:07+5:30

मकर राशि वाले आज वाद-विवाद करने से बचें। परिवार के लोगों के साथ मनमुटाव हो सकता है इसलिए वाणी पर संयम बरतने की कोशिश करें। दोपहर के बाद आप का मन अच्छा रहने वाला है।

05 December Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal today astrology in hindi zodiac sign prediction | 05 December Rashifal: आज वृषभ राशि वाले लोगों का दांपत्य जीवन रहेगा अच्छा, पढ़ें अपना राशिफल

File Photo

मेष राशि

आज आप पर लक्ष्मीजी की कृपा बरसेगी और सामाजिक रूप से यश और कीर्ति पा सकते हैं। व्यापार में लाभ होने का योग है। विवाह करने की सोच रहे लोगों के लिए अच्छा अवसर और उन्हें सफलता मिलेगी। ध्यान रखें आपका स्वास्थ्य दोपहर के बाद बिगड़ सकता है, जिसके लिए आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ है। अगर व्यवसाय करने कि सोच रहे हैं तो परिस्थितियां अनुकूल हैं और कार्य की प्रशंसा भी मिलेगी। कार्य भी सरलतापूर्ण संपन्न होंगे और उन कार्यों से लाभ भी होगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है। साथ ही साथ घूमने का भी प्लान कर सकते हैं।

मिथुन राशि

आपको आज थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अपने प्रतिस्पर्धियों और उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद करने से बचें।  हालांकि व्यवसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहने वाला है और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। धन मिलने की आज अच्छी संभावना है और परिवार में खुशियां व सुख शांति रहेगी। 

कर्क राशि

आज आपके मस्तिष्क में नकारात्मक विचार घर कर सकते हैं। इसके लिए सयंम से काम लें, जिससे परिवार में शांति रहेगी और मानसिक रूप से जो अस्वस्थ रहने वाले हैं उससे राहत मिलेगी। संतान के संबंध में चिंता रहेगी और ऑफिस में अधिकारियों का व्यवहार मन को दुख दे सकता है। 

सिंह राशि

आज आप स्वस्थ रहेंगे और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। दोपहर के बाद थकान महसूस करेंगे। गुस्सा ज्यादा आ सकता है इसलिए उस पर काबू बनाकर रखें। पारिवार में वाद-विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम बरतने की कोशिश करें। ज्यादा खर्चों की वजह से आर्थिक तंगी आ सकती है। 

कन्या राशि

आज आप अपने कार्य में मिली सफलता से खुश रहेंगे। यश और कीर्ति मिलेगी। महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। पारिवारिक में खुशियां रहेंगी। आपका आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। साथ ही साथ आप प्रवास और पर्यटन की योजना बना सकते हैं।

तुला राशि

आज आपका लेखन कार्य और सृजनात्मक कार्य अच्छा रहने वाला है। लेकिन, मानसिक रूप से अस्वस्थ रह सकते हैं इसलिए यात्रा करने से बचें। धन को अधिक खर्च करने से बचें क्योंकि आकस्मिक खर्च बढ़ने का योग बना है। दोपहर के सफलता मिलने से मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

वृश्चिक राशि

आज वस्त्राभूषण और प्रसाधन पर अधिक धन खर्च हो सकता है। ऐसे में आर्थिक योजना बनाने की आवश्यकता है। नए कार्य को शुरू कर सकते हैं, जोकि शुभ रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल दिन है। आज अनेक समस्याएं सुलझ सकती हैं और आपके व्यवहार अच्छा रहेगा।

धनु राशि

आपको परिवार के साथ प्रवास या पर्यटन पर जा सकते हैं। मित्रों के साथ साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। दोपहर के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़े परेशान हो सकते हैं। अचल संपत्ति के दस्तावेज में हस्ताक्षर या मुहर लगाते समय सावधानी बरतने की कोशिश करें।

मकर राशि

आज वाद-विवाद करने से बचें। परिवार के लोगों के साथ मनमुटाव हो सकता है इसलिए वाणी पर संयम बरतने की कोशिश करें। दोपहर के बाद आप का मन अच्छा रहने वाला है। वहीं, शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। 

कुंभ राशि

आज आपका आध्यात्मिक विषयों की ओर झुकाव रहने वाला है। कोशिश करें कि नकारात्मक चीजों से दूर रहें, जिससे आपको मानसिक प्रसन्नता का अहसास होगा। दोपहर के बाद आप धार्मिक कार्यों के प्रति आकर्षण बढ़ेगी। साथ ही साथ धन लाभ हो सकता है और जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा। 

मीन राशि

आज आपको धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। कोर्ट-कचहरी की बातों में संभलकर चलें। वाणी और क्रोध पर संयम रखें।  किसी के भी कार्य में विघ्न न डालें। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में मन लगा रहेगा। पारिवार में आनंद का माहौल रहेगा और मित्र आपको गिफ्ट दे सकते हैं।

English summary :
People of Capricorn should avoid debating today. There may be estrangement with family members, so try to exercise restraint on speech.


Web Title: 05 December Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal today astrology in hindi zodiac sign prediction

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे