02 june rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi | 02 जून राशिफल: आज है निर्जला एकादशी, जानिए किस राशि के जातकों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, पढ़ें राशिफल
02 जून राशिफल: आज है निर्जला एकादशी, जानिए किस राशि के जातकों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, पढ़ें राशिफल

Highlightsकुंभ राशि के लोगों के लिए आज का संपूर्ण दिन शुभफलदायी होगा। मकर राशि के लोगों का आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है।

मेष राशि

आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव होगा। घर का वातावरण आनंददायी रहेगा। आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे। सामाजिक दृष्टि से आपकी प्रतिष्ठा में वृध्धि होगी।

वृषभ राशि

आज आकस्मिक खर्च होने की संभावना है। विद्यार्थीजनों को पढने-लिखने में विघ्न आएगा। मन कुछ उध्विग्न रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में सुख-शांति का वातावरण बन जाएगा। आरोग्य में सुधार होगा। कार्य सफलता से यश प्राप्त होगा। 

मिथुन राशि

आज आपको जमीन, मकान आदि पत्रो या दस्तावेजों के विषय में सावधानी बरतनी होगी। परिवारजनों के साथ बिना कारण तनाव बढेगा। संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी। विद्या, अभ्यास में विध्न-बाधा आएगी। 

कर्क राशि

आजका दिन आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं में सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपको आनंदित रखेगा। आज आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे।

सिंह राशि

आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। परंतु मध्याहन के बाद भी किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लीजिएगा। अपनों से लाभ होगा। मित्रों-स्वजनों से भेंट होगी। 

कन्या राशि

आज का आपका दिन शुभफलदायी है। अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेमभरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। आपकी वैचारिक समृद्धि अन्य जनों को प्रभावित कर सकेगी। व्यावसायिक दृष्टि से भी आजका दिन लाभदायी होगा। 

तुला राशि

शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए इसका भी ध्यान रखिऐगा। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही से आज संभलकर चलिऐगा। मध्याहन के बाद स्थिति में सुधार होगा। 

वृश्चिक राशि

आप को अनेक क्षेत्रों में लाभ और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। धन की प्राप्ति के लिऐ योग अच्छा है। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। परंतु साथ-साथ उन के साथ साथ घूमने जाने का भी भरपूर आनंद आप उठा सकेंगे। 

धनु राशि

आज का आपका दिन लाभकारी होगा। घर का क्षेत्र तथा व्यवसाय का क्षेत्र, दोनों क्षेत्रों में आनंदप्रद वातावरण आप को प्रफुल्लित रखेगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ भी होगा। 

मकर राशि

आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा। धार्मिक यात्रा की संभावना है। आप के मन में रही कार्य-योजना पूर्ण होगी। व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा।

कुंभ राशि

आज का संपूर्ण दिन शुभफलदायी होगा। क्रोध और वाणी पर आज संयम रखिएगा। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न पडिएगा। मध्याहन के बाद स्वजनों तथा मित्रों के साथ आप का समय बहुत आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक प्रवास भी होगा। 

मीन राशि

आज का दिन दैनिक कार्यो में आपको शांति प्रदान करेगा। किसी मनोरंजक स्थल पर मित्रों या परिचितों के साथ आनंद मनाने का आयोजन बना सकेंगे। व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगडेगा। 

Web Title: 02 june rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे