01 April Rashifal: कैसा बीतेगा अप्रैल महीने का पहला दिन, किन राशि वालों को होगा लाभ-पढ़ें अपना राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 1, 2020 06:08 AM2020-04-01T06:08:41+5:302020-04-01T06:08:41+5:30

सिंह राशि वालों का मन विचारो में खोया रहेगा। नए कार्यों का आरंभ आज न करें। स्त्री मित्रों से भेंट होगी तथा उनसे लाभ भी होगा।

01 April Rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi | 01 April Rashifal: कैसा बीतेगा अप्रैल महीने का पहला दिन, किन राशि वालों को होगा लाभ-पढ़ें अपना राशिफल

01 April Rashifal: कैसा बीतेगा अप्रैल महीने का पहला दिन, किन राशि वालों को होगा लाभ-पढ़ें अपना राशिफल

Highlightsकन्या राशि वालों के लिए आज का दिन शुभफलदायी होगा। वृश्चिक राशि वालों को आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह है।

मेष राशि

आपको आज नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी एवं नए कार्य प्रारंभ कर पाएंगे। आज आप के मन में परिवर्तन शीघ्र आएँगे, जिससे आपका मन कुछ द्विधायुक्त रहेगा। 

वृषभ राशि

हाथ में आया हुआ अवसर अनिर्णायकता के कारण आप आज गंवा सकते हैं। आज कोइ भी नया कार्य का प्रारंभ करना हितकारी नहीं है। 

मिथुन राशि

आज के दिन की शुरुआत प्रफुल्लित मन और स्वस्थ चित्त से होगी। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। सुंदर वस्त्र धारण करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। 

कर्क राशि

आज आप मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। किसी एक निश्चय पर आप नहीं पहुंच पाएँगे और असमंजस के कारण मानसिक कष्ट होगा।

सिंह राशि

आपका मन विचारो में खोया रहेगा। नए कार्यों का आरंभ आज न करें। स्त्री मित्रों से भेंट होगी तथा उनसे लाभ भी होगा। दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा, जो कि लाभदायी होगा। व्यापार में लाभ होगा। धनप्राप्ति के योग हैं।

कन्या राशि

आज का दिन आपके हेतु शुभफलदायी होगा। नए कार्यों का आयोजन आज सफल होगा। व्यापारी तथा वैतनिक कर्मचारीयों के लिए लाभप्रद दिन है। उनकी पदोन्नति की संभावना अधिक है। 

तुला राशि

नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। लंबे प्रवास या धार्मिक स्थल की मुलाकात करने का प्रसंग उपस्थित होगा। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। विदेश में रहते मित्र या स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह है। नए कार्यों का प्रारंभ न करें एवं क्रोध पर संयम रखें। अनैतिक कामवृत्ति से दूर रहें। नए सम्बंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। 

धनु राशि

आज आपका दिन सुखपूर्वक एवं आनंद से व्यतीत होगा। आज आप मनोरंजन के दुनिया की सैर करेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्ति से भेंट रोमांचक होगी। विचार-परिवर्तन शीघ्र हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है।

मकर राशि

आप के व्यापार में आज विस्तार हो सकता है। इस दिशा में आप कदम आगे बढ़ाऐगें । धन की लेनदेन में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। 

कुंभ राशि

आज आपके विचारो में परिवर्तन शीघ्र ही आएँगे। महिलाओं को अपने वाणी पर संयम रखना हितकर होगा। यात्रा को यथासंभव टालें। 

मीन राशि

घर में परिवारवालों के साथ वादविवाद होगा। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिससे चिंता होगी। आपका मन प्रफुल्लित नहीं रहेगा। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसके कारण अनिद्रा सताएगी। 

Web Title: 01 April Rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे