ब्लड ग्रुप का स्वभाव पर पड़ता है गहरा प्रभाव, जानें पर्सनालिटी से जुड़े राज

By गुलनीत कौर | Published: January 18, 2019 09:59 AM2019-01-18T09:59:56+5:302019-01-18T09:59:56+5:30

व्यक्ति की पर्सनालिटी पर होने वाले विभिन्न शोधों ने यह साबित किया है कि व्यक्ति के ब्लड टाइप का उसके स्वभाव पर सीधा असर होता है।

Your blood type reveals a lot about your personality | ब्लड ग्रुप का स्वभाव पर पड़ता है गहरा प्रभाव, जानें पर्सनालिटी से जुड़े राज

ब्लड ग्रुप का स्वभाव पर पड़ता है गहरा प्रभाव, जानें पर्सनालिटी से जुड़े राज

हमारे ब्लड ग्रुप का हमारे स्वभाव से कोई रिश्ता है या नहीं, विज्ञान की ओर से इसके पक्ष में कभी कोई शोध नहीं आया है। किन्तु व्यक्ति की पर्सनालिटी पर होने वाले विभिन्न शोधों ने यह साबित किया है कि व्यक्ति के ब्लड टाइप का उसके स्वभाव पर सीधा असर होता है। इसी से उसके व्यक्तित्व की पहचान होती है। तो आइए आपको आपके ब्लड टाइप के हिसाब से स्वभाव से जुड़ी अनजानी बातें बताते हैं।

ब्लड टाइप A (+,-)

ब्लड ग्रुप में A+ या A- वालों को परफेक्ट लोगों की श्रेणी में रखा जाता है। ये लोग अहर काम को सुचारू रूप से करते हैं और जब तक काम सही तरीके से नहीं होता ये लोग शांत नहीं बैठते हैं। ये लोग स्मार्ट तरीके से अपना काम करते हैं। अफलता का पाना ही इनका लक्ष्य होता है। स्वभाव में ये लोग शर्मीले मिजाज के होते हैं। 

ब्लड टाइप B (+,-)

ब्लड टाइप B+ और B- वाले लोग जीवन को संतुलित तरीके से बिताने के लिए जाने जाते हैं। ये लोग लाइफ में रिस्क कम लेते हैं। ये लोग किसी नए काम की शुरुआत तभी करते हैं जब उन्हें उस काम में दिलचस्पी हो या फिर उसकी मूल बातें समझ में आएं। ये लोग समझदार होते हैं और बिना सोचे समझे काम नहीं करते। बिना वजह की बात पर गुस्सा नहीं करते।

ब्लड टाइप AB (+,-)

ब्लड टाइप AB+ और AB- बेहद मूडी होते हैं। इनके व्यक्तित्व की बात करें तो आपके वैरायटी देखने को मिलेगी। काम को लेकर ये लोग सीरियस होते हैं लेकिन जिस काम को करने का मन ना हो उसे छूते भी नहीं हैं। ये लोग धार्मिक भी होते हैं लेकिन साथ ही दिमाग से भी चलते हैं। ये लोग जिम्मेदार होते हैं लेकिन अगर तनाव में इनसे काम कराया जाए तो उसे सह नहीं पाते हैं। 

ब्लड टाइप O (+,-)

ब्लड टाइप O+ और O- वाले स्वतन्त्र मिजाज के होते हैं। ये लोग या तो भीड़ का नेत्रित्व करते हुए देखे जा सकते हैं या फिर भीड़ से बिलकुल अलग चलते हैं। इनकी एक बात काबिल-ए-तारीफ़ है कि ये लोग जिंदगी में कभी भी रिस्क लेने के तैयार होते हैं। बात करियर की हो, बिज़नेस की या रिश्तों की, ये लोग जोखिम उठाने से नहीं कतराते हैं। तनाव के माहौल में भी अपने लक्ष्य से भटकते नहीं हैं। 

Web Title: Your blood type reveals a lot about your personality

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे