पार्टनर कर रहा है आपको इग्नोर तो समझिए ये है खतरे की घंटी, ऐसे बचा लें अपना रिलेशनशिप

By मेघना वर्मा | Published: July 3, 2020 10:22 AM2020-07-03T10:22:43+5:302020-07-03T10:22:43+5:30

रिलेशनशिप में बहुत सारे एक्सपीरिएंस होते हैं। कभी प्यार-रोमांस होता है तो कभी झगड़ा मगर जब पार्टनर आपको इग्नोर करने लगे तो इसे खतरे की घंटी मान लेना चाहिए।

what to do when your partner ignoring you | पार्टनर कर रहा है आपको इग्नोर तो समझिए ये है खतरे की घंटी, ऐसे बचा लें अपना रिलेशनशिप

पार्टनर कर रहा है आपको इग्नोर तो समझिए ये है खतरे की घंटी, ऐसे बचा लें अपना रिलेशनशिप

Highlightsआप किसी कॉमन फ्रेंड की मदद ले सकते हैं। हो सकता है आपका पार्टनर आपके साथ अब आगे किसी तरह का रिश्ता ना रखना चाहता हो।

प्यार का रिश्ता खट्टा और मीठा सा होता है। अगर आप इस रिश्ते में बैलेंस नहीं बनाकर चलते तो ये बनता-बिगड़ता रहता है। रूठने और मनाने का सिलसिला भी जारी ही रहता है। अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लगे तो समझ जाइए ये खतरे की घंटी है। जल्द से जल्द कुछ नहीं किया तो आप इस रिश्ते को खो भी सकते हैं। 

किसी को इग्नोर करने का मतलब है जब सामने वाला आपका फोन ना उठाए या आपके मैसेज का जवाब ना दे या आपसे हमेशा दूर रहने की कोशिश करे। हर बात पर बहाना बनाए या आपको कोई बात ही ना बताए। तब समझिए कि ये संकेत सही नहीं है। इन सब के बाद अगर आप रिश्ता बचाना चाहते हैं तो आपको इसे सुलझाने की कोशिश करनी होगी। 

वैसे तो किसी भी रिलेशनशिप में यहां तक की नौबत नहीं आनी चाहिए। पर यदि ऐसा है तो आप इसे ठीक करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं-

1. बातचीत से निकलेगा हल

ज्यादातर ऐसे मामलों में देखा गया है कि पार्टनर्स के बीच खुलकर बात नहीं होती। कम्युनिकैशन गैप की वजह से भी कई बार स्थिति डगमगा जाती है। इसलिए अपने और अपने पार्टनर के बीच कभी बाच-चीत कम ना होने दें। अगर को ऐसी स्थिती बनती हैं तो इस बारे में खुलकर बात करें। क्या पता चीजें सही हो जाएं। 

2. पता लगाएं कारण

हो सकता है आपका पार्टनर आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो मगर अपना गुस्सा जाहिर ना कर पा रहा हो। इसलिए पहले इस बात का पता लगाने की कोशिश करें कि वो आपको इग्नोर कर क्यों रहे हैं। रिश्ते में एक-दूसरे पर भरोसा जताते रहना जरूरी है। 

3. कहीं परेशान तो नहीं

कई बार ऐसा भी होता है कि ऑफिस या सोशल प्रेशर की वजह से भी लोग परेशान होते हैं और अकेला रहना शुरू कर देते हैं। आपको भी अपने पार्टनर से ये बात पूछनी चाहिए कि कहीं वो किसी बात को लेकर परेशान तो नहीं है। 

4. किसी दोस्त की ले सकते हैं मदद

अगर आप कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो आप किसी कॉमन फ्रेंड की मदद ले सकते हैं। हो सकता है आपका पार्टनर उन्हें अपने दिल की बात सुना दे। ऐसे में उन्हीं दोस्तों से बात करें जिनपर आप भरोसा करते हों और जो आप दोनों का ही अच्छा दोस्त हो।

5. जानें दे उन्हें

हो सकता है आपका पार्टनर आपके साथ अब आगे किसी तरह का रिश्ता ना रखना चाहता हो। आप भी कोशिश करके हार गए हों तो इस रिश्ते को यहीं खत्म कर दीजिए। रिश्ते को खराब एंगल देकर छोड़ना सही नहीं। 

Web Title: what to do when your partner ignoring you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे