जब आपका पार्टनर करने लगे आपको इग्नोर, तो इन 5 बातों को करें फॉलो

By मेघना वर्मा | Published: June 6, 2020 03:19 PM2020-06-06T15:19:30+5:302020-06-06T15:19:30+5:30

प्यार के रिश्ते में खट्टा-मीठा एक्सपीरिएंस लगा ही रहता है। मगर आपका पार्टनर ही आपको इग्नोर करने लगे तो आप भी कुछ तरीकों से इसका पता लगा सकते हैं।

what to do when the person you love ignores you | जब आपका पार्टनर करने लगे आपको इग्नोर, तो इन 5 बातों को करें फॉलो

जब आपका पार्टनर करने लगे आपको इग्नोर, तो इन 5 बातों को करें फॉलो

Highlightsअगर आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ गड़बड़ी हो भी गई है तो उन्हें पर्सनल स्पेस दें।साथी आपको इग्नोर कर रहा है तो उस पर ओवर रिएक्ट करने से पहले उसकी वजह जानने को कोशिश करें।

कई बार प्यार के रिश्ते में ऐसी सिचुएशन भी आ जाती है कि आप चीजें संभाल नहीं पाते। कभी-कभी स्थिति ऐसी भी बन जाती है कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर करता है। ऐसी स्थिती में आपको कुछ समझ नहीं आता कि क्या करें या क्या ना करें। कभी-कभी इन्सिक्योरिटी के चलते भी प्यार आपको इग्नोर करता है। 

प्यार के रिश्ते में खट्टा-मीठा एक्सपीरिएंस लगा ही रहता है। मगर आपका पार्टनर ही आपको इग्नोर करने लगे तो आप भी कुछ तरीकों से इसका पता लगा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ प्वॉइंट्स-

सबसे पहले चीजें कर लें क्लीयर

कई बार ऐसा होता है कि आप कई बातों को अपने दिमाग में खुद ही गढ़ लेते हैं और उन्हें सोच कर परेशान होने लगते हैं। ये आपका वहम भी हो सकता है कि आपका साथी आपको इग्नोर कर रहा है। ऐसा हो सकता है कि आप अपने साथी को लेकर इन्सिक्योर हों और इसी लिए ये खयाल आपके दिमाग में पैदा हो रहा हो। इसलिए पहले इस बात को सुनिश्चित करना जरूरी है कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है कि नहीं।

कारण जानना है जरूरी

अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो सबसे ज़रूरी है कि आप इस बात का पता लगाएं कि वो आपको क्यों इग्नोर कर रहा है। हर व्यक्ति जो भी चीज़ करता है उसके पीछे कोई न कोई कारण जरूर होता है। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि वो ऐसा क्यों कर रहा है। पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपने जो भी चीज़ें गलत कीं हों उनके बारे में सोचें और उनके ठीक करने की कोशिश करें। 

ना करें ओवर रिएक्ट

अगर आपका साथी आपको इग्नोर कर रहा है तो उस पर ओवर रिएक्ट करने से पहले उसकी वजह जानने को कोशिश करें। आपका ओवर रिएक्ट करना आपके पार्टनर को बुरा भी लग सकता है। इसलिए ओवर रिएक्ट ना करें।

दें उन्हें स्पेस

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ गड़बड़ी हो भी गई है तो उन्हें पर्सनल स्पेस दें। वैसे तो हर रिश्ते में ये स्पेस जरूरी होता है। अगर आपके पार्टनर के बीच झगड़े हो रहे हैं तो उन्हें पर्सनल स्पेस जरूर दें। 

डिस्कस करें

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़ा हो रहा हो तो आप और आपके पार्टनर को इस बारे में डिस्कस जरूर करें। ये जरूरी है कि आपका पार्टनर आपके साथ इन सभी के बारे में डिस्कस करें। 

Web Title: what to do when the person you love ignores you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे