तो इसलिए विवाहित पुरुष करते हैं फ्लर्ट, उनसे ऐसे बनाएं दूरी

By गुलनीत कौर | Published: June 23, 2018 08:21 AM2018-06-23T08:21:50+5:302018-06-23T08:21:50+5:30

कुछ शादीशुदा पुरुष गलत इच्छा से भी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते हैं। इसके पीछे उनका मकसद धीरे-धीरे लड़की के करीब जाने का होता है।

What to do when a married men flirts with you | तो इसलिए विवाहित पुरुष करते हैं फ्लर्ट, उनसे ऐसे बनाएं दूरी

flirt

फ्लर्ट करना आजकल के मॉडर्न लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है। सिर्फ लड़के ही नहीं, लड़कियां भी आगे बढ़कर फ्लर्ट करती हैं। लेकिन यह फ्लर्ट तब तक अच्छा लगता है जब तक इसमें शब्दों का सही रूप से इस्तेमाल किया गया हो। एक सीमा में 'हेल्दी फ्लर्ट' किया जा रहा हो तो ठीक है, लेकिन इसके बाद सामने वाले के बात करने के ग्तारीके पर लगाम लगाना जरूरी हो जाता है। पति-पत्नी, बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड या सिर्फ दोस्त एक दूसरे के साथ हेल्दी फ्लर्ट करें तो ठीक है, लेकिन एक विवाहित पुरुष जब एक अविवाहित लड़की से फ्लर्ट करे तो यह कभी भी सही इरादे से नहीं होता है। कुछ मुख्य कारणों से विवाहित पुरुष सिंगल लड़कियों से फ्लर्ट करते हैं, जैसे कि:

- अगर किसी विवाहित पुरुष को कोई लड़की बहुत अट्रैक्टिव लगती है और वे जानते हैं कि शादीशुदा होने के कारण लड़की उनसे रिश्ता नहीं बनायेगी, तो वे फ्लर्ट के माध्यम से एन्जॉय करने की कोशिश करते हैं।

- कुछ शादीशुदा पुरुष गलत इच्छा से भी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते हैं। इसके पीछे उनका मकसद धीरे-धीरे लड़की के करीब जाने का होता है और अगर ऐसे में लड़की भी कोई संकेत दे दे तो यहीं से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरु हो जाते हैं।

- सिंगल हो या शादीशुदा, कुछ पुरुषों की आदत होती है फ्लर्ट करने की। ये लोग कभी अपनी इस आदत को छोड़ नहीं पाते हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि इनकी आदत के पीछे कुछ मकसद हो। जिस तरह लोगों की झूठ बोलने की आदत होती है, इन्हें फ्लर्ट करने की बुरे लत लग जाती है।

यह भी पढ़ें: अगर फर्स्ट डेट रहे कूल तो नेक्स्ट के लिए ऐसे करें तैयारी

लेकिन ऐसी पुरुषों से किस तरह लड़कियां खुद को दूर रखें, जानें 4 तरीके:

1. एन्जॉय ना करें

मजाक और जान भूझकर फ्लर्ट करना, दोनों में अंतर होता है। और अगर आप इस फर्क को समाझ जाएं तो कभी भी उस फ्लर्ट का आनंद ना लें। एक विवाहित पुरुष अगर आपसे फ्लर्ट करे और आप उसे एन्जॉय करेंगी तो उसे लगने लगेगा कि आप उसे पसंद करती हैं। इस ग्तारह से गलतफहमी बढ़ने लगेगी और यह एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है।

2. आपको निर्धारित करनी होगी सीमा

फ्लर्ट करने वाला अगर सही और गलत में फर्क को समझते हुए भी समझ नहीं रहा है तो आपको खुद एक सीमा निर्धारित करनी होगी। उससे अकेले में बात करने से बचें, जब भी बात हो आप दोनों के बीच कोई मौजूद हो, पर्सनल कॉल या मैसेज पर बात ना करें। उसे यह महसूस कराएं कि वह शादीशुदा है। 

3. सीधा बात करें

बहुत बार इग्नोर करने पर भी अगर वह ना समझे तो उनसे सीधा बात करें कि आपको उनका इस तरह से फ्लर्ट करना पसंद नहीं है। हो सकता है कि वे लंबे समय से आपके करीबी दोस्त रहे हों लेकिन मुद्दे को सुलझाने के लिए कुछ ना कुछ ठोस कदम उठाना जरूरी है। अगर बात करने पर वो समाझ जाएं तो अच्छी बात है, नहीं तो ऐसे मामले में दोस्ती टूट जाना ही बेहतर होता है।

यह भी पढ़ें: तो क्या आपको भी हो जाता है बार-बार प्यार?

4. वार्निंग दें

कुछ लोग इतने बदतमीज़ होते हैं कि समझाने पर भी समझते नहीं है। अपनी बुरी आदतों से बाज नहीं आते है९न। अगर आपके समझाने पर भी वे फ्लर्ट करना बंद ना करें तो उन्हें वार्निंग दें। आप उनके ऐसा दोबारा करने कुछ एक्शन ले सकती हैं, इस बी आत की वार्निंग दें। इस तरह वे खुद ही पीछे हट जाएंगे। 

Web Title: What to do when a married men flirts with you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे