जब भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए अब समय आ गया है कि आप कर लें ब्रेकअप

By मेघना वर्मा | Published: July 13, 2020 02:16 PM2020-07-13T14:16:48+5:302020-07-13T14:16:48+5:30

अगर आपके रिश्ते में आपको भी ब्रेकअप कर लेने का एहसास होता है तो आपको इस बारे में पार्टनर से बात करनी चाहिए।

what signs that tell you to need a break from your relationship | जब भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए अब समय आ गया है कि आप कर लें ब्रेकअप

जब भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए अब समय आ गया है कि आप कर लें ब्रेकअप

Highlightsएक रिश्ते में पर्सनल स्पेस होना बहुत जरूरी होता है।खुद को बदल कर आप किसी के सामने बहुत दिनों तक नहीं रह सकते हैं।

ब्रेकअप किसी के लिए भी आसान नहीं होता मगर किसी रिश्ते को जबरदस्ती खींचने से बेहतर है कि आप उस रिश्ते को सही मोड़ पर लाकर छोड़ दें। इससे ना तो आप दिमागी रूप से परेशान होंगे और ना ही सामने वाले को कोई तकलीफ होगी। 

अगर आपके रिश्ते में आपको भी ब्रेकअप कर लेने का एहसास होता है तो आपको इस बारे में पार्टनर से बात करनी चाहिए। अगर दोनों पार्टनर तैयार हों तो म्यूचली इस डिसीजन को ले लेना चाहिए। सिर्फ यही नहीं अगर आपको इस रिश्ते में कोई संकेत ऐसे मिलते हैं जो आपको सही नहीं लग रहे तब भी आपको ब्रेकअप के बारे में पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए।

आज हम आपको यहां ऐसे ही कुछ संकेत बताने जा रहे हैं जो आपको अगर अपनी लव लाइफ में महसूस हो तो आपको ये समझ जाना चाहिए कि ये सही टाइम है जब आप इस रिश्ते में अलग हो जाएं-

1. जब झगड़े आपके लिए हो जाएं आम बात

प्यार के रिश्ते में झगड़े होते हैं मगर जब ये झगड़ा आप दोनों के लिए बिल्कुल आम सी बात हो जाए तो ये संकेत है कि आप दोनों के बीच कुछ सही नहीं चल रहा है। जब आप दोनों के बीच झगड़ा इस हद तक पहुंच जाए कि वो आम सी बात लगने लगे तो आपको इस समय पर अपने पार्टनर से बात करना चाहिए। 

2. जब एक-दूसरे के पर्सनल स्पेस में आने लगें आप

एक रिश्ते में पर्सनल स्पेस होना बहुत जरूरी होता है। जब आपकी पर्सनल स्पेस में सामने वाला अपनी दखलअंजादी करने लगे तो पहले तो उनसे बात कीजिए। आप दोनों को ये पता रहना चाहिए कि पर्सनल स्पेस बहुत जरूरी है।

3. जब पार्टनर के सामने खुद फील करने डिफरेंट

आप जैसे हैं अपने पार्टनर के सामने भी वैसे ही रहें। खुद को बदल कर आप किसी के सामने बहुत दिनों तक नहीं रह सकते हैं। इससे ना तो आप खुश रहेंगे और ना ही सामने वाला। इसलिए सबसे पहले तो जैसे हैं वैसे ही रहें। खुद को बदलने की कोशिश बिल्कुल ना करें। अगर आगे आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ हो तो पार्टनर से खुलकर बात करें।

Web Title: what signs that tell you to need a break from your relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे