Relationship Tips: रिलेशनशिप के पहले साल भूलकर न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है रिश्ता

By मनाली रस्तोगी | Published: September 23, 2022 03:27 PM2022-09-23T15:27:42+5:302022-09-23T15:27:49+5:30

कपल्स को कई बार इस बात का अंदाजा नहीं लग पाता कि जो वो कर रहे हैं वो सही है या नहीं। इसकी वजह से काफी लोग रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में कुछ गलतियां ऐसी कर देते हैं, जिसका बुरा असर उनके रिश्ते पर पड़ता है। इसलिए ये जानना जरूरी है कि रिलेशनशिप के पहले साल में आपको क्या-क्या गलतियां करने से बचना चाहिए। 

What not to do in the first 12 months of dating someone | Relationship Tips: रिलेशनशिप के पहले साल भूलकर न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है रिश्ता

Relationship Tips: रिलेशनशिप के पहले साल भूलकर न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है रिश्ता

Next

Relationship Tips: किसी भी रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में ये पता लगाना काफी मुश्किल हो जाता है कि आपकी कौन सी बातें आपके पार्टनर को पसंद आ रही हैं या नहीं। ऐसे में कपल्स को कई बार इस बात का अंदाजा नहीं लग पाता कि जो वो कर रहे हैं वो सही है या नहीं। इसकी वजह से काफी लोग रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में कुछ गलतियां ऐसी कर देते हैं, जिसका बुरा असर उनके रिश्ते पर पड़ता है। इसलिए ये जानना जरूरी है कि रिलेशनशिप के पहले साल में आपको क्या-क्या गलतियां करने से बचना चाहिए। 

(1) उनके इंटिमेसी बिहेवियर की आलोचना न करें। आमतौर पर किसी को अपने सपनों के बारे में आपके सामने खुलने में कुछ समय लगता है। ऐसे में उन्हें उसके बारे में उन्हें अजीब महसूस कराने से बचें। फंतासी बनावटी होती है, लेकिन हकीकत नहीं।

(2) अपने दोस्तों के साथ अपने रिश्ते के समस्याग्रस्त पहलुओं पर सिर्फ चर्चा न करें। अपने दोस्तों से इस बारे में शिकायत करना आसान है कि आपका पार्टनर आपको कितना परेशान करता है, लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के बारे में दोस्तों से बुराई करते हैं, तो वे मान लेंगे कि आपका रिश्ता खराब है। इसके अलावा कभी भी अपने पार्टनर के पीठ पीछे उनकी बुराई नहीं करनी चाहिए।

(3) अपने पार्टनर की जासूसी करने से बचें। अगर उन्हें किसी पुराने दोस्त का मैसेज आया है तो इसका मतलब ये नहीं हुआ कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है। ये भी हो सकता है कि आपके शक करने की आदत की वजह से आपका पार्टनर आपसे दूर हो जाए। 

(4) उन मुद्दों के बारे में लड़ना छोड़ दें जिनकी आपको वास्तव में परवाह नहीं है। बेकार के मुद्दों पर लड़ने या बहसबाजी करने से आप दोनों के बीच कुछ भी हल नहीं होने वाला है। यह केवल आप दोनों को अपनी भावनाओं के बारे में परेशान महसूस कराएगा।

Web Title: What not to do in the first 12 months of dating someone

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे