'कैजुअल सेक्स' के होते हैं ये 5 गजब के फायदे! तीसरा प्वॉइंट है कमाल का

By मेघना वर्मा | Published: February 26, 2020 07:16 AM2020-02-26T07:16:59+5:302020-02-26T07:16:59+5:30

कैजुअल सेक्स के बाद बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जो इस रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं।

what is casual sex, benefits of casual sex in hindi | 'कैजुअल सेक्स' के होते हैं ये 5 गजब के फायदे! तीसरा प्वॉइंट है कमाल का

'कैजुअल सेक्स' के होते हैं ये 5 गजब के फायदे! तीसरा प्वॉइंट है कमाल का

Highlightsकैजुअल सेक्स यानी आकस्मिक सेक्स आज के यूथ में बड़ी बात नहीं। कैजुअल सेक्स का आप पर कोई प्रेशर नहीं होता।

आज के मॉर्डन जमाने में कैजु्अल रिलेशनशिप कुछ ज्यादा ही हो गए हैं। आज का युवा किसी के साथ प्यार में पहले कैजुअल रिलशनशिप रखता है। वहीं आज के मॉर्डन जमाने में कैजुअल सेक्स को लेकर भी काफी चर्चा होती है। कैजुअल सेक्स को भले ही खराब माना जाता हो मगर हमारे आज के जनरेशन के लिए कोई बड़ी बात नहीं। 

कैजुअल सेक्स यानी आकस्मिक सेक्स आज के यूथ में बड़ी बात नहीं। जब दो लोग सिर्फ सेक्स के लिए एक साथ आते हैं तो इसे कैजुअल सेक्स कहा जाता है। कैजुअल सेक्स के अपने अलग फायदे भी होते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्या होते हैं कैजुअल सेक्स के फायदे।

1. रिग्रेट होता है कम

कैजुअल सेक्स के बाद अक्सर लोगों को इसका रिग्रेट कम होता है कि वो इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। कैजुअल सेक्स के बाद बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जो इस रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं। इसलिए कैजुअल सेक्स के लोगों के फायदे होते हैं। 

2. सेल्फ एस्टीम बूस्ट

कैजुअल सेक्स सही होता है या गलत इस चीज को दिमाग पर लेने की जरूरत नहीं है मगर ये आपके सेल्फ एस्टीम को बूस्ट करता है। जर्नल सोशल साइकोलॉजिकल एंड पर्सनैलिटी साइंस में छपे एक स्टडी में बताया गया था है कि कैजुअल सेक्स आपको सैटिस्फैक्शन के साथ सेल्फ इस्टीम भी देता है। साथ ही आपको मेंटली भी काफी बूस्ट करता है। 

3. एक्स को भूलाने का होता है सही तरीका

अपने पार्टनर को भूलाने में आपको बहुत मुश्किल हो रही है और तनाव बढ़ता जा रहा है तो कैजुअल सेक्स एक बेहतर ऑप्शन है। इससे आपका तनाव कम होता है और आप मजे से सेक्स कर सकते हैं। बहुत हद तक आप यह कह सकते हैं कि कैजुअल सेक्स से आप अपने पुराने रिश्ते को भुलाने की कोशिश करते हैं। 

4. बढ़ता है आत्मविश्वास

कैजुअल सेक्स का आप पर कोई प्रेशर नहीं होता। इसलिए कैजुअल सेक्स आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है। आप सेक्स के बाद अच्छी यादें लेकर वापस जाते हैं और खुद में अच्छा महसूस करते हैं। 

5. आपके ऊपर निर्भर करता है आपको कितना अच्छा लगा ये ऑर्गेजम

ऑर्गेज्म बहुत हद तक इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप उसे कैसे लेते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो कैजुअल सेक्स में लोगों को ऑर्गेजम ज्यादा फील होता है। इसका कारण ये भी है कि लोग इस सेक्स में बहुत ज्यादा फ्री फील करते हैं और उन पर किसी तरह का प्रेशर नहीं होता।

Web Title: what is casual sex, benefits of casual sex in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे