Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी कर रहा है माइक्रो चीटिंग? इन 3 टिप्स की मदद से करें पता

By मनाली रस्तोगी | Published: August 13, 2022 02:46 PM2022-08-13T14:46:44+5:302022-08-13T14:47:32+5:30

अपने पार्टनर की तुलना में रिश्ते के प्रति माइक्रो चीटिंग करने वाला व्यक्ति कुछ कम ईमानदार होता है। अगर आपके पार्टनर का झुकाव किसी और की ओर ज्यादा बढ़ने लगे या वो दूसरे व्यक्ति से इमोशनल अटैचमेंट महसूस करने लगे तो इसे माइक्रो चीटिंग कहा जाता है।

Ways to spot that your partner is micro-cheating on you | Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी कर रहा है माइक्रो चीटिंग? इन 3 टिप्स की मदद से करें पता

Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर भी कर रहा है माइक्रो चीटिंग? इन 3 टिप्स की मदद से करें पता

Highlightsआपको अपने पार्टनर के साथ माइक्रो चीटिंग के बारे में सीधी बातचीत करने के बारे में सोचना चाहिए।माइक्रो चीटिंग करने वाले व्यक्ति के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह यह स्वीकार करे कि यह उनके रिश्ते को कैसे प्रभावित करता है।

Relationship Tips: यह बहुत स्पष्ट है कि धोखा देना बुरा है और रिश्ते में इसका खुलासा अक्सर टूटा हुआ विश्वास या अप्रिय अलगाव में होता है। लेकिन आपके द्वारा की जाने वाली छोटी-छोटी चीजों के बारे में क्या व्यभिचार के संकेत के रूप में व्याख्या की जा सकती है, भले ही आप वास्तव में कभी भी शारीरिक रूप से एक रेखा को पार नहीं करते हैं? 

अपने पार्टनर की तुलना में रिश्ते के प्रति माइक्रो चीटिंग करने वाला व्यक्ति कुछ कम ईमानदार होता है। अगर आपके पार्टनर का झुकाव किसी और की ओर ज्यादा बढ़ने लगे या वो दूसरे व्यक्ति से इमोशनल अटैचमेंट महसूस करने लगे तो इसे माइक्रो चीटिंग कहा जाता है। अगर आप धोखे के इस रूप के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो यहां इसके बारे में जान लीजिए।

एक्स के साथ बार-बार फ्लर्ट करना

अधिकांश लोग स्पष्ट कारणों से आपके पूर्व-साथी के साथ शेष मित्रों को सलाह नहीं देंगे। और उनमें से एक यह है कि भले ही आप किसी रिश्ते में हों, फिर भी आप उसके या उसके प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आप निश्चित रूप से माइक्रो चीटिंग कर रहे हैं यदि आप सोशल साइट्स पर उनके साथ जुड़ने की कोशिश करते हैं और पहले की व्यक्तिगत यादों को याद करते हुए उनके साथ चैट में संलग्न होते हैं, खासकर यदि आप इसे अपने साथी की जागरूकता के बिना करते हैं।

गलत नाम से कांटेक्ट सेव करना

संभावना यह है कि यदि आपका साथी माइक्रो चीटिंग कर रहा है, तो वह अपनी फोनबुक में उस व्यक्ति का पूरा नाम गलत नाम से सेव करेगा। नतीजतन, यदि आप देखते हैं कि आपका साथी अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति को टेक्स्ट करता है जिसका नाम आप नहीं पहचानते हैं, तो वे या तो आपको उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों के बारे में नहीं बता रहे हैं या नकली पहचान के तहत एक संपर्क सेव किया है जिसे आप जानते हैं।

किसी अन्य व्यक्ति के साथ भावनात्मक संबंध विकसित करना

एक मजबूत दोस्ती के लिए भावनात्मक लगाव विकसित करना संभव है जो अंततः खतरे में डालता है और अपने साथी के साथ व्यक्ति की निकटता को नुकसान पहुंचाता है जब वे बहुत समय और भावनात्मक ऊर्जा समर्पित करते हैं। आप इस माइक्रो चीटिंग को मनोवैज्ञानिक रोमांस के रूप में मान सकते हैं क्योंकि आपने अपने पार्टनर के साथ अपनी गहरी, व्यक्तिगत भावनाओं को साझा करने की परवाह नहीं की, बल्कि किसी और के साथ, अपने रिश्ते के बाहर और उनके साथ एक बंधन विकसित किया।

आपको अपने पार्टनर के साथ माइक्रो चीटिंग के बारे में सीधी बातचीत करने के बारे में सोचना चाहिए। माइक्रो चीटिंग करने वाले व्यक्ति के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह यह स्वीकार करे कि यह उनके रिश्ते को कैसे प्रभावित करता है।

Web Title: Ways to spot that your partner is micro-cheating on you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे