किसी से प्यार हो तो भावनात्मक के साथ शारीरिक जुड़ाव होना नेचुरल है। हाथ पकड़ना, गले लगाना और किस करना, यह सब स्वभाविक है। वैलेंटाइन वीक चल रहा है और आज 'किस डे' (Kiss Day) है। वह दिन जब कपल अपने प्यार को दर्शाने के लिए एक दूसरे के काफी नजदीक आते हैं। किस डे हर साल वैलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को आता है।

प्रेमी जोड़ों को किस डे का बेसब्री से इंतजार रहता है। आखिर हो भी क्यों नहीं, इस दिन पार्टनर को किस करने का मौका जो मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर किस का एक खास मतलब होता है। किस करने के कई तरीके होते हैं और हर तरीका रिलेशनशिप और पार्टनर के बारे में खास बात बताता है। आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे।

यहां जानें किस करने के 5 तरीके (Types of kisses):

1) पॉज एंड किस (Pause and Kiss)

कुछ लोग धीरे-धीरे किस करते हैं और फिर बीच में पॉज लेते हैं यानी कुछ सेकंड्स के लिए रुकते भी हैं। ऐसे लोग हर काम को करने से पहले कुछ सोचते हैं और फिर आगे बढ़ते हैं। यह एक अच्छी आदत है लेकिन यही आदत तब बुरी बन जाती है जब पार्टनर जरूरत से अधिक एक्टिव हो।

2) होल्ड एंड किस (Hold and Kiss)

कुछ लोग किस करते समय पार्टनर को कन्धों से या फिर उसके सिर के पीछे हाथ रख लेते हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि वे अपने पार्टनर की केयर करते हैं और प्यार के इस रिश्ते में हमेशा उनका सपोर्ट करते रहेंगे।

3)  सॉफ्ट एंड पैशनेट किस (Soft and passionate Kiss)

जब आसपास के सॉफ्ट वातावरण में रम जाने का मन करे तो कुछ लोग सॉफ्ट किस करते हैं लेकिन वहीं जब प्यार का जूनून सवार हो तो किस करने का जोश बढ़ने लगता है। अगर आपका पार्टनर ऐसा है या ऐसी है तो आप खुशनसीब हैं। क्योंकि ऐसे लोग प्यार के उन लम्हों को पूरी तरह से एन्जॉय करने वाले होते हैं।

यह भी पढ़ें: Kiss Day : परफेक्ट किस करने का यह तरीका आपकी पार्टनर को कर देगा खुश

4) टीजिंग किस (Teasing Kiss)

करीब जाकर भी पीछे आ जाना, कुछ लोगों को पार्टनर के साथ रोमांस में इस तरह के खेल खेलना पसंद होता है। ऐसे लोगों के लिए किस केवल 'वासना' या खुद की भावना को शांत करने का माध्यम नहीं होता, बल्कि प्यार में भी कुछ लम्हों को यादगार बनाना इनका मकसद होता है।

5) टंग किस (Tongue Kiss)

लिप्स नहीं, जब किस करते समय केवल जीभ का इस्तेमाल हो तो इसे आप जूनून भरी किस कह सकते हैं। ऐसे लोग किसी भी काम को बताए हुए तरीके के अनुसार करना पसंद नहीं करते हैं। हर स्वाद में अपना जायका मिलाना, इनके व्यवहार में ही होता है। 


Web Title: Valentines Day 2019: Kiss Day 2019, Types of kisses reveals a lot about relationship
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे