Propose Day: आपके आसपास मौजूद इन 5 रोमांटिक जगहों पर करें उन्हें प्रपोज, तुरंत बन जाएगी बात

By गुलनीत कौर | Published: February 8, 2019 07:32 AM2019-02-08T07:32:48+5:302019-02-08T07:32:48+5:30

रोज डे के बाद अब बारी है प्रपोज डे की। इस प्रपोज डे अगर आपने उन्हें प्रपोज करने का विचार बनाया है और जवाब में 'हां' ही चाहिए तो ऐसा करने के लिए यहां बताई जा रही जगहों को चुनें।

Valentines Day 2019: Happy Propose Day 2019, 5 best romantic places and destination proposal to him or her | Propose Day: आपके आसपास मौजूद इन 5 रोमांटिक जगहों पर करें उन्हें प्रपोज, तुरंत बन जाएगी बात

Propose Day: आपके आसपास मौजूद इन 5 रोमांटिक जगहों पर करें उन्हें प्रपोज, तुरंत बन जाएगी बात

7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) के बाद 8 फरवरी को वैलेंटाइन वीक का प्रपोज डे (Propose Day) मनाया जाता है। इसके बाद चॉकलेट डे (Chocolate Day), टेडी डे (Teddy Day), प्रॉमिस डे (Promise Day) आदि दिन एक के बाद एक आते हैं। इन सभी दिनों को सेलिब्रेट करने का अपना तरीका होता है।

रोज डे के बाद अब बारी है प्रपोज डे की। इस प्रपोज डे अगर आपने उन्हें प्रपोज करने का विचार बनाया है और जवाब में 'हां' ही चाहिए तो ऐसा करने के लिए आगे बताई जा रही जगहों को चुनें। ये रोमांटिक जगहें आपके प्रपोजल के स्वीकार कै जाने की संभावना को कई गुणा बढ़ा देती हैं।

1) बीच: अगर आपके आसपास समुद्र का कोई किनारा है या फिर कोई सुन्दर सी झील है तो आप उन्हें वहां ले जाएं। चाहें तो एक कैंडल लाइट डिनर का इंतजाम करें। इन डिनर में उनकी पसंद की चीजों के अलावा छोटे छोटे गिफ्ट भी जोड़ें। और आखिर में उन्हने प्र[ओज करें। इतना रोमांटिक अंदाज देख भला कौन प्रपोजल को ठुकराएगा!

2) झरना: सुन्दर बहता झरना हो और उसके पास घुटनों पर बैठकर आप उन्हें कोई तोहफा या अंगूठी दें तो बात यकीनना बन जाएगी। अगर वह लड़की है और उसे झरने भी पसंद हैं तो फिर आप अधिक ना सोचें। इस प्लान को पक्का कर दें और उन्हें ले जाएं।

3) बिल्डिंग की छत: अगर आपके एरिया में कोई ऊंची बिल्डिंग है तो उसकी छत को लाइतों से सजा दें। शाम के समय उन्हें छत पर बुलाएं और वहां लाइट म्यूजिक के बीच प्रपोज करें। यह प्रपोज करने का बेहद रोमांटिक तरीका होगा जिन्हें देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें: न खर्चा, न भागदौड़, 5 स्टेप्स में इन 5 डेटिंग एप्स पर जल्दी पाएं वैलेंटाइन पार्टनर

4) कॉन्सर्ट: अगर उन्हें कॉन्सर्ट या लाइव शो देखना पसंद है तो ऑनलाइन किसी कॉन्सर्ट की टिकट खरीदें। उन्हें उस टिकट की तस्वीर लेकर भेजें और शाम तक तैयार होने तक के ले कहें। कॉन्सर्ट में जाकर कुछ देर बाद उन्हें सबके सामने प्रपोज करें। है ना रोमांटिक?

5) रेस्टोरेंट: यह सबसे सेफ और आसानी से मिलने वाली जगह है। उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट में जाएं। अगर आपका बजट अच्छा है तो पूरा रेस्टोरेंट उनके लिए ही बुक कराएं। खाना खाने के बीच उन्हें प्रपोज करें और हमेशा के लिए अपना बना लें। 

Web Title: Valentines Day 2019: Happy Propose Day 2019, 5 best romantic places and destination proposal to him or her

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे