Things You Don’t Need To Apologize For in hindi | बात-बात पर Sorry की रट लगाना बंद कीजिए, इन 3 चीजों के लिए कभी किसी से ना मांगे माफी
बात-बात पर Sorry की रट लगाना बंद कीजिए, इन 3 चीजों के लिए कभी किसी से ना मांगे माफी

Highlights किसी भी तरह से अपने आप को बदलने की जरूरत नहीं है। हां अपनी गलती के लिए माफी मांगना जरूरी है लेकिन हर बात के लिए माफी मांगना जरूरी नहीं।

क्या आपने कभी सोचा है आप दिन में कितनी बार सॉरी बोलते हैं? किसी से लड़ाई हुई हो या किसी से अचानक टकरा गए हों, यहां तक किसी का दर्द भी बांटना हो तब भी हम धीरे से कह देते है...ओह आई एम सॉरी। मगर कभी खुद से पूछिए कि क्या सच में आप उस चीज के लिए सॉरी फील करते हैं। हर बार माफी मांगने की जरूरत नहीं है। खुद के लिए या किसी के लिए भी सॉरी मांगने की जरूरत नहीं हैं। 

हां अपनी गलती के लिए माफी मांगना जरूरी है लेकिन हर बात के लिए माफी मांगना जरूरी नहीं। आप सामने वाली की रिस्पेक्ट करते हैं, ये बात आपके दिल में होनी चाहिए लेकिन हर बात पर सॉरी...सॉरी की रट लगाना बंद कीजिए। लाइफ में तीन चीजों के लिए कभी भी किसी से सॉरी बोलने की जरूरत नहीं।

आइए आज आपको बताते हैं कौन सी हैं वो चीजें जिनके लिए आपको कभी सॉरी नहीं बोलना चाहिए-

1. आप जैसे हैं उसके लिए ना बोलें सॉरी

आप जैसे हैं लोगों के सामने वैसे ही रहें। खुद की पर्सनैलिटी को खोकर किसी दूसरी दुनिया में नहीं जाना। इसलिए कभी भी, किसी से भी आप खुद के लिए सॉरी ना बोलें। आप जैसें हैं वैसे ही रहें। इसके लिए किसी से मांफी ना मांगे।

2. अपनी फीलिंग्स के लिए

आप के दिल में जो है उसे ही अपने मुंह पर रखें। किसी भी तरह से अपने आप को बदलने की जरूरत नहीं है। आपके दिल में जैसे जिसके लिए भावना है या आपके दिल के में भी उसी को रखे। अपने दिल की बात के लिए कभी किसी से माफी ना मांगे और खासकर तब जब आपको पता हो आप गलत नहीं हैं।

3. अपने सपनों के लिए कभी माफी मंत मांगिए

हर किसी को अपने सपनों के पीछे भागने और उसे पूरा करने का अधिकार है। अपने सपनों को पूरा करने के लिए या उसको पूरा करने के लिए कभी किसी से माफी मत मांगिए।

Web Title: Things You Don’t Need To Apologize For in hindi
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे