Highlightsआप कितने ही बिजी क्यों ना हो जरूरी है कि आप एक-दूसरे को समय जरूर दें।एक-दूसरे को प्यार जताने में किसी तरह की शर्म वाली बात नहीं।

आपने कई बार अपने आस-पास ऐसे लोगों को या ऐसे कपल्स को देखा होगा जिन्हें एक-दूसरे का साथ बहुत पसंद होगा। हैप्पी कपल किसी दूसरी दुनिया से नहीं आए होते बस उनकी कुछ आदतें उन्हें सभी से अलग बनाती हैं। ऐसा भी नहीं हैं कि हैप्पी कपल लड़ता नहीं मगर बावजूद उसके एक खुशमिजाज और हैप्पी कपल हमेशा एक-दूसरे के साथ और एक-दूसरे के लिए खड़ा रहता है। 

एक हैप्पी कपल से आप सभी को कुछ सीख लेनी चाहिए। आज हम यहां कुछ ऐसे ही चीजें बताने जा रहे हैं जिससे आपको बहुत कुछ सीखना चाहिए। कुछ ऐसी चीजें हैं जो हैप्पी कपल्स रोज करते हैं अगर आप भी इन चीजों को रोज करते हैं तो समझ जाइए कि आप भी हैं हैप्पी कपल। 

1. एक-दूसरे से करते हैं बात और सुनते हैं एक-दूसरे की

एक हैप्पी कपल की ये निशानी होती है कि वो जितनी अपनी बातें करते हैं उतना ही सामने वाले की सुनते भी हैं। ऐसा नहीं है कि ऑफिस से आने के बाद हसबैंड सिर्फ अपने बारे में ही चीजें बोलता रहे। वो अपनी वाइफ का दिन भर का हाल भी जानता है। दोनों एक-दूसरे को अपने पूरे दिन की बातें बताते हैं और चीजें साथ में डिसकस करते हैं।

2. साथ में कुछ करते हैं

ऑफिस से आया पति घर बैठकर टीवी देखे और पत्नी किचन में खाना बनाए ये हैप्पी कपल की निशानी बिल्कुल भी नहीं। एक हैप्पी कपल एक-दूसरे के काम में हाथ जरूर बांटते हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो कोई गेम खेलना या साथ में घर का सामान ले आना या बाहर टहलने जाना कुछ ना कुछ ऐसा जरूर होता है जिसे हैप्पी कपल साथ में करते हैं। 

3. एक-दूसरे के बारे में अच्छी चीजें बोलते हैं

एक-दूसरे को प्यार जताने में किसी तरह की शर्म वाली बात नहीं। एक हैप्पी कपल लगभग रोज एक-दूसरे से ना सिर्फ अपने प्यार का इजहार करते हैं बल्कि कभी किसी के सामने भी एक-दूसरे के लिए अच्छी बात ही बोलते हैं। 

4. दूसरों को देते हैं समय

आप कितने ही बिजी क्यों ना हो जरूरी है कि आप एक-दूसरे को समय जरूर दें। खुद के साथ-साथ पार्टनर के लिए समय निकालना भी आपकी ही जिम्मेदारी है। इसके लिए आप किसी भी तरह से जुगाड़ लगाइए हलांकि एक अच्छे कपल को अपने पार्टनर के लिए समय निकालने में कभी कोई दिक्कत नहीं होती।

5. कर देते हैं एक-दूसरे को माफ

प्यार और लड़ाई का सिलसिला तो किसी भी रिश्ते का अहम पार्ट है मगर इसका ये मतलब नहीं है कि आप सामने वाले को माफ ना करें। माफी किसी भी रिश्ते के लिए, आपके लिए अच्छी होती है। इसलिए एक हैप्पी कपल एक-दूसरे की भावनाओं को समझता है और उन्हें माफ कर देता है।

Web Title: things happy couples do every day in hindi
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे