Relationships: आपकी ये 5 'बुरी आदतें' आपके रिश्ते को बनाती हैं मजबूत, झलकता है प्यार

By मेघना वर्मा | Published: February 22, 2020 11:36 AM2020-02-22T11:36:13+5:302020-02-22T11:36:13+5:30

अगर आप एक-दूसरे के साथ हर समय और हर जगह में मौजूद होंगे तो आपका रिश्ता कम पैशनेट होगा साथ ही बोरिंग भी हो जाएगा।

These Bad habits make relationships stronger | Relationships: आपकी ये 5 'बुरी आदतें' आपके रिश्ते को बनाती हैं मजबूत, झलकता है प्यार

Relationships: आपकी ये 5 'बुरी आदतें' आपके रिश्ते को बनाती हैं मजबूत, झलकता है प्यार

Highlightsअपने पार्टनर को थोड़ा सा उनका समय दें और थोड़ा सा खुद के लिए समय निकालें।किसी भी रिश्ते में अगर आपका ईगो बीच में आएगा तो ये सही बात नहीं।

दो लोगों के बीच का रिश्ता सिर्फ वो दो लोग ही समझ सकते हैं। प्यार के इस रिश्ते में खटास भी होती है और मिठास भी। पार्टनर अक्सर लड़ते-लड़ते प्यार भी करने लगते हैं और सालों प्यार करने के बाद अचानक लड़ाइयां भी होने लगती है। प्यार के इस रिश्ते को निभाने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं। 

कभी-कभी आपके इस प्यार के रिश्ते को बचाने में आपकी बुरी आदतें भी काम आ जाती हैं। आपकी कुछ बुरी आदतें इस रिश्ते को बचा भी सकती है। आइए जानते हैं क्या हैं वो आदतें और कैसे ये आपके रिश्ते को बचाकर रखती हैं। 

1. आपकी लड़ाईयां

ब्राइट साइट की खबर के अनुसार जब आपके बीच लड़ाई होगी तभी आपके बीच प्यार भी बढेगा। अगर आप अपनी फीलिंग्स को छिपा लेंगे या उसपर डिस्कशन नहीं करेंगे या अपने पार्टनर से झगड़ेंगे नहीं आपके बीच प्यार नहीं बढ़ेगा। आपकी  आर्ग्यमेंट आपके गुस्से को बाहर निकालती है और आपके पार्टनर को ये बताती है कि आपको क्या नहीं पसंद है। इसी से आप एक-दूसरे को और समझने लगते हैं। हां आपको ध्यान रखना होगा कि आपका ये आर्ग्युमेंट फीजिकल गलती से भी ना हो।

2. हेल्दी फ्लर्टिंग

कभी-कभी जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के सामने किसी और से फ्लर्ट करें। ये आपको आपके पार्टनर के सैक्सुअली और अट्रैक्ट करेगा। साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक आप जिन शब्दों से अपने पार्टनर को बुलाते हैं या आपका पार्टनर के साथ आप चीजें करते हैं वैसा किसी और के साथ करना गलत है। अगर आप अपने पार्टनर के सामने किसी से हेल्दी फ्लर्ट करते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत होगा।

3. आपका हेल्दी इगो

हां किसी भी रिश्ते में अगर आपका ईगो बीच में आएगा तो ये सही बात नहीं, मगर आपका ईगो आपके और आपरे पार्टनर के रिश्ते को मजबूत बनाएगा। ये जरूरी है कि आप अपनी जिम्मेदारियों से समय निकालकर खुद के लिए समय निकालें। कभी-कभी खुद ही अपने पार्टनर को समय दें। अपने लिए लिमिट्स बना कर रखें। खुद के लिए स्पेस, खुद का इंटरेस्ट या खुद की हॉबी के लिए समय निकालें।

4. थोड़ा स्पेस लेना और देना सीखें

अगर आप एक-दूसरे के साथ हर समय और हर जगह में मौजूद होंगे तो आपका रिश्ता कम पैशनेट होगा साथ ही बोरिंग भी हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर को थोड़ा सा उनका समय दें और थोड़ा सा खुद के लिए समय निकालें। ये समय हफ्ते में भी एक बार हो सकता है लेकिन ये समय आप दोनों के लिए ही जरूरी है।

5. बड़-बड़ बोलना जरूरी नहीं

आपको ये समझना होगा कि आपका कुछ भी बड़-बड़ करके उगल देना आपके रिश्ते को कमजोर बना देता है। इसलिए अपने इमोशन पर और अपनी जुबान पर थोड़ा सा कंट्रोल कीजिए और उसी बात को किसी दूसरी तरीके से कहिए। इससे आप दोनों के बीच प्यार और बढ़ जाएगा।

Web Title: These Bad habits make relationships stronger

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे