आपने सही इंसान से शादी की है या नहीं, इसका जवाब देते हैं ये 10 संकेत, इन्हें इग्नोर ना करें

By गुलनीत कौर | Published: January 24, 2019 10:41 AM2019-01-24T10:41:53+5:302019-01-24T10:41:53+5:30

आपकी कही हर एक बात सुनी जाती है, उसपर गौर किया जाता है। बात पर अमल हो या ना हो, कम से कम आपकी बात को गहराई से समझा जाता है।

Signs you married the right person and will have a beautiful married life | आपने सही इंसान से शादी की है या नहीं, इसका जवाब देते हैं ये 10 संकेत, इन्हें इग्नोर ना करें

आपने सही इंसान से शादी की है या नहीं, इसका जवाब देते हैं ये 10 संकेत, इन्हें इग्नोर ना करें

शादी का फैसला जल्दबाजी में लिया गया हो या फिर सोच समझकर, कुछ समय के बाद हर किसी के मन में यह सवाल जरूर आता है कि क्या उन्होंने सही इंसान से शादी की है या नहीं। शुरुआती समय में सब अच्छा लगता है लेकिन एक वक्त के बाद बढ़ते हुए झगड़ों के कारण मन में ऐसे सवाल का आना लाजमी है। 

अगर आपकी भी शादी को कुछ समय हो गया है और अब आपके भी मन में भी ठीक ऐसा ही सवाल आ रहा है तो आगे बताए जा रहे 10 संकेतों पर गौर करें। ये आपको बताएंगे कि आप अपने पार्टनर के साथ खुश हैं या नहीं। आपकी जिंदगी में सही इंसान आया है या नहीं, यहां जानें:

1) एक दूसरे की पसंद का रखते हैं ख्याल: जो उन्हें पसंद है वो आप करें और जो आपको पसंद है उसे वे आपके साथ मिलकर करें। अगर आप दोनों एक दूसरे की पसंद का ख्याल करते हुए एक्टिविटीज में भाग लेते हैं तो यह एक पॉजिटिव साइन है।

2) स्पेस देते हैं: शादी के बाद दो इंसान एक हो जाते हैं, लेकिन फिर भी एक दूसरे को अपनी खुद की लाइफ जीने का हक होना चाहिए। अपना 'मी'टाइम' हर किसी को एन्जॉय करना चाहिए। अगर वे आपको आपका मनचाहा स्पेस देते हैं, तो वे आपके लिए बेस्ट हैं।

3) आपको सुनते हैं: आपकी कही हर एक बात सुनी जाती है, उसपर गौर किया जाता है। बात पर अमल हो या ना हो, कम से कम आपकी बात को गहराई से समझा जाता है। रिश्ते में एक दूसरे की बात की अहमियत रखना बहुत बड़ी बात होती है।

4) हर बात सबे पहले उन्हें बताना: आपके साथ दिनभर में सबसे अच्छा क्या हुआ और क्या बुरा हुआ, अगर यह बताने के लिए आप सबसे पहले पार्टनर को चुनते हैं तो यह साफ दर्शाता है कि वे आपका सपोर्ट सिस्टम हैं।

5) अटूट विश्वास है: उन्हें  आप पर और अगर आपको भी उनपर अटूट विश्वास है तो आपके रिश्ते को कोई तोड़ नहीं सकता। खुशी हो या गम, आप सही हो या गलत, पार्टनर का आप पर सिश्वास समस्या को पहले ही कम कर देता है।

यह भी पढ़ें: 

6) बड़े बदलाव की कामना नहीं: कोई भी परफेक्ट नहीं होता है। एक दूसरे की कमियों को अपनाते हुए रिश्ते को निभाना ही शादी है। अगर पार्टनर आपकी कमी को अपना ले और वक्त के साथ ही उसमें बदलाव की उम्मीद रखे तो वह आपके लिए सही इंसान है।

7) फिजिकल कनेक्शन है: इमोशंस अपनी जगह है और शारीरिक आकर्षण का महत्व अपनी जगह। अगर पार्टनर फिजिकली आपकी ओर झुके हुए हैं, आपके साथ होने का बहाना खोजते हैं, तो वे आपके लिए परफेक्ट हैं। यह कनेक्शन शादी के 10 साल बाद भी है तो खुद को भाग्यशाली मानें।

8) लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं वो: उन्हें कुछ कहना हो और वे आपके पास आएं। अपने दूसरे काम से पहले आपका काम करें। आपको हर चीज से ऊपर रखें, तो आप वाकई लकी हैं। लेकिन बदले में आप भी ऐसा कर रहे हैं, तो यह दर्शाता है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए सही हैं।

9) इस तरह सुलझते हैं झगड़े: कपल के बीच झगड़ा होना कॉमन बात है। बेवजह की बातों पर भी झगड़े होते हैं। लेकिन झगड़े के बाद उसे सुलझाते हुए अगर आप दोनों ही पॉजिटिव होकर फैसला लें और आगे से ऐसा ना हो इस पर सलाह करें, तो आप रिश्ते में सही जा रहे हैं।

10) उनसे कुछ भी कह देना: पार्टनर से कुछ भी कहने से पहले अगर आपके मन में यह डर आता है कि उन्हें बुरा लगेगा, नाजाने कैसा बर्ताव करेंगे, तो आपका रिश्ता कमजोर है। मगर बिना किसी झिझक के अपनी बात रखना, गुस्सा भी करना, यह दर्शाता है कि आपका पार्टनर आपको आपका हक देता है।

Web Title: Signs you married the right person and will have a beautiful married life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे