सावधान! पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए आपके साथ खुश नहीं है आपका पार्टनर

By मेघना वर्मा | Published: February 17, 2020 09:02 AM2020-02-17T09:02:49+5:302020-02-17T09:02:49+5:30

झगड़े हर किसी रिश्ते में होते हैं मगर अच्छा रिश्ता वही होता है जो दिन भर की लड़ाई रात में प्यार में बदल जाए और दोनों पार्टनर एक दूसरे को माफ कर दें।

signs that your partner is not in love with you in hindi, | सावधान! पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए आपके साथ खुश नहीं है आपका पार्टनर

सावधान! पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए आपके साथ खुश नहीं है आपका पार्टनर

Highlightsआपका पार्टनर रोजमर्रा की चीजों में भी जब बदलाव ढूंढने लगे।जब आप दोनों के बीच बिना वजह के झगड़े शुरू हो जाएं।

 प्यार का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें खट्टे-मीठे हर तरह के एक्सपीरिएंस होते हैं। इन रिश्तों में कुछ ऐसे भी होते हैं जो टूट जाते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें पार्टनर जबरदस्ती घसीटते रहते हैं। वैसे अक्सर ये मामले उनमें देखे जाते हैं जिसमें लोग एक-दूसरे की बातों को समझ नहीं पाते। 

वैसे किसी रिश्ते में आपका पार्टनर क्या सोचता है उसके मन में क्या चल रहा है इसे खुद से समझना थोड़ा मुश्किल है लेकिन कुछ संकेतों से आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर अब इस रिश्ते में खुश नहीं है। आपका पार्टनर अब आपसे अलग होना चाहता है। ऐसे में आप उनकी कुछ आदतों से पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ अब और खुश नहीं है। 

1. बिना वजह के झगड़े

झगड़े हर किसी रिश्ते में होते हैं मगर अच्छा रिश्ता वही होता है जो दिन भर की लड़ाई रात में प्यार में बदल जाए और दोनों पार्टनर एक दूसरे को माफ कर दें। मगर जब आप दोनों के बीच बिना वजह के झगड़े शुरू हो जाएं और बिना उसे सुलझाए ही आप अपने-अपने काम में फिर से वापिस लग जाएं। 

2. नहीं दिखाते कोई फीजिकल अटैचमैंट

समय के साथ कपल्स में फीजिकली एक-दूसरे से थोड़ा दूर जरूर होते जाते हैं लेकिन एक-दूसरे में इंट्रस्ट शो करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। जब आपका पार्टनर आपमें कोई भी फीजिकल इंट्रस्ट ना शो करें। आपके कहने के बावजूद वो राजी तो हो जाय मगर खुद से किसी चीज की पहल ना करें तो समझिएगा दाल में जरूर कुछ काला है।

3. हर वक्त चाहते हैं बदलाव

आपका पार्टनर रोजमर्रा की चीजों में भी जब बदलाव ढूंढने लगे। जब उसे खुद की ही आदतें या आपकी आदतें बिल्कुल बर्दाश्त ना हो। वो हर चीज में हर रोज बदलाव चाहते हों। इस बदलाव को ढूंढने के लिए वो कहीं भी चले जाते हों तो समझिए कुछ गड़बड़ जरूर है।

4. आपकी हर बात में मिलाते हैं हां में हां

ये भी एक बहुत बड़ा साइन है कि आपका पार्टनर अब आपके साथ खुश नहीं है। आप कोई भी काम करें फिर चाहे वो उनकी पसंद का हो या ना हो फिर भी वो आपकी हर बात में हां में हां मिलाएं तो समझिए कि वो या तो कुछ छिपा रहे हैं अब आपकी बातों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा।

5. आपकी तरफ नहीं देते ध्यान

जब आपको प्यार करने वाला पार्टनर बिल्कुल से आप पर ध्यान देना बंद कर दे और चुपचाप घर के किसी कोने में पड़ा रहे। जब आपकी और उनकी बातें बहुत कम होने लगें तो ये सही समय होता है इस रिश्ते के बारे में दुबारा सोचने का। इस रिश्ते को रबड़ की तरह खींचना बंद कीजिए और मूव ऑन करने का सोचिए।

Web Title: signs that your partner is not in love with you in hindi,

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे