पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए अब आपमें इंट्रस्टेड नहीं हैं वो

By मेघना वर्मा | Published: July 27, 2020 10:25 AM2020-07-27T10:25:15+5:302020-07-27T10:25:15+5:30

आप अपने पार्टनर के अंदर उनके बिहेविय (आपके प्रति) में चेंज देख रहे हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए खराब संकेत हो सकता है।

signs that your partner is losing interest in you | पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए अब आपमें इंट्रस्टेड नहीं हैं वो

पार्टनर से मिले ये 5 संकेत तो समझिए अब आपमें इंट्रस्टेड नहीं हैं वो

Highlightsआप और आपका पार्टनर फ्यूचर की कोई बात नहीं करते।आपके पार्टनर आपकी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा हैं ये जरूरी है कि आपके बड़े और अहम फैसलों में उनकी भागीदारी हो।

प्यार दुनिया का सबसे अनोखा एहसास है। प्यार करना और प्यार होना किसी के लिए भी सबसे हसीन लम्हा होता है। प्यार में हम सबकुछ जायज हो जाता है हमें किसी भी मुसीबत या परेशानी से लड़ने की शक्ति आ जाती है। मगर कई बार ऐसा भी होता है के समय के साथ आपका पार्टनर आपमें इंट्रस्ट खो देता है। 

अगर आप अपने पार्टनर के अंदर उनके बिहेविय में चेंज देख रहे हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए खराब संकेत हो सकता है। अगर आपका रिश्ता अभी-अभी शुरू हुआ है तो आप इस बारे में अपने पार्टनर से बात कर सकते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि पार्टनर का इंट्रस्ट आपमें नहीं होता। इसे आप कुच संकेतों से समझ सकते हैं।

1. खत्म हो गया है रोमांस

एक रिश्ते के बीच में रोमांस जरूरी है लेकिन अगर ये रोमांस धीरे-धीरे कम हो रहा हो तो आपको इस बारे में अपने पार्टनर से बात जरूर करनी चाहिए। बहुत बार रिलेशनशिप बुरे दौर से गुजरता है मगर आपका पार्टनर और आप चाहें तो इसे सुधार सकते हैं। लेकिन अगर कुछ ना होते हुए भी आपके बीच रोमांस कम हो रहा है या खत्म हो गया है तो ये साइन है कि आपका पार्टनर अब आपमें इंट्रस्टेड नहीं है।

2. प्रायोरिटी बदल गई

प्यार करने वालों की प्रायोरिटी उनके पार्टनर होते हैं लेकिन अगर आपके पार्टनर की प्रायोरिटी बदल गई है तो भी ये एक बुरा संकेत हो सकता है। अगर आपका पार्टनर अपने फ्रेंड्स और कलीग्स के साथ प्लान बनाने लगें और आपको प्रायोरिटी ना समझें तो ये भी एक बुरा संकेत है।

3. ना हो फ्यूचर की कोई बात

आप और आपका पार्टनर फ्यूचर की कोई बात नहीं करते, अपने आने वाली जिंदगी को लेकर कभी कोई प्लानिंग नहीं करते तो भी आप दोनों के बीच कुछ सही नहीं चल रहा होता है। इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर से इस विषय पर जल्द से जल्द बात करें और चीजें सॉर्ट आउट करें।

4. आपकी जिंदगी से उन्हें  कोई मतलब नहीं

आपके पार्टनर आपकी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा हैं ये जरूरी है कि आपके बड़े और अहम फैसलों में उनकी भागीदारी हो। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके फैसलों से कोई मतलब नहीं रखता या आपकी जिंदगी से कोई मतलब नहीं रखता तो भी ये एक गलत संकेत है। 

5. रहें इरिटेटेड

अगर आपका पार्टनर आपसे हर समय इरिटेटेड रहता है या आपकी हर बात पर चिढ़ जाता है या आपकी बातों पर झगड़ा हो जाता हो तो भी आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। आप ऐसे में अपने पार्टनर से खुलकर बात कीजिए और अगर आपके पार्टनर ये रिश्ता नहीं चाहते तो इसे खत्म कर दीजिए।

Web Title: signs that your partner is losing interest in you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे