ये संकेत बताते हैं एकतरफा है आपका प्यार, आज ही हो जाएं सावधान

By मेघना वर्मा | Published: July 14, 2020 11:45 AM2020-07-14T11:45:05+5:302020-07-14T11:45:05+5:30

शुरुआती कुछ चीजों को या कुछ संकेतों को ध्यान दिया जाए तो आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपके इस रिश्ते में बस आप ही अपनी तरफ से पूरा एफर्ट लगा रहे हैं।

signs that you are in a one sided relationship | ये संकेत बताते हैं एकतरफा है आपका प्यार, आज ही हो जाएं सावधान

ये संकेत बताते हैं एकतरफा है आपका प्यार, आज ही हो जाएं सावधान

Highlightsआप दोनों के रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स कभी खत्म नहीं होते। आपकी बातों की कोई वैल्यू ना हो तब आपको अपने पार्टनर से इस विषय पर खुलकर बात करनी चाहिए।

प्यार के रिश्ते में हम अक्सर सेल्फ लेस हो जाते हैं। हमें लगता है कि हमारा जेस्चर सामने वाले को स्पेशल फील करवाता है। मगर की बार ऐसा भी होता है कि हमारा प्यार एकतरफा होता है। जिसका अंदाजा हमें बाद में लगता है। हमारा प्यार एकतरफा होता है मगर इस बारे में हमें पता नहीं चल पाता।

शुरुआती कुछ चीजों को या कुछ संकेतों को ध्यान दिया जाए तो आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपके इस रिश्ते में बस आप ही अपनी तरफ से पूरा एफर्ट लगा रहे हैं। इन संकेतों से ये पता लगाया जा सकता है कि आपका प्यार एकतरफा है।

1. आप ही करते हैं हर बार पहल

आई लव यू कहना हो या कहीं बाहर जाना हो। क्वालिटी टाइम बिताना हो या कहीं वेकेशन पर जाना हो। हर चीज की पहल आप अपनी तरफ से ही करते हैं। सामने वाला इन चीजों में बस इसलिए शामिल होता है क्योंकि आप उन्हें प्यार से मनाते हैं। ये पहला संकेत है कि वो आपकी तरफ से किए गए एफर्ट्स को तो मानते हैं मगर उनकी तरफ से प्यार जैसी कोई चीज नहीं है। 

2. उनकी प्रायोरिटी लिस्ट में नहीं है आप

आपका मूड खराब है मगर उनके लिए दोस्तों के साथ पार्टी जाना जरूरी है। अगर ऐसी परिस्थिति कभी आपके साथ हो जाए तो समझिए आप उनकी प्रायोरिटी लिस्ट पर नहीं है। अगर आप उनकी प्रायोरिटी लिस्ट पर नहीं हैं तो समझिए वो आपको अपनी जिंदगी में इतना जरूरी नहीं समझते हैं। 

3. अक्सर होते रहते हैं झगड़े

आप दोनों के रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स कभी खत्म नहीं होते। हर बार किसी ना किसी बात पर आप दोनों के बीच मन-मुटाव हो जाता है। इसके बाद भी इस समस्या को आप ही सुलझाने आगे बढ़ते हैं। सामने वाले को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता की आप दोनों के बीच झगड़ा हुआ है। अगर ऐसी स्थिति आप के रिश्ते की भी है तो समझ जाइए कि आपका प्यार एकतरफा है।

4. आपकी नहीं है वैल्यू

जब आपका पार्टनर आपको हर तरह के फॉर ग्रांटेड लेने लगे  या आपकी बातों की कोई वैल्यू ना हो तब आपको अपने पार्टनर से इस विषय पर खुलकर बात करनी चाहिए। आपको उनसे इस रिश्ते पर खुलकर बात करनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो आप इस रिश्ते के बारे में दोबारा जरूर सोचें।

5. आप हैं कंन्फयूज

आपका पार्टनर आपको जानता है या नहीं। उनके बिहेवियर से आपको कभी प्यार फील हुआ है? अगर इन सभी सवालों के जवाब आपके लिए बहुत कंफ्यूजन है तो भी आपको ये जान लेना चाहिए कि कहीं ना कहीं आपका प्यार एकतरफा है। इसके लिए आपको अपने पार्टनर से साफ तौर पर बात करना चाहिए।

Web Title: signs that you are in a one sided relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे