ये 5 संकते बताते हैं वो आपको पसंद तो करते हैं पर प्यार नहीं करते

By मेघना वर्मा | Published: July 13, 2020 10:52 AM2020-07-13T10:52:49+5:302020-07-13T15:04:27+5:30

प्यार में पड़ना और किसी को पसंद करने के बीच में बहुत पतली सी लाइन होती है जिसे समझना बहुत जरूरी है।

signs that tell you your partner likes you not love you | ये 5 संकते बताते हैं वो आपको पसंद तो करते हैं पर प्यार नहीं करते

ये 5 संकते बताते हैं वो आपको पसंद तो करते हैं पर प्यार नहीं करते

Highlightsअगर आपको उनकी लव फीलिंग्स पर जरा भी डाउट है तो आप उनसे इस बारे में खुलकर बात कर सकते हैं। आई कॉन्टैक्ट बॉडी लैंग्वेज का सबसे बड़ा पार्ट होता है।

जिंदगी में ऐसे बहुत से लोग मिलते हैं जो आपको पसंद तो बहुत करते हैं मगर आपसे प्यार  नहीं करते। मगर आप उनसे प्यार करते हैं मगर वो सिर्फ आपको पसंद करते हैं। अगर आपको भी लगता है कि सामने वाला आपको लाइक करता है तो आपको ये बात पता चल जाएगी। हो सकता है आप सामने वाले को बहुत प्यार करते हों मगर वो सिर्फ आपको पसंद करता हो।

प्यार में पड़ना और किसी को पसंद करने के बीच में बहुत पतली सी लाइन होती है जिसे समझना बहुत जरूरी है। इसे समझना आपकी पर्सनल लाइफ के लिए बहुत जरूरी है। आइए आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप ये पता लगा सकते हैं कि वो आपको बहुत पसंद करते हैं मगर आपसे प्यार नहीं करते-

1. कंफर्टेबल तो हैं मगर इमोशनली कनेक्ट नहीं

ये सबसे पहला साइन है जब आपका पार्टनर या बॉयफ्रेंड आपके सामने हर चीज को लेकर कंफर्टेबल तो है मगर आपसे इमोशनली बिल्कुल भी कनेक्ट नहीं है। आपके दुखी होने से वो सहानुभुती तो रखता है मगर आपका दुख वो मन से फील नहीं कर पाता। इसी से ये बात समझ आती है कि पार्टनर आपके इमोशनली कनेक्ट नहीं है। और जहां इमोशन नहीं होते वहां प्यार होना दूर की बात है।

2. आप ही सबसे पहले बोलते हैं आई लव यू

ये प्वॉइंट बहुत हद तक सही हो सकता है। हलांकि ऐसा भी हो सकता है कि ये सही ना भी हो मगर यदि आप ही हर बार उनसे आई लव यू बोलते हैं और वो स्माइल के साथ आपको जवाब देते हैं तो समझ लीजिए वो आपको पसंद तो करते हैं मगर आपसे प्यार नहीं करते। एक रिश्ते में आई लव यू कहना बड़ा डिफरेंस क्रिएट करता है और अगर सामने वाला ऐसा कर रहा है तो समझिए वो आपको प्यार करता है। 

3. आई लव यू बोलते समय नहीं बनाते आई कॉन्टैक्ट

आई कॉन्टैक्ट बॉडी लैंग्वेज का सबसे बड़ा पार्ट होता है। अगर सामने वाला आपसे आई लव यू बोलते समय नजरें चुराता है या आपसे आंख मिलाकर वह प्यार का इजहार नहीं कर पाता तो समझिए कुछ तो सही नहीं है। 

4. उनकी फीलिंग्स पर है आपको डाउट

दिल से दिल की बात दिल को पता चल ही जाती है। आपका पार्टनर आपको प्यार करता है तो आपको ये अपने आप पता चल जाएगा। लेकिन अगर आपको उनकी लव फीलिंग्स पर जरा भी डाउट है तो आप उनसे इस बारे में खुलकर बात कर सकते हैं। 

5. अपना पार्टनर नहीं अपना दोस्त कहकर मिलवाते हैं

प्यार करते हैं तो अपने घरवालों से वो आपको अपना दोस्त कहकर मिलवाएंगे। फैमिली हर किसी के लिए सबसे जरूरी होती है इसलिए जब आपका पार्टनर आपको अपनी फैमिली के सामने पार्टनर एक्सेप्ट कर लेगा तो समझिए वो आपसे बहुत प्यार करता है। 

Web Title: signs that tell you your partner likes you not love you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे