Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं आप निभा रहे हैं एकतरफा रिश्ता,अभी हो जाएं सावधान

By मेघना वर्मा | Published: May 12, 2020 04:21 PM2020-05-12T16:21:02+5:302020-05-12T16:21:02+5:30

प्यार में ये जरूरी है कि आप छोटी-मोटी लड़ाईयों को भूलकर आगे बढ़ें और अपने प्यार से माफी मांगने में कोई गलत बात नहीं।

Signs That Say You Are In A One-Sided Relationship | Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं आप निभा रहे हैं एकतरफा रिश्ता,अभी हो जाएं सावधान

Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं आप निभा रहे हैं एकतरफा रिश्ता,अभी हो जाएं सावधान

Highlightsआपका पार्टनर चाहे जो कहे चाहे जो करे आप उसकी हर बात को एक्स्प्लेन करते हैं। आपको प्यार और एकतरफा प्यार में फर्क पता होना चाहिए। 

जब आप किसी के साथ रिश्ते में होते हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं कि अपने लव्ड वन के लिए आप कुछ भी करें। अपने प्यार को खुश करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं करते हैं। आखिरकार प्यार में सब जायज होता है, मगर आपको प्यार और एकतरफा प्यार में फर्क पता होना चाहिए। 

कई बार ऐसा होता है कि आप किसी के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर देते हैं मगर उन्हें आपमें कोई इंट्रस्ट ही नहीं रहता। कुछ ऐसे संकेत हैं जिन्हें आप नोटिस करें तो आप ये पहचान पाएंगे कि इस रिश्ते में सिर्फ आप ही अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। जबकि सामने वाला आपमें कोई दिलचस्पी नहीं रखता।

1. हर बार आप बोलते हैं सॉरी

प्यार में ये जरूरी है कि आप छोटी-मोटी लड़ाईयों को भूलकर आगे बढ़ें और अपने प्यार से माफी मांगने में कोई गलत बात नहीं। मगर हर बात के लिए हर बार आप ही सॉरी बोलते हैं तो (भले ही गलती उनकी हो) तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा संकेत नहीं है। ऐसा लगता है जैसे उन्हें इस रिश्ते की कोई परवाह ही नहीं है। 

2. अपने पार्टनर की तरफ से देते हैं जस्टिफिकेशन

आपका पार्टनर चाहे जो कहे चाहे जो करे आप उसके स्पोक्सपर्सन बन जाते हैं। सभी के सामने अपने पार्टनर के किए हुए काम का जस्टिफिकेशन देते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि अपने पार्टनर की तरफ से आप उनके किए हुए गलत काम के लिए औरों से माफी मांगते हैं। 

3. वो आपसे पहले अपने दोस्तों को रखते हैं

जिंदगी में दोस्त बहुत जरूरी होते हैं मगर इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं कि अपने प्यार को दांव पर लगाकर आप अपनी दोस्ती निभाएं। अग ऐसा है तो वो प्यार नहीं है। अगर आपका पार्टनर उनके दोस्तों को आपसे ऊपर रखता है तो आपको उनसे इस विषय पर बात करना चाहिए। 

4. वो आपके बारे में कभी नहीं पूछते

अगर आपका पार्टनर आपसे आपके बारे में नहीं पूछता या उसे आपकी किसी भी तरह से फिक्र नहीं है तो आपको समझ जाना चाहिए कि दाल में कुछ काला जरूर है। आप ऑफिस से लेट आए हों या बिना बताए कहीं चले गए हों तब भी आपके पार्टनर को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता तो समझ लीजिए आपका रिश्ता खतरे में हैं। 

5. कभी किसी मुद्दे को आपसे शेयर नहीं करते

उनकी जिंदी में क्या चल रहा है या आपकी जिंदगी में क्या चल रहा है इन सभी चीजों के बारे में अगर आपाक पार्टनर आपसे कभी कोई डिस्कशन नहीं करता तो आपको अपने पार्टनर से बात करना चाहिए। 

Web Title: Signs That Say You Are In A One-Sided Relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे