गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील कराने के लिए आजमाएं ये 9 टिप्स, खराब नहीं होगा रिश्ता

By मनाली रस्तोगी | Published: May 21, 2022 03:24 PM2022-05-21T15:24:16+5:302022-05-21T15:24:30+5:30

इस दुनिया में परफेक्ट तो कोई भी नहीं है, लेकिन हर किसी में एक खासियत जरूर होती है जो उसे दूसरों से अलग बनाती है। अपनी गर्लफ्रेंड या फीमेल पार्टनर की उस खासियत को पहचानें और उसकी तारीफ करें। वह स्पेशल फील करेगी और भावनात्मक रूप से आपके साथ जुड़ेगी।

Relationship Tips Nine Things A Man Can Do To Make A Woman Happy | गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील कराने के लिए आजमाएं ये 9 टिप्स, खराब नहीं होगा रिश्ता

गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील कराने के लिए आजमाएं ये 9 टिप्स, खराब नहीं होगा रिश्ता

आजतक महिलाओं को कोई खुश कर पाया है? अक्सर आप लड़कों को ये बात कहते हुए सुनेंगे। सभी लड़कों को ये लगता है कि लड़कियों को संतुष्ट कर पाना या उनके साथ तालमेल बिठा पाना असंभव है, लेकिन सच इससे परे है। दरअसल अगर उनका पार्टनर उनके लिए कुछ खास करे, उनके दिल की इच्छाओं का ध्यान रखे तो वे यकीनन अपने पार्टनर से खुश हो जाती हैं। लेकिन अपनी फीमेल पार्टनर को खुश करने के लिए क्या करें, आपकी किन बातों पर वो फिदा हो सकती है, आइए जानते हैं। 

कुछ हटकर तारीफ करें: इस दुनिया में परफेक्ट तो कोई भी नहीं है, लेकिन हर किसी में एक खासियत जरूर होती है जो उसे दूसरों से अलग बनाती है। अपनी गर्लफ्रेंड या फीमेल पार्टनर की उस खासियत को पहचानें और उसकी तारीफ करें। वह स्पेशल फील करेगी और भावनात्मक रूप से आपके साथ जुड़ेगी।

उसके परिवार की बातें करें: एक लड़की खुद के बाद अपने परिवार के बारे में सबसे अधिक सोचती है। और जो लड़का उसके परिवार के बारे में बात करे, उसे ऐसे लड़के बहुत पसंद होते हैं। कभी-कभी उसके परिवार वालों के बारे में पूछें, वो परिवार वालों से कितनी जुड़ी है यह पूछें, उसे अच्छा लगेगा।

अपनी फीलिंग्स बताएं: हम यह नहीं कहते कि अपने दिल की बात खुलकर कह दें। लड़के अपनी फीलिंग्स बताने में समय लगाते हैं और जब बताते भी हैं तो खुलकर कह नहीं पाते हैं। लेकिन अगर वे केवल शुरुआत भी कर दें तो लड़कियां खुश हो जाती हैं। 

उसके मन की सुनें: वो क्या चाहती है, कहां जाना चाहती है, कहां घूमना पसंद करेगी, किस विषय पर बात करना चाहती है। अगर उसकी सुनेंगे और उसके मुताबिक कभी-कभी चलेंगे तो आपकी पार्टनर आपसे हमेशा खुश रहेगी।

उसकी छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें: एक रिश्ता बड़ी नहीं, बल्कि छोटी-छोटी बातों से ही मजबूत बनता है। और खुशियां भी अगर छोटी-छोटी बातों में ढूंढ ली जाएं तो रिश्ता लंबा चलता है। उसके बात करने के अंदाज से लेकर उसकी लुक्स, सभी पर ध्यान दें और उसे अच्छा महसूस कराएं।

उसकी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें: गर्लफ्रेंड हो या पत्नी, वह कब आपके करीब आने को इच्छुक हो रही है इसपर ध्यान दें और उस मौके को बेकार ना जाने दें। उसे यह महसूस कराएं कि आप उसके दिल को पढ़ लेते हैं। ऐसे मौकों पर उसे गले लगाएं और प्यार से किस करें। वह खुद को भाग्यशाली मानेगी। 

उसकी मदद करें: उसका फोन खराब हो या कहीं शॉपिंग के लिए जाना हो या घर के काम हों, जितना आपसे संभव हो सके उसकी मदद करें। आपकी ये कोशिश उसे खुशी देगी।

उसे रिलैक्स करें: पूरा दिन काम करके अगर वह थक गई है तो बिना उसके कहे उसकी गर्दन पर मसाज करें, उसके बालों में तेल से मसाज करें। यह छोटी-छोटी बातें ना केवल उसकी बॉडी को रिलैक्स करेंगी बल्कि साथ ही मानसिक और भावनात्मक रूप से भी उसे खुशी देंगी। 

पब्लिक प्लेस पर उसे स्पेशल फील कराएं: कहीं बाहर घूम रहे हैं तो उसके साथ-साथ चलें, बीच-बीच में उसका हाथ पकड़कर चलें। संभव हो तो उसे माथे पर या हाथ पर सरप्राइज किस दें। आपकी ये प्यारी हरकतें उसके दिल में आपके लिए ढेर सारा प्यार भर सकती हैं।

Web Title: Relationship Tips Nine Things A Man Can Do To Make A Woman Happy

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे