Relationship Tips: इन 5 तरीकों से करेंगे गर्लफ्रेंड को प्रपोज तो वो कभी नहीं कर पाएगी मना, आजमा कर देख लो!

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 6, 2019 05:12 PM2019-09-06T17:12:39+5:302019-09-06T17:43:21+5:30

How to Propose Girlfriend for Marriage: ये बात तो सच है कि शादी का प्रपोजल वो तभी मानेंगे जब उनके दिल में भी आपके लिए जगह होगी। कई बार शादी करने का प्रस्ताव इतना अनोखा होता है कि सामने वाला मना ही नहीं कर पाता है। ऐसे में अगर आप भी किसी को दिल ही दिल में पसंद करते हैं तो अपनाएं हमारे ये तरीके।

Relationship Tips: How to propose your girlfriend for marriage what is the best 5 ideas to propose your girlfriend in hindi | Relationship Tips: इन 5 तरीकों से करेंगे गर्लफ्रेंड को प्रपोज तो वो कभी नहीं कर पाएगी मना, आजमा कर देख लो!

How to propose your girlfriend for marriage

Highlightsवीडियो के एंड में "will you marry me" लिख देंआप अपने दिल की बात चिट के जरिए जाहिर कर सकते हैं

जब आप किसी को पसंद करने लगते हैं तो आप उसके साथ अपनी ताउम्र जिंदगी बिताने की सोचते हैं। आपको कब किसी से मुहब्बत हो जाएं पता नहीं चलता है। लेकिन कई बार ये देखा जाता है कि भले ही आप एक-दूसरे को पसंद करते हो और आपने अपनी फीलिंग जाहिर भी कर दी हो, लेकिन जब बात शादी की आती है तो आपको डर लगता है कि वो मानेंगे या नहीं। या फिर सामने वाले का जवाब क्या हो सकता है।

ये बात तो सच है कि शादी का प्रपोजल वो तभी मानेंगे जब उनके दिल में भी आपके लिए जगह होगी। कई बार शादी करने का प्रस्ताव इतना अनोखा होता है कि सामने वाला मना ही नहीं कर पाता है। ऐसे में अगर आप भी किसी को दिल ही दिल में पसंद करते हैं और उससे शादी करने की सोच रहे हैं तो आपका प्रपोजल भी कुछ हटके होना चाहिए। हम इस खबर में आपको शादी का प्रपोजल रखने के कुछ ऐसे शानदार तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपका पार्टनर मना नहीं कर पाएगा।

आप अपने पुराने लम्हों को रिकॉर्ड कर उसका वीडियो बनाकर किसी खास मौके पर चलाएं
आप अपने पुराने लम्हों को रिकॉर्ड कर उसका वीडियो बनाकर किसी खास मौके पर चलाएं

आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते वक्त दोनों के साथ बिताएं खूबसूरत लम्हों को इक्ट्ठा कर उसका वीडियो बना सकते हैं। इन्हीं यादों की मदद लेकर आप अपने पार्टनर को इसके लिए प्रपोज कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने पुराने लम्हों को रिकॉर्ड कर उसका वीडियो बनाकर किसी खास मौके पर चलाएं और वीडियो के एंड में "will you marry me" लिख दें। साथ ही इस वीडियो में उनके पसंद की कोई रोमांटिक सॉग डालना ना भूलें।

इसके अलावा, आप पार्टनर को छोटे-छोट चिट बनाकर सरप्राइज दे सकते हैं। जिसमें आप अपने दिल की बात उस चिट के जरिए जाहिर कर सकते हैं और आखिर में उनके पसंद के फूल के साथ शादी के लिए प्रपोज कर दें।

उनके पसंद के फूल के साथ शादी के लिए प्रपोज कर दें
उनके पसंद के फूल के साथ शादी के लिए प्रपोज कर दें

ऐसा कहा जाता है कि आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट से हो कर जाता है। इसलिए आप अपने पार्टनर का दिल कोई अच्छा खाना बनाकर भी जीत सकती हैं। किसी खास मौके को चुनकर उसकी पसंद का खाना बनाएं और डिनर पर बुलाएं। आप चाहे तो अपनी दिल की बात को उन तक पहुंचाने के लिए कोई रोमांटिक सॉन्ग चला दें और सही मौका देखकर उसे शादी के लिए प्रपोज कर दें। वैसे, लड़के भी अपनी पार्टनर को प्रपोज करने के लिए ये टिप अपना सकते हैं।

लड़कियों को सरप्राइज हमेशा अच्छे लगते हैं। किसी रोमांटिक जगह पर प्रेमिका के साथ खूबसूरत पल आपके मैरिज प्रपोजल को हमेशा के लिए खूबसूरत याद बना देंगे। आप अपने पार्टनर को किसी खूबसूरत जगह ले जा सकते हैं जहां जाने के लिए वह काफी समय से बोल रही थी। डेस्टीनेशन पर पहुंचकर जब वो बिल्कुल रिलैक्स मूड में हो तब अपने घुटनों पर झुककर गर्लफ्रेंड को मैरिज के लिए प्रपोज करें। आपके इस सरप्राइज से उनका का चेहरा भी खिल उठेगा।

किसी रोमांटिक जगह पर प्रेमिका के साथ खूबसूरत पल आपके मैरिज प्रपोजल को हमेशा के लिए खूबसूरत याद बना देंगे
किसी रोमांटिक जगह पर प्रेमिका के साथ खूबसूरत पल आपके मैरिज प्रपोजल को हमेशा के लिए खूबसूरत याद बना देंगे

अगर आपके दोस्त और करीबियों को आपके रिश्ते के बारे में मालूम है, तो आप इसके लिए उनकी मदद ले सकते हैं। आप उनके जरिए गुलदस्ता और फूलों से अपना मैसेज पहुंचाए और आपकी शादी की बात करने के लिए कहें। हां, आप चाहें तो उन्हें रिंग के साथ भी प्रपोज कर सकते हैं। ऐसा करने पर यकीन मानिए उनके चेहरे के भाव देखने वाले होंगे।

English summary :
You can create videos on good loving time moments(of yours and your partner) and maintion will you marry me at the end of your video while proposing to your girlfriends. With the help of these memories, you can propose to your partner for this idea.


Web Title: Relationship Tips: How to propose your girlfriend for marriage what is the best 5 ideas to propose your girlfriend in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे