Relationship Tips: रिलेशनशिप में मिले ये 3 फालतू की एडवाइज को ज्यादा सीरियस लेने की जरूरत नहीं

By मेघना वर्मा | Published: February 15, 2020 08:28 AM2020-02-15T08:28:04+5:302020-02-15T08:28:04+5:30

एक्सपर्ट्स की मानें तो लड़ाई किसी भी कपल को एक-दूसरे के करीब रहने में और भी मदद करता है।

Relationship advice you should avoid it and stop taking seriously, relationship advice you should ignore | Relationship Tips: रिलेशनशिप में मिले ये 3 फालतू की एडवाइज को ज्यादा सीरियस लेने की जरूरत नहीं

Relationship Tips: रिलेशनशिप में मिले ये 3 फालतू की एडवाइज को ज्यादा सीरियस लेने की जरूरत नहीं

Highlightsआपको ये समझना होगा कि आपका पार्टनर बिल्कुल आपके जैसा नहीं है।आप बिना अपने पार्टनर के इजाजत के उनका फोन मत छूएं।

हर रिश्ते की अपनी कुछ खासियत होती है। हर रिश्ते के अपने अलग पड़ाव भी होते हैं। प्यार के इस खट्टे-मीठे रिश्ते को संवारने और सजाने के लिए दो लोग बड़ा जतन करते हैं। ऐसे में थोड़ी सी अन-बन होने के बाद कई लोग रिलेशनशिप एक्सपर्ट बनकर बहुत सारी एडवाइज भी देने लगते हैं। अक्सर इन सो कॉल्ड रिलेशनशिप एक्सपर्ट की बात मानकर हम कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं जो हमें नहीं उठाने चाहिए।

जब दो लोग एक रिश्ते में बंधते हैं तो उनके सामने कई सारी समस्या भी आती है। कभी तो झगड़ा इस कदर बढ़ जाता है कि कुछ समय तक दोनों बात तक नहीं करते। ये चैलेंजेस इतने ज्यादा बढ़ जाते हैं कि आप अपने किसी दोस्त से या अपने किसी जानने वाले से अपने रिश्ते को डिसकस जरूर करते हैं। इस डिस्कशन के बाद अक्सर लोग किसी बात का निर्णय ले लेते हैं।

कुछ ऐसे भी एडवाइज होते हैं जिन्हें मानकर अक्सर आप गलत डिसीजन ले लेते हैं। इस डिसीजन के बाद अक्सर आपका रिश्ता और टूटने की नौबत तक पहुंच जाती है। आप भी जानिए कौन सी हैं वो एडवाइज-

1. जो उनका है वो आपका भी

ये एडवाइज आपको सिर्फ आपके दोस्त नहीं बल्कि आपके घरवाले भी देते होंगे कि जो भी आपके पार्टनर का है वो आपका भी है। इस एडवाइज को गहराई से समझिए तो आप जानेंगे कि आप एक इंसान की पर्सनल बाउंड्रीज को छू रहे हैं। आपके पार्टनर की एक अलग इंडीविजुएलटी है और ये जरूरी है कि आप दोनों ही एक-दूसरे को पर्सनल टाइम दें। जैसे आप बिना अपने पार्टनर के इजाजत के उनका फोन मत छूएं वो उनका पर्सनल स्पेस है। आपकी ये छोटी-छोटी हरकतें सामने वाले के मन में आपकी रिस्पेक्ट कम करती है।

2. उनकी जो आदतें नहीं पसंद उनसे कहिए कि वो बदलें

आपको ये समझना होगा कि आपका पार्टनर बिल्कुल आपके जैसा नहीं है। उसकी एक अलग परवरिश रही है। उसकी एक अलग पहचान है। अगर आपको उनकी कोई आदत नहीं पसंद हैं तो जरूरी है आप उनसे डिस्कस करें लेकिन उनपर ये प्रेशर ना बनाएं कि वो अपनी उस आदत बदल डालें। वो जैसे हैं उन्हें वैसा ही एक्सेप्ट करें। 

3. हैप्पी कपल्स कभी झगड़ते नहीं

ये एडवाइज भी सबसे ज्यादा बकवास कही जा सकती है। बचपन के दोस्तों में भी खट-पट हो जाती है तो फिर एक कपल क्यों नहीं लड़ेगा और हैप्पी कपल का मतलब ये नहीं होता कि वो लड़ें नहीं। हैप्पी कपल वो होता है जो लड़ने के बाद भी एक-दूसरे से प्यार करते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो लड़ाई किसी भी कपल को एक-दूसरे के करीब रहने में और भी मदद करता है। मगर इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप गुस्से में आपा खो दें। 

Web Title: Relationship advice you should avoid it and stop taking seriously, relationship advice you should ignore

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे