Breakup: लड़कों की इन 3 आदतों से हो जाता है उनका ब्रेकअप! ये बातें कभी बर्दाश्त नहीं कर पाती लड़कियां

By मेघना वर्मा | Published: February 28, 2020 01:14 PM2020-02-28T13:14:31+5:302020-02-28T13:14:31+5:30

रिश्ता खत्म होना किसी के लिए भी आसान नहीं होता अक्सर ब्रेकअप के मामले में लड़के कुछ ऐसी हरकतें कर देते हैं जो उनके ब्रेकअप का कारण बन जाती है।

reason why girls break up with their boyfriends | Breakup: लड़कों की इन 3 आदतों से हो जाता है उनका ब्रेकअप! ये बातें कभी बर्दाश्त नहीं कर पाती लड़कियां

Breakup: लड़कों की इन 3 आदतों से हो जाता है उनका ब्रेकअप! ये बातें कभी बर्दाश्त नहीं कर पाती लड़कियां

Highlightsलड़कियां उन लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जिनके साथ सिक्योर फील करती हैं। अपने साथी के ऊपर भरोसा करें।

प्यार के रिश्ते में अक्सर लड़ाई-झगड़े होते ही रहते हैं। प्रेमियों का एक-दूसरे को रूठना-मनाना भी चलता ही रहता है। ऐसे में कभी-कभी कपल्स एक-दूसरे को प्यार से मना भी लेते हैं और एक-दूसरे को भला बुरा भी कहते हैं। प्यार का ये रिश्ता अक्सर लड़ाई के बाद फिर से प्यार में बदल जाता है। मगर कभी-कभी ये झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि कभी-कभी ब्रेकअप की नौबत भी आ जाती है। 

रिश्ता खत्म होना किसी के लिए भी आसान नहीं होता अक्सर ब्रेकअप के मामले में लड़के कुछ ऐसी हरकतें कर देते हैं जो उनके ब्रेकअप का कारण बन जाती है। लड़कों की कुछ हरकतें ही उनको उनके पार्टनर से अलग कर देती है। कुछ ऐसी हरकतें होती हैं जिन्हें लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं करती और वो उनसे दूरियां बनाने लगती हैं। 

आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो हरकतें-

बात-बात पर उपेक्षा करना

जब तक वो आपकी दोस्त थीं तब तक ठीक था। आप और आपके बीच हंसी-मजाक चलता था मगर रिलेशनशिप में आने के बाद हर समय उनकी उपेक्षा करना ठीक नहीं। एक लड़की आपसे प्यार और आपका अटेंशन दोनों चाहती है। प्यार के शुरूआती दौर में तो ये सब सही होता है मगर धीरे-धीरे सारी बातें गायब होने लगती हैं। जब आप उन्हें समय कम देते हैं या उनकी तरफ ध्यान नहीं देते तभी से आपके बीच झगड़े की शुरूआत हो जाती है। 

नहीं फील करतीं सिक्योर

कई बार हुई रिसर्च में अक्सर ये कहा जाता है कि लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जिनके साथ सिक्योर फील करती हैं। आपका छोटी-छोटी बात पर शक करना, उनके पसंद-नापसंद के कपड़े पहनाना या उनका किसी से मिलना जुलना जब आप इन सभी बातों पर उन पर रोक-टोक लगाने लगते हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए घातक हो सकता है। आपका ये रवैया ही आगे चलकर आपके रिश्ते को खराब कर सकता है।

भरोसे की कमी

कोई भी रिश्ता प्यार और भरोसे की नींव पर टिका होता है। जिस दिन ये नींव डगमगाई उसी  दिन आपका रिश्ता भी झूल गया समझिए। इसलिए कभी भी अपने रिश्ते में भरोसे की कमी ना लाने दें। अपने साथी के ऊपर भरोसा करें। ये भी भरोसा करें कि अगर वो कोई भी बात आपको नहीं बताते हैं तो इसके पीछे भी कोई कारण होगा। बात-बात पर शक करना बंद करें।

Web Title: reason why girls break up with their boyfriends

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे