Relationship Tips: झगड़े के बाद आपसे माफी मांगने से मना करता है बॉयफ्रेंड! जानिए इसकी असल वजह

By मनाली रस्तोगी | Published: August 5, 2022 04:47 PM2022-08-05T16:47:53+5:302022-08-05T16:48:21+5:30

अगर आपके बॉयफ्रेंड ने आपसे कभी माफी नहीं मांगी है और लड़ाई के बाद हमेशा ऐसा करने से इनकार करता है, तो यहां कुछ कारण दिए गए हैं जो उसके व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं।

real reasons why your man does not apologize to you after a fight | Relationship Tips: झगड़े के बाद आपसे माफी मांगने से मना करता है बॉयफ्रेंड! जानिए इसकी असल वजह

Relationship Tips: झगड़े के बाद आपसे माफी मांगने से मना करता है बॉयफ्रेंड! जानिए इसकी असल वजह

Next

Relationship Tips: हर रिश्ते में छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े होना आम बात है। हालांकि, अगर लड़ाई के बाद आपका बॉयफ्रेंड या पति आपसे माफी मांगने नहीं आता है तो ये गौर करने वाली बात है। मन-मुटाव होने के बाद अपने पार्टनर को मनाने की प्रक्रिया स्वाभाविक है, लेकिन यदि हर बार आप इसे अपने बॉयफ्रेंड या पति से माफी मांगती हैं तो यहां बताए गए कारण आपको ये जानने में मदद कर सकते हैं कि आखिर आपका पार्टनर आपसे कभी माफी नहीं मांगी और लड़ाई के बाद हमेशा ऐसा करने से इनकार क्यों करता है। 

अहंकार की है दिक्कत

कुछ लोग रिश्ते में होने पर भेद्यता दिखाने से हिचकिचाते हैं। आप अपने साथी के कितने ही करीब क्यों न हों, अगर उसे कमजोर दिखने में कोई समस्या है, तो यह उसके अहंकार के कारण हो सकता है। कुछ लोग अपने पार्टनर से अहंकार की वजह से क्षमा मांगने से इनकार करते हैं। 

सॉरी बोलने के बजाय अपने काम को सुधारना पसंद करते हैं

ऐसे कई व्यक्ति होते हैं जो माफी के पत्र लिखने या आपकी भावनाओं को आहत करने के लिए उनको कितना खेद है, यह बताने में विश्वास नहीं करते हैं। वे आपको यह दिखाना पसंद कर सकते हैं कि स्थिति का समाधान करने के लिए वे अपने कार्यों से कितने पछताते हैं। इसलिए आपको उसे ठीक उसी तरह से माफी मांगने का मौका देना चाहिए जो वह ठीक समझता है।

लड़ाई के लिए आपको दिया जाता है दोष

माफी मांगने से इनकार करने का एक कारण यह भी हो सकता है कि उसे लगता है कि उसने कुछ गलत नहीं किया है। आपको यह समझना चाहिए कि क्या वह आपको विवाद के लिए दोषी ठहराता है। यदि यह आपकी गलती है, तो आपको विनम्रतापूर्वक हार स्वीकार करनी चाहिए। लेकिन अगर आपका पार्टनर अपनी गलतियों के लिए आपको ही जिम्मेदार ठहरा रहा है; इसे गैसलाइटिंग माना जाता है और वे अपनी मूर्खता के बारे में इनकार कर सकते हैं।

Web Title: real reasons why your man does not apologize to you after a fight

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे