Highlights इस गाइडलाइन में बताया गया है कि आपको हर हालत में सेफ सेक्स करना है। सेक्स या मास्टरबेट करने के बाद हाथों को अच्छी तरह हैंडवॉश से धोना भी जरूरी है। 

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। कई देशों में अभी भी लॉकडाउन है तो कई देशों में लॉन्ग डिस्टेंसिंग पर बहुत ज्यादा जोर दिया जा रहा है। भारत में भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया है। वहीं अपने घरों में बंद लोग धीरे-धीरे स्ट्रैस का भी शिकार हो रहे हैं। 

ऐसे में लोगों के शारीरिक हेल्थ को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग देशों की सरकार अलग-अलग गाइड लाइन जारी कर रही है। ऐसा ही एक देश है जिसने अपने युवाओं को सेट्रेस फ्री रहने के लिए सेल्फ सेक्स या मास्टरबेट करने की सलाह दी है। आइए आपको बताते हैं कौन सा है वो देश और क्या है वहां की गाइडलाइंस।

न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, न्यू यॉर्क हेल्थ डिपार्टमेंट ने लॉकडाउन के दौरान लोगों में बढ़ रहे स्ट्रेस को देखते हुए कुछ विशेष हेल्थ गाइडलाइंस जारी की है। इसके मुताबिक इन गाइलाइन्स में विशेष तौर पर लोगों की सेक्स लाइफ पर ध्यान दिया गया है। 

न्यू यॉर्क सरकार का मानना है कि लोग घर में बंद है और उन्हें दिमागी और शारीरिक तौर पर भी स्ट्रैस फ्री रहने की जरूरत है। इसके लिए स्ट्रैस फ्री रहने के लिए सेल्फ सेक्स या मास्टरबेशन की मदद ले सकते हैं। NYC Health Department ने लोगों को सलाह दी है कि लॉकडाउन के दौरान लोग घर में सुरक्षित सेक्स और मास्टरबेशन की मदद ले सकते हैं।

किस ना करने की दी है सलाह

इस मुश्किल की घड़ी में शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की सलाह दी गई है। विभाग की इस गाइडलाइंस में ओरल सेक्स को लेकर कुछ बातें कही गई हैं। ओरल सेक्स में किस करने के लिए मना किया गया है। क्योंकि कोविड 19 किस के जरिए आसानी से फैल सकता है। 

हाईजीन का रखें पूरा ख्याल

विभाग की इस गाइडलाइन में बताया गया है कि आपको हर हालत में सेफ सेक्स करना है। सेक्स आपकी वाइफ और आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ ही होना चाहिए। वहीं इस समय किए गए सेक्स में स्पेशल हाईजीना का ख्याल रखना जरूरी है। सेक्स या मास्टरबेट करने के बाद हाथों को अच्छी तरह हैंडवॉश से धोना भी जरूरी है। 

Web Title: NYC Health Department advising gets people to do safe sex and masturbate during coronavirus and during lockdown
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे