बॉयफ्रेंड की इन 10 हरकतों से जान लें वो शादी लायक है या नहीं, वरना जीवनभर आंसू बहाएंगी

By गुलनीत कौर | Published: March 13, 2019 03:16 PM2019-03-13T15:16:24+5:302019-03-13T15:16:24+5:30

अगर कोई कहता है कि वो परफेक्ट है तो उससे बड़ा बेवकूफ कोई नहीं होगा। खुद की कमियों को अपनाकर आगे बढ़ने वाला इंसान ही सफल है और अच्छा इंसान कहलाता है।

Never marry a man with these 10 bad habits | बॉयफ्रेंड की इन 10 हरकतों से जान लें वो शादी लायक है या नहीं, वरना जीवनभर आंसू बहाएंगी

बॉयफ्रेंड की इन 10 हरकतों से जान लें वो शादी लायक है या नहीं, वरना जीवनभर आंसू बहाएंगी

शादी का फैसला बेहद अहम होता है। ना तो इसे जल्दबाजी में लेना चाहिए और ना ही बिना सोचे समझे शादी जैसे इतने बड़े फैसले तक पहुंचना चाहिए। आपका यह फैसला सही हो इसके लिए हम आपको लड़कों की 10 ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिश्ते को बनने से पहले ही तोड़ देती हैं। अगर आपको किसी लड़के में ये आदतें दिखें तो गलती से भी उसे शादी के लिए 'हां' ना कहें। 

1) शक्की मिजाज: आप किस्से बात कर फरही हैं, कहाँ जा रही हैं, किस से क्यूं मिल रही हैं, अगर वो इन सब बातों पर बगौर करे और आपसे कई सवाल करे तो वह शक्की इंसान है। ऐसे लड़के से शादी ना करें।

2) सुनता नहीं है: एक अच्छा कपल वही है जो एक दूसरे की सुने। लेकिन अगर आप कहती जा रही हैं और वह हर बात को अनसुना करता है तो आप दोनों के कभी नहीं बनेगी। आगे बढ़ने का कोई फायदा नहीं है।

3) वादा तोड़ता है: वीकेंड में घूमने के प्लान से लेकर शाम को फोन करुंगा, ऐसे छोटे छोटे वादे तोड़ने वाला कभी बड़े वादे भी नहीं निभाएगा। यह साफ दर्शाता है कि उसे आपकी कदर नहीं है।

4) बहाने बनाता है: पहले वादे तोड़ना और फिर उन वादों के पूरा ना होने पर सवाल करो तो बहनों की लिस्ट थमा दी जाती है। बहाने एक-दो बार समझ आते हैं लेकिन हर बार हो तो यह बुरिब आदत है। इस आदत को अपनी जिंदगी का हिस्सा ना बनने दें।

5) आप उसकी प्राथमिकता नहीं: उसके दोस्तों से लेकर उसका घूमना-फिरना, उसके अपने प्लान, उसका ऑफिस का काम, उसका बिज़नेस सभी जरूरी है लेकिन आप कहीं नहीं हैं। ऐसे इंसान के साथ रिश्ता बनाना सही नहीं  है।

यह भी पढ़ें: केवल अच्छी नहीं, इन 3 बुरी आदतों से भी रिश्ता बनता है मजबूत, बना रहता है प्यार

6) खुद को परफेक्ट मानता है: अगर कोई कहता है कि वो परफेक्ट है तो उससे बड़ा बेवकूफ कोई नहीं होगा। खुद की कमियों को अपनाकर आगे बढ़ने वाला इंसान ही सफल है और अच्छा इंसान कहलाता है।

7) अतीत में जीता है: जिसे आप चाहती हैं और शादी भी करना चाहती हैं, अगर वो आज भी अपनी एक्स को याद करता है, आपके सामने कई दफा उसका जिक्र करता है तो उसके साथ रिश्ता बढ़ाने से पहले फिर सोच लें। आप दोनों को ही तकलीफ होगी। 

8) झूठ: अगर आपने एक से अधिक बार उनका झूठ पकड़ा है तो याद फ्रैहें आपकी पूरी जिंदगी इन झूठ पर आधारित होगी। क्योंकि वह हर बार खुद को बचाने के लोइए एक नया झूठ बोलेगा। इस तरह के मानसिक तनाव का शिकार ना हों।

9) ज्यादा चिपकने वाला: लड़के के शक्की, झूठे और बहानेबाज रवैया के अलावा उसके अधिक चिपकने वाले स्वभाव से भी परेशानी होती है। ऐसे लड़के एक पल के लोइए भी अकेला नहीं छोड़ता। कोई फैसला खुद से नहीं लेने दते। अपना दबाव बनाकर रखते हैं। 

10) उसे अपना ही परिवार नहीं पसंद: जिसे आप पसंद करती हैं अगर वो अक्सर अपने मुंह से ही अपने परिवार की बुराई करता है तो ऐसे लड़के से शादी ना करें। क्योंकि जो लड़का खुद के परिवार का नहीं हुआ, वह आपका या आपके परिवार का क्या होगा। 

Web Title: Never marry a man with these 10 bad habits

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे