ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की लव स्टोरी, कुछ इस तरह शादी तक पहुंची बात

By गुलनीत कौर | Published: December 12, 2018 03:39 PM2018-12-12T15:39:37+5:302018-12-12T15:39:37+5:30

आनंद महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कंपनी के मालिक अजय पीरामल के इकलौते बेटे हैं। आनंद की उम्र 33 वर्ष और ईशा अंबानी 27 वर्ष की हैं। दोनों की उम्र में 6 साल का अंतर है।

Love story of Mukesh Ambani daughter Isha Ambani with Anand Piramal | ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की लव स्टोरी, कुछ इस तरह शादी तक पहुंची बात

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की लव स्टोरी, कुछ इस तरह शादी तक पहुंची बात

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की आज 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से शादी होने जा रही है। आनंद महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कंपनी के मालिक अजय पीरामल के इकलौते बेटे हैं। आनंद की उम्र 33 वर्ष और ईशा अंबानी 27 वर्ष की हैं। दोनों की उम्र में 6 साल का अंतर है। दुनिया की नजर में ईशा और आनंद की शादी बिज़नेस रिलेशन के चलते हो रही है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि यह अरेंज्ड नहीं बल्कि लव मैरिज है। 

अंबानी-पीरामल की बिज़नेस फ्रेंडशिप

आनंद के माता पिता स्वाति और अजय पीरामल मुकेश अंबानी के करीबी दोस्त हैं। बिज़नेस के सिलसिले में इनका मुकेश और उनकी फॅमिली से काफी मिलना जुलना रहा है। यही कारण है कि ईशा और आनंद की शादी को बिज़नेस फॅमिली के बीच बने रिश्ते का नाम दिया गया है लेकिन सच तो कुछ और ही है।

आनंद की ईशा के पिता से दोस्ती

बिज़नेस के सिलसिले में अजय पीरामल ने अपने इकलौते बेटे और रियल एस्टेट इंडस्ट्री में अपनी जोरदार पकड़ बना क्न्हुके आनंद का परिचय मुकेश अंबानी से कराया। मुकेश और आनंद दिनभर बिज़नेस के चलते मीटिंग में रहते। इसी दौरान मुकेश को आनंद को समझने का मौक़ा मिला। और एक दिन उन्हें यह एहसास हुआ कि आनंद ही उनकी बेटी का हमसफ़र बन सकता है।

यह भी पढ़ें: यूं ही लड़कियां नहीं चाहतीं रणवीर जैसा पति, खुलेआम दिया परफेक्ट पति होने का उदाहरण, देखें वीडियो

मुकेश अंबानी का ईशा को आनंद से मिलवाना

इसके बाद मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा से भी इस बारे में बात की। ईशा को आनंद के बारे में बताया। इसपर ईशा ने अपने पिता से समय मांगा। ईशा के साथ मुकेश ने आनंद के माता-पिता के सामने भी अपनी इच्छा रखी। जिसके बाद स्वाति और अजय पीरामल ने यह फैसला पूरी तरह से आनंद पर छोड़ दिया। और कहा कि बच्चे खुद ही समझदारी से अपनी जिन्दगी का फैसला करने में सक्षम हैं।

ईशा और आनंद के प्यार की शुरुआत

बिज़नेस के सिलसिले में आनंद कई बार मुकेश अंबानी के घर आते। अंबानी ग्रुप के बिज़नेस और फॅमिली इवेंट्स में भी पीरामल परिवार का आना जाना लगा रहता। जिस वजह से ईशा की आनंद पीरामल से मुलाक़ात हुई। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों ने बात करना शुरू किया और धीरे धीरे यह बातें भावनाओं में बदलीं। 

साल 2016 से आनंद और ईशा ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। फॅमिली फंक्शन के अलावा दोनों लंच और डिनर डेट पर भी जाने लगे। मगर ये दोनों स्टार किड नहीं थे, इसलिए मीडिया की नजरों से बचे रहे। लंबे समय तक डेट करने के बाद आखिरकार वो समय आया जब दोनों के ही मन में एक दूसरे के लिए स्ट्रांग फीलिंग्स थीं।

आनंद ने ईशा को किया प्रपोज

श्लोक और आकाश अंबानी की इंगेजमेंट के बाद ईशा और आनंद दोनों महाबलेश्वर गए। यहां आनंद ने ईशा को शादी के लिए बेहद रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया। आनंद के इस प्रपोजल पर ईशा ने तुरंत 'हां' कहा और थोड़े ही समय में दोनों की इंगेजमेंट की खबर सामने आई। 

ईशा-आनंद की शादी

इंगेजमेंट के बाद जल्द ही दोनों की शादी की तारीख निकाल दी गई। 8 दिसंबर से राजस्थान के उदयपुर में उनकी शादी के फंक्शन चल रहे हैं और 12 दिसंबर को उनकी शादी है। इन प्री-वेडिंग फंक्शन में बॉलीवुड में शाहरुख, सलमान, ऐश्वर्या से लेकर तमाम बड़े सितारे शामिल हुए। कई सितारों ने स्टेज परफॉरमेंस भी दी। हाल ही में शादी के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका और प्रियंका-निक भी ईशा अंबानी की शादी के इन फंक्शन में शामिल हुए और सभी ने जमकर डांस किया। 

Web Title: Love story of Mukesh Ambani daughter Isha Ambani with Anand Piramal

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे