सावधान! ऑफिस में चल रहा है आपका अफेयर तो इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो जाएंगे गॉसिप के शिकार

By मेघना वर्मा | Published: February 25, 2020 12:43 PM2020-02-25T12:43:28+5:302020-02-25T12:43:28+5:30

अगर आपके अफेयर की खबर और लोगों को हो गई तो तय है कि आप पर ज्यादा रोक-टोक लगने लगेगी।

keep these things in mind when you have office affairs | सावधान! ऑफिस में चल रहा है आपका अफेयर तो इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो जाएंगे गॉसिप के शिकार

सावधान! ऑफिस में चल रहा है आपका अफेयर तो इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो जाएंगे गॉसिप के शिकार

Highlightsअपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ अलग-अलग रखें।अपने पार्टनर और अपने प्यार पर विश्वास रखें।

प्यार कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। प्यार के लिए किसी उम्र या किसी पड़ाव की जरूरत नहीं। प्यार, बस हो जाता है। अक्सर ऐसा भी होता है कि लोगों को अपने ऑफिस में ही अपने प्यार को पा जाते हैं। वहीं अगर आपको भी ऑफिस में प्यार हो जाए तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको तब ध्यान में रखना चाहिए जब आप अपने ऑफिस में ही किसी को दिल दे बैठें हों। इस बातों का ध्यान रखकर ना सिर्फ आप खुद को मेंटली सुरक्षित रख सकेंगे बल्कि आपको ऑफिस की ओर से फाइनेशियली सिक्योरिटी के प्रति भी सुरक्षित फील होगा। जानिए कौन से हैं प्वाइंट।

1. कम लोगों तक रखें ये बात

ऑफिस काम के साथ-साथ गॉसिप का अड्डा भी होता है। आपकी लव अफेयर की चर्चा अगर ज्यादा लोगों तक पहुंची तो ये पूरे ऑफिस को पता लग जाएगी। इसके बाद आप दोनों को ही गॉसिप का शिकार होना पड़ेगा। इसलिए कोशिश करिए ये बात सिर्फ अपने तक ही सीमित रखिए। सिर्फ आपके विश्वासपात्र लोगों से ही साझा कर सकते हैं।

2. रोक-टोक बिगाड़ देगी बात

अगर आपके अफेयर की खबर और लोगों को हो गई तो तय है कि आप पर ज्यादा रोक-टोक लगने लगेगी। आप कहीं जाएं या कहीं से आएं आप पर रोक-टोक लगनी तय है। इसलिए कम ही लोगों को इस बारे में बताएं तो बेहतर है।

3. ऑफिस रूल्स का रखें खास ध्यान

बहुत से ऑफिस में ये रूल्स है कि वहां काम करने वाले दो लोग आपस में अफेयर नहीं कर सकते या एक शादी-शुदा कपल एक ही ऑफिस में काम नहीं कर सकते। इसलिए अपने ऑफिस रूल बुक को अच्छे से पढ़ लें। ताकि कोई और परेशानी ना हो।

4. इनसिक्योर ना हों

ऑफिस में अफेयर चल रहा है तो रिश्ते में इनसिक्योर होना लाजमी है। मगर खुद पर कंट्रोल करें। अपने पार्टनर और अपने प्यार पर विश्वास रखें। साथ ही इनसिक्योर फील बिल्कुल ना करें। ये आपके स्ट्रेस लेवल को भी बढ़ाएगा।

5. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ है अलग-अलग

अगर आप ऑफिस के कलीग के प्यार में हैं तो ध्यान रखें अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ अलग-अलग रखें। ऐसा ना हो कि आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ घर पर वापिस आकर या डिनर डेट पर भी ऑफिस के काम ही डिसकस करते रहें।

Web Title: keep these things in mind when you have office affairs

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे