Dating Tips: डेट पर गए हैं तो ध्यान में रखिए ये 5 टिप्स, पार्टनर संग बढ़ेगी नजदीकियां

By मनाली रस्तोगी | Published: March 16, 2023 03:39 PM2023-03-16T15:39:29+5:302023-03-16T15:41:14+5:30

लाइसेंस्ड थेरेपिस्ट जॉर्डन ग्रीन ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है कि डेट पर गए कपल्स को कौन सी 5 बातें ध्यान में रखनी चाहिए।

If you have gone on a date keep these 5 tips in mind | Dating Tips: डेट पर गए हैं तो ध्यान में रखिए ये 5 टिप्स, पार्टनर संग बढ़ेगी नजदीकियां

(फाइल फोटो)

Dating Tips: जब भी हम अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाते हैं तो ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें हम ध्यान में नहीं रखते हैं। कई बार ये बात सामने वाले व्यक्ति को अच्छी नहीं लगती हैं और फिर इनका असर आपने रिलेशनशिप पर पड़ता है। इसी क्रम में लाइसेंस्ड थेरेपिस्ट जॉर्डन ग्रीन ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है कि डेट पर गए कपल्स को कौन सी 5 बातें ध्यान में रखनी चाहिए। 

(1) दूसरे व्यक्ति के साथ उपस्थित रहें, अपना फोन बंद कर दें!

(2) सक्रिय रूप से सुनने का अभ्यास करें, जिज्ञासु बनें और एक दूसरे से सीखें। 

(3) अतीत को अतीत में छोड़ दें, अनसुलझी भावनाओं और सीखे गए पाठों को संसाधित करें ताकि आप बहुत अधिक अनसुलझे सामान को आगे न ले जाएं।

(4) वे जो छोटी-छोटी चीज़ें करते हैं, उन पर ध्यान दें- अच्छी और बुरी। वे अन्य लोगों और जानवरों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं? क्या वे खुद सफाई करते हैं? वे तनाव से कैसे निपटते हैं?

(5) रिलेशनशिप के बाहर गतिविधियों और सामाजिक संबंधों को बनाए रखें।

Web Title: If you have gone on a date keep these 5 tips in mind

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे