Highlightsबहुत से लोगों को ये भी शिकायत होती है कि उनका पार्टनर उनकी बातें नहीं सुनता। रिश्ता वही सही होता है जिसपर आप पूरा भरोसा कर सकें।

हर किसी को परफेक्ट पार्टनर मिल जाए ऐसा जरूरी नहीं मगर हम सभी अपने लाइफ में एक ऐसा पार्टनर चाहते हैं जो हमें समझे और हमारी बातों को अहमियत दे। बहुत बार हम ऐसे लोगों के साथ रिश्ते में आ जाते हैं जिनके साथ हम खुश भी नहीं रहते और सिर्फ कॉम्प्रोमाइज करते हैं। 

ये रिश्ता सिर्फ शारिरीक आकर्षण का होता है। सही लाइफ पार्टनर जब आपकी जिंदगी में आता है तो आपको कुछ साइन्स से इसका पता चल जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेत बताने जा रहे हैं जिन्हें पहचानकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आप दोनों का रिश्ता काफी लम्बा चलने वाला है। 

1. सपोर्ट सिस्टम

जब आपका पार्टनर आपके लिए सपोर्ट सिस्टम की तरह खड़ा रहे तो समझिए वो आपसे बहुत प्यार करते हैं। कितनी भी बड़ी मुसीबत क्यों ना हो आपको आप के साथ हमेशा ही वो खड़ा रहे। अगर आप किसी ऐसे के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपका रिश्ता बहुत लम्बा चलने वाला है। 

2. भरोसा हो पूरा

बहुत से लोगों को अपने पार्टनर से इस बात की शिकायत होती है कि उनके पार्टनर को उनपर भरोसा नहीं होता। ये पहलू आपके कमजोर रिश्ते को दिखाते हैं। रिश्ता वही सही होता है जिसपर आप पूरा भरोसा कर सकें। आप किसी भी तरह का शक अपने पार्टनर पर ना करें। तभी आपका रिश्ता लम्बा चलेगा।

3. सुने आपकी बात

बहुत से लोगों को ये भी शिकायत होती है कि उनका पार्टनर उनकी बातें नहीं सुनता। अगर वो कुछ कहती भी हैं तो पार्टनर का ध्यान कहीं और होता है। ऐसे रिश्ते में भी आप हैं तो दुबारा सोच लीजिए। ये आपके कमजोर रिश्ते की निशानी है। 

4. समय की हो कद्र

अगर आप दोनों एक-दूसरे के टाइम की वैल्यू करते हैं तो यह सबसे बड़ा संकेत है कि आपका रिश्ता लंबे समय तक चलने वाला है। आप चाहे कितने भी व्यस्त हों, आप एक-दूसरे के लिए समय निकालेंगे। 

5. दे पूरा सम्मान

अगर आपका पार्टनर आपकी बातों को अहमियत नहीं देता या आपको सम्मान नहीं देता तो आप अपने रिश्ते के बारे में एक बार फिर सोच लीजिए। अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी सी बात पर गुस्सा होकर आपको अनाप-शनाप कहने लगता है तो आपको इस रिश्ते को यहीं खत्म कर देना चाहिए।

Web Title: how to know that your relationship is long last, signs that tell you have right life partner article
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे