how to be a happy person, If You Want To Be happy than Let Go Of these things | सावधान! आप भी Instagram पर करते हैं ये एक काम तो रहेंगे जीवन भर दुखी, बदल डालिए अपनी आदत
सावधान! आप भी Instagram पर करते हैं ये एक काम तो रहेंगे जीवन भर दुखी, बदल डालिए अपनी आदत

Highlightsअक्सर लोग उन चीजों को लेकर परेशान होते हैं जिसका कंट्रोल ही उनके पास नहीं होता है। आप जो करना चाहते हैं खुलकर करें।

सोशल मीडिया के इस जमाने में लोग अक्सर अपनी बात भले ही स्टेटस के तौर पर कह देते हों लेकिन खुश रहने के लिए उन्हें बहुत सारे पापड़ बेलने पड़ते हैं। अपने काम और पर्सनल लाइफ में लोग इतना बिजी हो गए हैं कि खुद की खुशी के लिए भी उनके पास टाइम नहीं बचा है। नए साल की शुरुआत में ही लोगों ने खुद को खुश रखने के लिए बहुत सारे रिसोल्युशन लिए होंगे मगर फिर भी वो खुश नहीं हो पाए होंगे। 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप खुद को खुश रखने की कोशिश कर सकते हैं। अपनी कुछ आदतों को बदलकर आप भी खुश रहना सीख सकते हैं। 

1. दूसरों को खुद को कम्पेयर करना छोड़ दें

आज के समय में लोगों पर सोशल मीडिया इतना हावी हो चुका है कि वो अपने सारे काम छोड़कर सोशल मीडिया पर लगे रहते हैं। सोशल मीडिया पर लोग अपनी लाइफ को किसी दूसरे की लाइफ से भी कम्पेयर करने लगते हैं। खासकर इंस्टाग्राम पर लोग एक-दूसरे की तस्वीर देखकर अपनी लाइफ को उनसे कम्पेयर कर लेते हैं और इस चक्कर में अपनी लाइफ से डिप्रेस हो जाते हैं। खुश रहना है तो आपको अपनी ये आदत बदलनी होगी। 

आपकी लाइफ जैसी है आप उसमें खुश रहें। किसी की जिंदगी को अपनी जिंदगी पर हावी करने से आपको सिर्फ और सिर्फ दुख मिलेगा और कुछ भी नहीं। इसलिए सोशल मीडिया को अपने ऊपर किसी भी तरह से हावी ना होने दें।

2. जिस पर कंट्रोल नहीं उसे भूल जाएं

अक्सर लोग उन चीजों को लेकर परेशान होते हैं जिसका कंट्रोल ही उनके पास नहीं होता है। ऑफिस या घर के साथ अपने रिलेशनशिप में भी लोग काफी दुखी हो जाते हैं। मगर आपको समझना होगा कि आपका कंट्रोल जिस चीज पर नहीं है उसके लिए दुखी होने का कोई फायदा नहीं है। इसलिए खुद को संभाले और अपनी लाइफ में जो आपको मिला है जो आपके पास है उसके लिए खुश रहें।

3. दूसरे क्या सोचते हैं आपके बारे में

अगर हम ऐसा करेंगे तो बाकी क्या सोचेंगे...इस लाइन ने कईयों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। समाज और समाज के चार लोगों के बारे में सोच-सोच कर आप भी परेशान है तो एक बात जान लीजिए कि समाज को आपकी किसी बात की फिक्र नहीं है। आप जो करना चाहते हैं खुलकर करें। कोई आपके बारे में क्या सोचेगा ऐसा आप सोच कर अपने साथ नाइंसाफ करते आए हैं। 

Web Title: how to be a happy person, If You Want To Be happy than Let Go Of these things
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे