अरेंज मैरिज हुई है तो पहली रात साथी से ऐसे करें बात, शर्म, हिचकिचाहट, टेंशन होगी दूर, रिश्ते में आएगी गर्माहट

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 09:54 AM2020-02-20T09:54:50+5:302020-02-20T11:29:54+5:30

पहली रात को लेकर लोगों में अक्सर ये झिझक होती है कि वो अपने पार्टनर से कैसे बात करें या किस तरह अपने पार्टनर से बात शुरू करें। 

How do a start a conversation on your wedding night?, What should you do in my first wedding night? | अरेंज मैरिज हुई है तो पहली रात साथी से ऐसे करें बात, शर्म, हिचकिचाहट, टेंशन होगी दूर, रिश्ते में आएगी गर्माहट

अरेंज मैरिज हुई है तो पहली रात साथी से ऐसे करें बात, शर्म, हिचकिचाहट, टेंशन होगी दूर, रिश्ते में आएगी गर्माहट

Highlightsशादी के बाद कई लोग एक-दूसरे को निक नेम से बुलाते हैं।शादी किसी के लिए भी बड़ी चीज होती है।

शादी लव हो या अरैंज एक चीज की एक्साइमेंट कपल्स को सबसे ज्यादा होता है वो है फर्स्ट नाइट। फर्स्ट नाइट हमेशा स्पेशल होती है। शादी के बाद पहली बार कपल्स एक-दूसरे के साथ नई जिम्मेदारियों और नए रिश्ते के साथ जुड़ते हैं। पहली रात को लेकर लोगों में अक्सर ये झिझक होती है कि वो अपने पार्टनर से कैसे बात करें या किस तरह अपने पार्टनर से बात शुरू करें। 

आपकी पहली रात की शुरुआत अच्छी होनी चाहिए। वैसे फिल्मों की तरह आप पहली रात में सबकुछ ऐसे ही शुरू नहीं कर सकते। बात से शुरुआत करना आप और आपके पार्टनर दोनों के लिए ही बेहतर होगा। आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर के साथ बातों की शुरुआत कर सकते हैं। इससे आपके रिश्ते में गर्माहट भी आएगी और आपकी झिझक भी कम होगी। 

आप भी जानिए कौन सी हैं वो चीजें-

1. एक-दूसरे की करें तारीफ

किसी की तारीफ से बात शुरू करना बेहतर होता। इसलिए अपने पार्टनर से उनकी तारीफ करते हुए बात करेंगे तो आप दोनों एक-दूसरे के करीब फील करेंगे। इससे आप दोनों ही कंफर्टेबल भी हो जाएंगे। बातों का ये सिलसिला एक-दूसरे से बढ़कर घरवालों तक भी पहुंच सकता है। 

2. शादी का बेस्ट मोमेंट पूछें

शादी किसी के लिए भी बड़ी चीज होती है। हम महीनों इसकी तैयारियां करते हैं। शादी के बीच कई बार ऐसे मोमेंट होते हैं जो किसी के लिए खास होते हैं। आप इस चीज को भी अपने पार्टनर से डिस्कस कर सकते हैं। आप उनसे शादी का बेस्ट मोमेंट पूछ सकते हैं या अपना बेस्ट मोमेंट उन्हें बता सकते हैं।

3. रखें एक-दूसरे का निक नेम

शादी के बाद कई लोग एक-दूसरे को निक नेम से बुलाते हैं। आप भी शादी की रात एक-दूसरे का निक नेम रख सकते हैं। आप दोनों एक-दूसरे को क्या बुलाएंगे, घरवालों के सामने एक-दूसरे को किस तरह पुकारेंगे ये भी तय कर सकते हैं।

4. शादी के बाद कैसा कर रहे हैं महसूस

शादी के बाद हर किसी की लाइफ बदल जाती है। नई जिम्मेदारियों के साथ नए परिवार के साथ भी जुड़ना हो जाता है। इसलिए शादी की फर्स्ट नाइट आप ये भी डिस्कस कर सकते हैं कि शादी करके आपको कैसा महसूस हो रहा है या शादी-शुदा जिंदगी के बाद कैसा फील कर रहे हैं।

5. बनाएं अपने लिए बेड रूल्स

ये जरूरी है कि आप दोनों अपने लिए कुछ बेड रूल्स बना लें। जैसे आप दोनों बेडरूम में आते ही मोबाइल फोन को किनारे रख देंगे। सारी नेगेटिविटी कमरे के बाहर ही छोड़ देंगे सिर्फ यही नहीं आप अपने बेडरूम रूल्स को अपने हिसाब से भी फिट कर सकते हैं। इससे आपके बात की शुरुआत भी हो जाएगी और आप दोनों एक-दूसरे के करीब भी आ जाएंगे।

English summary :
Wedding first night should be a good start. Well, like in movies, you cannot start everything on the first night. It would be better for both you and your partner to start with the talk.


Web Title: How do a start a conversation on your wedding night?, What should you do in my first wedding night?

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे